16 Dec 2017, 06:43 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम अर्थ
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • जीएसटी पर कदम आगे बढ़ने से सेंसेक्स कारोबार की शुरआत में 209 अंक उंचा

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 11:28 HRS IST

मुंबई, 19 मई :भाषा: देश के प्रमुख शेयर बाजारों में आज कारोबार के शुरआती दौर में तेजी का रख रहा। माल एवं सेवाकर :जीएसटी: परिषद द्वारा ज्यादातर वस्तुओं के लिये जीएसटी दर तय कर दिये जाने से बाजार में तेजी का रख रहा। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज कारोबार की शुरआत में 209 अंक उंचा रहकर 30,643 अंक पर पहुंच गया।

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज कारोबार के शुरआती दौर में 208.82 अंक यानी 0.69 प्रतिशत बढ़कर 30,643.61 अंक पर पहुंच गया। कल इसमें 223.98 अंक की गिरावट आई थी।

इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी इस दौरान 57.45 अंक यानी 0.61 प्रतिशत बढ़कर 9,486.90 अंक हो गया।

जीएसटी परिषद ने तेल, साबुन और दंतमंजन जैसे उत्पादों पर जीएसटी की निम्न दर तय की है। इससे इन उत्पादों के एक जुलाई से जीएसटी लागू होने पर सस्ता होने की उम्मीद है। इसी प्रकार कोल इंडिया का शेयर भी 2.62 प्रतिशत चढ़ गया, एनटीपीसी और पावर ग्रिड में भी लाभ रहा। जीएसटी परिषद ने कोयले पर पांच प्रतिशत की निम्न दर से जीएसटी लगाने का फैसला किया है जबकि वर्तमान में इस पर 11.69 प्रतिशत की दर से कर लगता है। इससे बिजली उत्पादन सस्ता होने की उम्मीद है।

स्टेट बैंक का शेयर भी आज इसके परिणाम की घोषणा से पहले 1.98 प्रतिशत बढ़कर 308.95 रपये पर पहुंच गया। इसके अलावा आईटीसी, हिन्दुस्तान लीवर, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, हीरो मोटोकार्प, लुपिन, ओएनजीसी, बजाज आटो में भी 4.44 प्रतिशत तक तेजी दर्ज की गई।

एशियाई बाजारों में हांग कांग का हेंग सेंग सूचकांक आज शुरआती दौर में 0.30 प्रतिशत बढ़ गया। शंघाई कंपोजिट 0.12 प्रतिशत और जापान का निक्केई 0.19 प्रतिशत उंचा रहा। अमेरिका का डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज कल 0.27 प्रतिशत उंचा रहकर बंद हुआ।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।