18 Oct 2018, 10:2 HRS IST
  • कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम खेल
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • अस्तित्व बचाने की लड़ाई में राजस्थान रायल्स और केकेआर आमने सामने

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 13:45 HRS IST



कोलकाता , 14 मई ( भाषा ) पिछले मैच जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना कल जीत की हैट्रिक लगा चुकी राजस्थान रायल्स से होगा तो दोनों टीमों के लिये इंडियन प्रीमियर लीग में यह वजूद बचाये रखने की जंग होगी।

करो या मरो के इस मुकाबले में हारने के मायने प्लेआफ की दौड़ से बाहर होना होंगे ।

प्लेआफ में अभी दो टीमें तय होनी है जिसके लिये केकेआर और रायल्स समेत पांच टीमें मैदान में हैं । दोनों के 12 अंक है और दोनों ही ने पिछले कुछ मैचों से लय पकड़ी है ।



लगातार दो हार के बाद केकेआर ने आईपीएल का चौथा सबसे सर्वोच्च स्कोर छह विकेट पर 245 रन बनाकर पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हराया । वहीं टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी रायल्स ने लगातार तीन जीत दर्ज की और तीनों में जोस बटलर जीत के सूत्रधार रहे ।



सलामी बल्लेबाज बटलर के नाबाद 94 रन की मदद से रायल्स ने कल मुंबई को सात विकेट से हराया । यह इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर का लगातार पांचवां अर्धशतक था और उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के इस रिकार्ड की बराबरी कर ली ।



पिछली पांच पारियों में बटलर ने 67, 51 , 82 , नाबाद 95 और नाबाद 94 रन बनाये हैं । केकेआर के लिये बटलर और बेन स्टोक्स को रोकना जरूरी होगा ।



कप्तान अजिंक्य रहाणे खराब फार्म में है जिसका केकेआर फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा। राउंड राबिन चरण में केकेआर का ईडन गार्डंस पर यह आखिरी मैच है ।



ईडन गार्डंस पर एलिमिनेटर और दूसरा प्लेआफ होना है और आईपीएल अंकतालिका में तीसरे या चौथे स्थान पर रहने पर उसे अपने मैदान पर खेलने का मौका मिल सकता है ।



दूसरी ओर केकेआर के बल्लेबाज सुनील नारायण , दिनेश कार्तिक और शुभमान गिल फार्म में है । नारायण ने इंदौर में 36 गेंद में 75 रन बनाये जबकि कार्तिक ने 23 गेंद में 50 रन की पारी खेली ।



नारायण अभी तक केकेआर के ट्रंपकार्ड साबित हुए हैं और उनके तथा बटलर के बीच की भिड़ंत देखने लायक होगी ।

कप्तान कार्तिक ने 371 रन बनाये है और वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे । दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में 14 मुकाबले हुए हैं और दोनों ने सात सात जीते हैं लिहाजा दर्शकों को रोमांचक मैच मिलने की गारंटी रहेगी ।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।