21 Sep 2018, 13:0 HRS IST
  • जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात्रि नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:14 HRS IST



नयी दिल्ली, 13 फरवरी (भाषा) आज रात्रि नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचारों का ब्योरा इस प्रकार है :

दि48 मोदी उज्ज्वला

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उज्‍ज्‍वला योजना के 100 से भी अधिक लाभार्थियों से आज मिले और बालिकाओं के खिलाफ हर तरह के भेदभाव को समाप्‍त करने की जरूरत पर विशेष बल दिया।

दि46 मोदी नजमा फलस्तीन

नयी दिल्ली, मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यस्थता के जरिए इस्राइल और फलस्तीन के बीच शांति स्थापित कर सकते हैं क्योंकि वह ‘वैश्विक नेता’ हैं और उन पर दोनों पक्षों को विश्वास है।

दि42 राहुल कश्मीर

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज केन्द्र पर कश्मीर के लिए ‘अस्तित्वहीन’ नीति होने का आरोप लगाया और क्षेत्र में होने वाले रक्तपात के लिए भाजपा-पीडीपी गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया।

प्रादे 66 परिषद सीबीआई जांच लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने राज्य सरकार को नोएडा में कथित पुलिस मुठभेड़ के दो मामलों तथा एक अन्य हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराये जाने के संबंध में आज जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिये।



प्रादे 55 गुजरात पाक मछुआरे

अहमदाबाद, भारतीय तटरक्षक ने सात पाकिस्तानी मछुआरों को गुजरात तट के पास भारतीय जलक्षेत्र में अपनी नौका के साथ प्रवेश करने पर आज गिरफ्तार कर लिया।

प्रादे 77 कर्नाटक राहुल नोट

कलबुर्गी (कर्नाटक), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर देश की हर संस्था पर ‘‘कब्जे’’ की कोशिश का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि संघ परिवार के एक ‘‘खास विचारक’’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटबंदी का विचार दिया था।

प्रादे 85 उमा चुनाव

भोपाल, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानी से उबरने के लिये वह सधी और संतुलित जीवन शैली अपनाना चाहती हैं और इसलिए अगले तीन साल तक वह कोई चुनाव नहीं लड़ेगीं।

वि27 अमेरिका पाक सहायता

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वार्षिक बजट में पाकिस्तान के लिये 25.6 करोड़ डॉलर की असैन्य और आठ करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता का प्रस्ताव रखा है लेकिन रक्षा सहायता को पाकिस्तानी सरजमीन में आतंकियों की पनाहगाह के खिलाफ इस्तेमाल करने से जोड़ दिया है।

वि 28 चीन मालदीव नशीद

बीजिंग, चीन ने मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद पर एक बार फिर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि नशीद की ओर से लगाए गए आरोप हास्यास्पद मनगढ़ंत बातें हैं। नशीद ने आरोप लगाया था कि चीन उनके देश में जमीन हड़प रहा है।

खेल 30 खेल भारत महिला

पोटचेफस्ट्रूम, गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान और सलामी बल्लेबाज मिताली राज के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज यहां दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

खेल35 खेल भारत लीड पारी

पोर्ट एलिजाबेथ, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फार्म में वापसी करते हुए शतक जड़ा जिससे भारत ने पांचवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात विकेट पर 274 रन बनाए।

अर्थ49 खाद्य प्रसंस्करण नयी दिल्ली, केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने आज कहा कि देश के खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में सरकार की ओर से किये गये नीतिगत सुधारों से इस क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) चालू वित्तवर्ष के दौरान 38 प्रतिशत बढ़कर एक अरब डॉलर हो जाने की उम्मीद है।

अर्थ 63 वित्त मंत्रालय लघु बचत

नयी दिल्ली, सरकार ने लोक भविष्य निधि (पीपीएफ) खाता समय से पहले बंद करने की सुविधा देने तथा नाबालिग के नाम पर लघु बचत खाता खोलने की अनुमति देने का प्रस्ताव किया है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।