21 Oct 2020, 10:28 HRS IST
  • न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • मुम्बई में पकड़ा गया एक और आईएसआई एजेंट

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 15:34 HRS IST

लखनऊ: मुम्बई, चार मई :भाषा: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते :एटीएस: ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संदिग्ध एजेंट की फैजाबाद में गिरफ्तारी के बाद उसे जासूसी के बदले धन देने वाले एक और संदिग्ध आईएसआई एजेंट को आज मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर प्रदेश एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरण ने यहां बताया कि महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में कल गिरफ्तार किए गए अल्ताफ कुरैशी के सहयोगी एजेंट मुम्बई के अग्री पाडा निवासी जावेद को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि जावेद को ही पाकिस्तान से धन जमा करने के निर्देश मिलते थे और उसके बताने पर अल्ताफ ने खाते में धन जमा कराया था। उसके पास से पुख्ता प्रमाण मिले हैं कि उसने कल फैजाबाद में पकड़े गये आईएसआई एजेंट आफताब (फैजाबाद) के खाते में पाकिस्तान में सक्रिय एक एजेंट के निर्देश पर जासूसी के एवज में धन जमा किया था।

महाराष्ट्र एटीएस के साथ मिलकर उससे पूछताछ की जा रही है। अन्य एजेन्टों के भी नाम सामने आने की उम्मीद है। दोनों अभियुक्तों अल्ताफ और जावेद को आज मुम्बई की अदालत में इंस्पेक्टर अविनाश मिश्र पेश करेंगे और ट्रांजिट रिमांड का आदेश लेकर दोनों को लखनऊ लाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र एटीएस की कल संयुक्त कार्रवाई में गुजरात के राजकोट के रहने वाले अल्ताफ भाई कुरैशी को मुम्बई के पाय धुनी क्षेत्र स्थित पोपल वाड़ी से गिरफ्तार किया गया।

अरुण ने बताया कि अल्ताफ हवाला का अवैध कारोबार करता है और आरोप है कि उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के कहने पर आफताब के खाते में धन जमा कराया था।

आफताब को यूूपी एटीएस, सेना की खुफिया इकाई और उत्तर प्रदेश की खुफिया इकाई के आपसी समन्वय से कल फैजाबाद से गिरफ्तार किया गया था।

अल्ताफ के पास से लगभग 70 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं। उससे पूछताछ की जा रही है। इस गिरफ्तारी से आईएसआई नेटवर्क की और परतें खुल सकती हैं। इस प्रकरण में अभी और गिरफ्तारियां संभव हैं।

जारी

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।