20 Sep 2018, 22:52 HRS IST
  • जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:30 HRS IST

नयी दिल्ली, 12 जुलाई (भाषा) शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचारों का ब्योरा इस प्रकार है : - दि37 - न्यायालय कचरा दिल्ली

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि दिल्ली में ‘कचरे के पहाड़’ संकेत दे रहे हैं कि राजधानी गंभीर स्थिति का सामना कर रही है। साथ ही न्यायलय ने ठोस कचरा प्रबंधन के मामले में उचित कार्रवाई नहीं करने पर उपराज्यपाल को आड़े हाथ लिया।

दि35 - ब्रिटेन सांसद वीजा नयी दिल्ली, जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के कानूनी सलाहकार एवं ब्रिटेन के सांसद लॉर्ड एलेक्जेंडर कार्लिले ने आज कहा कि बांग्लादेश सरकार के दबाव में उन्हें भारत में प्रवेश नहीं दिया गया।



प्रादे41 - बंगाल ममता एमओसी

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर मदर टेरेसा द्वारा शुरू की गयी मिशनरीज ऑफ चैरिटी को निशाना बनाने और उसकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है।

प्रादे39 - उप्र तलाक बरेली (उत्तर प्रदेश), जली हुई रोटी देने की वजह से फोन पर पति द्वारा तीन तलाक कहे जाने के बाद महीने भर कमरे में कथित रूप से भूखी प्यासी बंद रखी गयी महिला की मौत । महिला के पति सहित ससुराल वालों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है।



वि9 - पाकिस्तान जाधव इस्लामाबाद, भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान 17 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में अपना दूसरा जवाबी हलफनामा दाखिल करेगा। जाधव को पिछले साल अप्रैल में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में मौत की सजा सुनाई थी।

वि27 - अफगान तालिबान हमला काबुल, तालिबान ने आज अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज और पश्चिम प्रांत फराह में हमले किए। इन हमलों में 15 सैनिक और चार पुलिसकर्मी मारे गए हैं।



अर्थ22 - शेयर बंद मुंबई, ऊर्जा, तेल एवं गैस तथा बैंक शेयरों में लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 282 अंक उछलकर रिकार्ड 36,548.41 अंक पर बंद हुआ।

अर्थ31 - गोयल लीड कर

नयी दिल्ली, वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि सरकार ने कर विभाग द्वारा अदालतों और न्यायाधिकरणों में अपील दायर करने के मामले में मौद्रिक सीमा बढ़ाने का निर्णय किया है। इससे कानूनी वाद-विवाद में फंसी कर राशि 5,600 करोड़ रुपये घट जायेगी।



खेल4 - खेल कप दूसरी लीड इंग्लैंड

मास्को, मारियो मानजुकिच के अतिरिक्त समय में दागे गोल की बदौलत क्रोएशिया फीफा विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में आज यहां इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत में ही पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए पहली बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा जहां उसका सामना रविवार को फ्रांस से होगा।

खेल16 - खेल सीआईसी बीसीसीआई

नयी दिल्ली, केंद्रीय सूचना आयोग ने बीसीसीआई और खेल मंत्रालय से यह बताने के लिये कहा है कि विभिन्न न्यायिक फैसलों और विधि आयोग की ताजा रिपोर्ट के मद्देनजर बीसीसीआई को आरटीआई अधिनियम के तहत क्यों नहीं लाया जा सकता।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।