21 Sep 2018, 14:5 HRS IST
  • जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:8 HRS IST



नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (भाषा) आज शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचारों का ब्योरा इस प्रकार है :



दि10 भाजपा माफी कांग्रेस

नयी दिल्ली, भाजपा ने आज कहा कि कांग्रेस नेताओं- राहुल गांधी एवं सोनिया गांधी को दुनिया में हिंदुओं को बदनाम करने के लिए माफी मांगना चाहिए और उसने अपनी मांग के समर्थन में विकिलीक्स के खुलासे का हवाला दिया।



दि15 राहुल नकदी कमी

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि कई राज्यों में नकदी की कथित कमी से देश फिर से ‘‘नोटबंदी के आतंक’’ की गिरफ्त में है ।



दि14 नोटबंदी येचुरी

नयी दिल्ली, माकपा नेता सीताराम येचुरी ने बैंक और एटीएम में नकदी के देशव्यापी संकट के लिये नोटबंदी को जिम्मेदार ठहराते हुये कहा है कि इससे पता चलता है कि नोटबंदी का फैसला किस तरह से आपदा बन कर अभी भी बरकरार है।



प्रादे36 राहुल लीड मोदीराहुल लीड मोदी

अमेठी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज करते हुए कहा कि राफेल सौदे और नीरव मोदी मामलों पर उनके पास लोकसभा में 15 मिनट का भाषण देने का समय नहीं है। अगर ऐसा हुआ भी तो वह सदन में खड़े भी नहीं हो पाएंगे।

प्रादे20 सांसद लीड बहिष्कार

बलिया (उ.प्र.), उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक के कार्यक्रम में उपेक्षा से क्षुब्ध होकर भाजपा के दो सांसदों और जिलाध्यक्ष ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया।



वि33 मोदी स्वीडन राजा

स्टॉकहोम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वीडन के राजा कार्ल 16 गुस्ताफ से मिले और विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने को लेकर विचारों का आदान प्रदान किया।



वि18 संरा भारत चुनाव



संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र में महत्वपूर्ण गैर सरकारी संगठन समिति के लिए हुए चुनाव में सर्वाधिक वोट पाकर भारत को जीत मिली है।



खेल12 खेल शमी समन

कोलकाता, पत्नी हसीन जहां के घरेलू हिंसा और बेवफाई के आरोपों का सामना कर रहे क्रिकेटर मोहम्मद शमी को कोलकाता पुलिस ने कल तलब किया है जिसके बाद वह यहीं रुक गए जबकि उनकी टीम बेंगलुरू के लिए रवाना हो गई।



खेल3 खेल आईपीएल रायल्स संभावना

जयपुर, आत्मविश्वास से भरी राजस्थान रायल्स की टीम कल यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।



अर्थ27 मोदी स्वीडन बैठक



स्टॉकहोम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन के साथ बैठक में द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर ‘फलदायी बातचीत’ की और वह स्वीडन नरेश कार्ल 16 गुस्ताफ से भी मिले।



अर्थ30 शेयर बंद



नयी दिल्ली, मानसून सामान्य रहने के अनुमान तथा यूरोपीय बाजारों के सकारात्मक रुख से बंबई शेयर बाजार में आज लगातार नौवें दिन तेजी का सिलसिला जारी रहा और सेंसेक्स 90 अंक की बढ़त के साथ 34,395 अंक पर पहुंच गया।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।