18 Dec 2017, 10:31 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक की मुख्य खबरें

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:12 HRS IST

नयी दिल्ली, 13 अक्तूबर :भाषा: शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचारों का ब्यौरा इस प्रकार है।

दिल्ली:- दि 21 न्यायालय पटाखे नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पटाखों की बिक्री पर 31 अक्तूबर तक के लिये लगाये गये प्रतिबंध में ढील देने से आज इंकार कर दिया।

दि 35 मोदी राज्यपाल नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि भारत में विचारों, संसाधनों और क्षमताओं की कमी नहीं है लेकिन कुछ राज्य और इलाके सुशासन के अभाव मे पिछड़ रहे हैं ।

दि 33 दिव्यांग सीआईएसएफ नयी दिल्ली, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल ने हवाईअड्डों पर जांच पड़ताल के लिए दिव्यांग यात्रियों से कृत्रिम अंग हटाने और व्हीलचेयर से उठने के लिए कहने जैसी सुरक्षा ड्रिल को बंद करने का फैसला किया है।

दि 20 न्यायालय ब्लूव्हेल नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने ब्लू व्हेल जैसे वर्चुअल गेम रोकने के लिये दायर याचिका पर आज सरकार से जवाब मांगा।

दि 41 रक्षा थलसेना कमांडर नयी दिल्ली, रक्षा मंत्रालय ने विवादित क्षेत्रों सहित भारत-चीन के बीच की करीब 4,000 किलोमीटर लंबी सीमा के पास अपनी आधारभूत संरचना में बड़ा विस्तार करने का फैसला किया है । प्रादेशिक:- प्रादे 24 जय अमित शाह अहमदाबाद, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि उनके बेटे जय अमित शाह की कंपनी में भ्रष्टाचार का कोई सवाल ही नहीं है। प्रादे 34 दार्जिलिंग लीड संघर्ष दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल), दार्जिलिंग पहाड़ियों के पास वन-क्षेत्र में सुरक्षा बलों की छापेमारी के बाद गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के प्रमुख बिमल गुरुंग के कथित सर्मथकों और पुलिस के बीच झड़प।

प्रादे 56 तलवार दंपति वकील इलाहाबाद, इलाहाबाद उच्च न्यायालय में आरुषि हत्याकांड मामले में तलवार दंपति की पैरवी करने वाले उनके वकील दिलीप कुमार ने आज कहा कि तलवार दंपति के कल रिहा होने की संभावना है।

विदेश:- वि 13 पाक लीड शरीफ इस्लामाबाद, पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर के खिलाफ पनामा पेपर मामले में आरोप तय करने की कार्यवाही 19 अक्तूबर तक स्थगित कर दी। वि 17 संरा भारत परमाणु संयुक्त राष्ट्र, भारत ने गैर परमाणु हथियार देश के तौर पर परमाणु अप्रसार संधि (एनपीटी) के साथ गैर जुड़ने की संभावना से इनकार कर दिया ।

अर्थ:- अर्थ 13 जेटली सुधार वाशिंगटन, वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में आ रहे मजबूत सुधार का लाभ उठाने के लिए एक ‘अलग तरह का भारत’ तैयार है। अर्थ 31 शेयर बंद मुंबई, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी आज 10,167 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया।

खेल:- खेल 01 खेल आईसीसी लीग आकलैंड, आईसीसी 2019 और 2020 में नौ टीमों की टेस्ट और 13 टीमों की वनडे लीग शुरू करेगी।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।