14 Dec 2017, 22:19 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • भाजपा ने केरल के सोलर घोटाले को सबसे बड़ा ‘सेक्स एवं रिश्वत’ कांड बताया

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:37 HRS IST

कोट्टायम (केरल) 12 अक्तूबर (भाषा) भाजपा ने केरल सोलर घोटाले को राष्ट्र को स्तब्ध कर देने वाला सबसे बड़ा ‘सेक्स एवं रिश्वत’ कांड बताया है। साथ ही, इस मामले में सभी आरोपियों को फौरन गिरफ्तार करने की मांग की।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम सोलर घोटाले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हैं। हम चाहते हैं कि भ्रष्टाचार के आरोपियों, साक्ष्य मिटाने वालों और जांच को पटरी से उतारने वालों तथा यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे लोगों को बगैर कोई देर किए गिरफ्तार किया जाए।’’ गौरतलब है कि केरल की माकपा नीत एलडीएफ सरकार ने करोड़ों रूपये के इस घोटाले के सिलसिले में एक दिन पहले ही सतर्कता और एसआईटी को पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, उनके कुछ पूर्व कैबिनेट सहकर्मियों और दो पूर्व विधायकों के खिलाफ एसआईटी जांच का आदेश दिया था। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कल सरकार के फैसले की घोषणा करते हुए कहा था कि एक आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा और एसआईटी बलात्कार के आरोपों की जांच करेगी। बलात्कार का आरोप मुख्य आरोपी सरिता (नायर) ने 17 जुलाई 2013 को लिखे अपने पत्र में कुछ नेताओं के खिलाफ लगाया है। न्यायमूर्ति जी शिवराजन आयोग की जांच के आधार पर यह फैसला लिया गया है। आयोग ने घोटाले की जांच की थी और पिछले महीने सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। राज्य की पिछली ओमन चांडी सरकार ने इस आयोग का गठन किया था।

राव ने इस घोटाले को सबसे बड़ा ‘सेक्स एवं रिश्वत’ कांड बताया, जिसने देश के राजनीतिक गलियारे को पूरी तरह से स्तब्ध कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि यह घोटाला इसी राज्य तक सीमित नहीं है। इसके तार दिल्ली तक जुड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली और केरल के कांग्रेस नेता, दोनों ही जनता की नजरों में दोषी हैं।

भाजपा नेता ने यह मांग भी की कि राज्य की माकपा नीत एलडीएफ सरकार यह सुनिश्चित करे कि आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाए।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।