29 Jun 2017, 00:42 HRS IST
  • वॉशिंगटन: मीडीया के सामने साझा वक्तव्य जारी करते मोदी—ट्रंप
    वॉशिंगटन: मीडीया के सामने साझा वक्तव्य जारी करते मोदी—ट्रंप
    मुंबई: भारी बारिश के बाद पानी से भरी गली से गुजरते लोग
    मुंबई: भारी बारिश के बाद पानी से भरी गली से गुजरते लोग
    हैदराबाद: किदांबी श्रीकांत संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए
    हैदराबाद: किदांबी श्रीकांत संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए
    जम्मू : अमरनाथ तीर्थ बोर्ड द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन
    जम्मू : अमरनाथ तीर्थ बोर्ड द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम खेल
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add

India's Ramandeep Singh celebrates after scoring a goal against Pakistan during their Hockey World League Semi-Final match in London on Sunday. PTI Photo (PTI6_18_2017_000194B)
  • Photograph Photograph  (1)
  • नहीं चले भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज, पाकिस्तान बना चैंपियन

  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:37 HRS IST

लंदन, 18 जून : भाषा : फखर जमां ने पारी के शुरू में मिले जीवनदान के बाद खेली गयी आकर्षक शतकीय पारी तथा भारत के गेंदबाजी और बल्लेबाजी में शर्मनाक प्रदर्शन से पाकिस्तान ने आज यहां सबसे महत्वपूर्ण और बहुचचर्ति फाइनल में 180 रन की शानदार जीत दर्ज करके पहली बार आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी खिताब जीता।

पहले टास जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला, फिर लचर गेंदबाजी और आखिर में बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन से भारतीय टीम किसी भी समय मुकाबले में नहीं दिखी और उसे किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने लंदन में ही हाकी में पाकिस्तान पर 7-1 से सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी, इधर केनिसंगटन ओवल में पाकिस्तान ने क््िरकेट में यह कारनामा दिखा दिया। फखर जमां ने 106 गेंदों पर 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 114 रन बनाये। उन्होंने अजहर अली : 59 : के साथ पहले विकेट के लिये 128 रन की साझेदारी की। बाद में मोहम्मद हफीज : नाबाद 57 :, बाबर आजम : 46 : और इमाद वसीम : नाबाद 25 : ने भी उपयोगी योगदान पहुंचाया और टीम का स्कोर चार विकेट पर 338 रन तक पहुंचाया।

भारतीय टीम इसके जवाब में 30.3 ओवर में 158 रन पर ढेर हो गयी। भारत अगर 150 रन के पार पहुंच पाया तो उसका श्रेय हार्दकि पंड्या को जाता है जिन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होने से पहले 43 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 76 रन बनाये थे। मोहम्मद आमिर ने भारतीय पारी के पतन की कहानी लिखी। उन्होंने 16 रन देकर तीन विकेट लिये। हसन अली और शादाब खान ने दो . दो विकेट हासिल किये।

आमिर ने भारत शीर्ष क््रम बुरी तरह लड़खड़ा दिया। उसने पहले तीन ओवर के अंदर रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के विकेट गंवा दिये। आमिर का स्पैल सनसनीखेज था। उनकी पारी की तीसरी गेंद इनस्विंगर थी जिसका रोहित के पास जवाब नहीं था। वह पगबाधा आउट हो गये। कोहली को पहले ओवर में ही क््रीज पर कदम रखना पड़ा लेकिन वह रंग में नहीं थे। आमिर के अगले ओवर में अजहर ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा लेकिन अगली गेंद पर वह उछाल का सही अनुमान नहीं लगा पाये और प्वाइंट पर कैच दे बैठे।

जारी

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।