18 Dec 2017, 10:50 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम खेल
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • खेल हाकी भारत

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 20:38 HRS IST

हाकी के मैदान पर भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 - 1 से रौंदा लंदन , 18 जून : भाषा : भारत -पाक क््िरकेट मुकाबले को लेकर बनी हाइप के बीच अपने फारवर्ड खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने आज एफआईएच विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रिकार्ड 7 - 1 से पटख्ननी देकर पूल बी में शीर्ष स्थान बरकरार रखा ।

लंदन में ही चैम्पियंस ट्राफी सेमीफाइनल में आज भारत . पाकिस्तान मुकाबले केअलावा हाकी में भी दो एशियाई शेरों की इस टक्कर पर सभी की नजरें थी । इसमें भारत ने अनुभवहीन पाकिस्तानी टीम को हर विभाग में बौना साबित कर दिया । इस हार के साथ ही पाकिस्तान की विश्व कप में जगह बनाने की उम्मीदों पर लगभग पानी फिर गया चूंकि टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार तीसरी हार रही ।

भारत के लिये हरमनप्रीत सिंह : 13वां और 33वां मिनट :, तलविंदर सिंह : 21वां और 24वां मिनट :, आकाशदीप सिंह : 47वां और 59वां : और प्रदीप मोर : 49वां : ने गोल किये जबकि पाकिस्तान के लिये एकमात्र गोल उमर भुट्टा ने 57वें मिनट में दागा जो टूर्नामेंट में टीम का पहला गोल था ।

इस जीत से भारत ने क्वार्टर फाइनल में मेजबान इंग्लैंड और ओलंपिक चैम्पियन अर्जेटीना से भी टक्कर टाल दी । पहले क्वार्टर में खेल बराबरी का रहा और दोनों टीमें गेंद पर नियंत्रण में बराबर रही । भारत ने हालांकि दूसरे क्वार्टर में अपने तेवर दिखाते हुए दो गोल दाग दिये । भारत का खाता ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने टीम को 13वें मिनट में मिले तीसरे पेनल्टी कार्नर पर खोला । हरमनप्रीत सटीक फ्लिक नहीं लगा सके लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर अमजद अली को चकमा देने के लिये यह काफी थी ।

दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में पाकिस्तान को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन बिलाल इस पर गोल नहीं कर सके । भारत ने जवाबी हमले में अगले ही मिनट गोल बनाया लेकिन हरमनप्रीत के शाट को अमजद ने दाहिने ओर डाइव लगाकर रोक दिया । तलविंदर ने भारत की बढत दुगुनी की जब एस वी सुनील से मिले पास को उन्होंने गोल में बदला । इस बीच मनदीप सिंह को ग्रीनकार्ड मिलने के कारण भारत को कुछ समय 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा ।

जारी

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।