20 Nov 2017, 09:29 HRS IST
  • आदमपुर में भारतीय वायुसेना के एयर शो का मनोरम नजारा
    आदमपुर में भारतीय वायुसेना के एयर शो का मनोरम नजारा
    गुवाहाटी में उक्रेन की महिला मुक्केबाज साईक्लिंग करते हुए
    गुवाहाटी में उक्रेन की महिला मुक्केबाज साईक्लिंग करते हुए
    कश्मीर के सोनमार्ग में हिमपात का आनंद लेते सैलानी
    कश्मीर के सोनमार्ग में हिमपात का आनंद लेते सैलानी
    मुंबई : वॉलीवुड बरिष्ठ
अभिनेत्री रेखा एवं विद्या बालन
    मुंबई : वॉलीवुड बरिष्ठ अभिनेत्री रेखा एवं विद्या बालन
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • आज रात्रि नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:2 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 नवंबर (भाषा) रात्रि नौ बजे तक भाषा की सभी फाइलों से जारी मुख्य समाचारों का ब्योरा इस प्रकार है: दि 42 आदित्यनाथ सिब्बल नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर यह कहने के लिए निशाना साधा कि आजादी के बाद ‘‘धर्मनिरपक्षेता सबसे बड़ा झूठ है’’।

दि 46 अयोध्या लीड नकवी नयी दिल्ली: केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज विपक्ष के इस आरोप को खारिज कर दिया कि अयोध्या मामले पर बातचीत में सरकार की भूमिका है।

दि 68 लीड नेहरू नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 128वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

दि 69 प्रदूषण हर्षवर्धन नयी दिल्ली: केन्द्र सरकार ने उत्तरी राज्यों में प्रदूषण की गंभीर हालत के मद्देनजर सभी राज्यों के प्रदूषण नियंत्रण बोर्डों को प्रदूषण मानकों खासकर उद्योग जगत और निर्माण कार्यों से जुड़े नियमों के उल्लंघन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

प्रादे 50 अदालत चिदंबरम चेन्नई: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम तथा उनके परिवार के स्वामित्व वाले एक कॉफी इस्टेट की वित्त वर्ष 2008-09 की आय पर कर का भुगतान करने के आयकर विभाग के एक आदेश को मद्रास उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया है।

प्रादे 68 योगी लीड अयोध्या अयोध्या...गोण्डा...बहराइच: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए पूर्ववर्ती सरकारों पर नगरीय निकायों को चौपट करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास का सपना पूरा करने के लिये इन निकायों में भाजपा का शासन लाना होगा।

वि 36 संरा म्यामां लीड रोहिंग्या :रिपीट: मनीला: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने आज म्यामां की नेता आंग सान सू ची से मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि वह हजारों मुस्लिम शरणार्थियों की गरिमामय वापसी सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएं।

वि 37 अमेरिका बुश महिला ह्यूस्टन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश पर एक और महिला ने यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है।

खेल 19 खेल भारत अंडर-19 कुआलालम्पुर: नेपाल से हारकर करो या मरो की स्थिति में पहुंची मौजूदा चैंपियन भारतीय अंडर-19 टीम लीग चरण के अपने अंतिम मैच में आज यहां बांग्लादेश से आठ विकेट की शिकस्त झेलकर एशिया कप अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।

अर्थ 56 मोदी लीड आसियान मनीला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में नियम आधारित क्षेत्रीय सुरक्षा ढांचा की पुरजोर वकालत की। मोदी की यह अपील हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के आक्रमक रुख ने निपटने के लिये भारत, अमेरिका और जापान जैसे बड़े देशों के बीच बढ़ते तालमेल को प्रतिबंबित करती है।

अर्थ 85 लीड व्यापार नयी दिल्ली: देश का निर्यात लगभग एक साल में पहली बार अक्तूबर महीने में 1.12 प्रतिशत घट गया। निर्यात में इस गिरावट की प्रमुख वजह माल व सेवा कर जीएसटी के कार्यान्वयन के कारण निर्यातकों को हुई ​नकदी संबंधी दिक्कतों को माना जा रहा है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।