12 Dec 2018, 04:30 HRS IST
  • चुनाव राज्य सरकारों के कामकाज पर लड़े गए: राजनाथ
    चुनाव राज्य सरकारों के कामकाज पर लड़े गए: राजनाथ
    पांच राज्यों में मतगणना शुरू
    पांच राज्यों में मतगणना शुरू
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:6 HRS IST



नयी दिल्ली, 13 जून (भाषा) शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से आज जारी मुख्य समाचारों का ब्योरा इस प्रकार है : -



दि9 - न्यायालय क्लैट

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने क्लैट परीक्षा के बाद देश के प्रतिष्ठित 19 विधि संस्थानों में दाखिले के लिए चल रही काउंसलिंग के पहले दौर में हस्तक्षेप करने से आज इनकार कर दिया।

दि33 - दिल्ली अध्यक्ष एलजी

नयी दिल्ली, आईएएस अधिकारियों की ‘‘हड़ताल’’ को लेकर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने आज उप राज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल पर निशाना साधा और सोमवार शाम से उप राज्यपाल के कार्यालय में धरने पर बैठे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा अन्य मंत्रियों की मांगों को समर्थन किया।



प्रादे12 - कश्मीर लीड गोलीबारी

जम्मू, जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से की गयी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सहायक कमांडेंट रैंक के अधिकारी समेत चार कर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गये।

प्रादे15 - उप्र लीड दुर्घटना लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में आज तड़के सैफई- मैनपुरी राजमार्ग पर जयपुर से फर्रूखाबाद जा रही एक निजी बस डिवाइडर से टकरा जाने के बाद पलट गयी जिसमें मौके पर ही 16 यात्रियों की मौत हो गयी तथा एक यात्री ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया और 25 अन्य यात्री घायल हो गये।



वि23 - पाक समन

इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने आज भारत के कार्यवाहक उप उच्चायुक्त को तलब किया और नियंत्रण रेखा के पार से भारतीय सैनिकों द्वारा बिना किसी उकसावे के कथित संघर्ष विराम उल्लंघन की निंदा की जिसमें एक आम नागरिक की मौत हो गई।

वि34 - ट्रंप किम मिसाइल वॉशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कल उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ हुई उनकी शिखर वार्ता में प्योंगयांग अपने एक मिसाइल परीक्षण स्थल को नष्ट करने पर सहमत हो गया और वह अपने अन्य मिसाइल परीक्षण स्थलों को नष्ट करने की योजना की घोषणा अगले कुछ दिनों में करेगा।



खेल5 - खेल हाकी महिला भारत

मैड्रिड, भारतीय महिला टीम की श्रृंखला की शुरुआत निराशाजनक रही और उसे स्पेन के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

खेल6 - खेल भारत संभावना

बेंगलुरू, कागजों में भले ही यह दमदार और कमजोर का मुकाबला नजर आ रहा है लेकिन विश्व की नंबर एक टीम भारत और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहा अफगानिस्तान कल यहां जब एकमात्र टेस्ट मैच में आमने सामने होंगे तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया अध्याय शुरू होगा।



अर्थ3 - अमेरिका भारत चॉपर

वॉशिंगटन, अमेरिकी सरकार ने भारत को छह एएच-64ई अपाचे हेलीकॉप्टर बेचने के सौदे को मंजूरी दे दी है। यह सौदा 93 करोड़ डॉलर में हुआ है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने आज इसकी जानकारी दी।

अर्थ14 - मंत्रालय आईसीआईसीआई बैंक नयी दिल्ली, कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने आईसीआईसीआई बैंक विवाद से जुड़ी कंपनी न्यूपावर रीन्यूएबल्स और पांच अन्य कंपनियों की जांच शुरू की है। केंद्रीय मंत्री पी.पी.चौधरी ने आज यह जानकारी दी।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।