10 Dec 2018, 08:13 HRS IST
  • निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    भोपाल गैस त्रासदी की 34वीं वर्षगांठ पर मशाल जुलूस
    भोपाल गैस त्रासदी की 34वीं वर्षगांठ पर मशाल जुलूस
    कोलकाता में डूबते सूरज का एक नजारा
    कोलकाता में डूबते सूरज का एक नजारा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:17 HRS IST



नयी दिल्ली, 10 अगस्त (भाषा) आज रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचारों का ब्योरा इस प्रकार है :



दि49 न्यायालय लीड प्रदर्शन

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने आज देशभर में प्रदर्शनों के दौरान दंगों और संपत्तियों की तोड़फोड़ की बढ़ती घटनाओं को ‘‘गंभीर’’ बताया और कहा कि वह कानून में संशोधन के लिए सरकार का इंतजार नहीं करेगा।

दि48 सिख रैली ब्रिटेन

नयी दिल्ली, ब्रिटेन ने भारत के विरोध के बावजूद 12 अगस्त को लंदन में होने वाली खालिस्तान समर्थक रैली को मंजूरी देने के अपने फैसले को सही ठहराया है। भारत ने इस रैली को ‘अलगाववादी गतिविधि’ बताया था और कहा था कि यह भारत की क्षेत्रीय अखंडता के खिलाफ है।

गुवाहाटी प्रादे71 असम गोहेन बलात्कार

गुवाहाटी, असम पुलिस ने नगांव जिले में 24 साल की एक महिला का कथित रूप से बलात्कार और उसे धमकाने के संबंध में रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।







प्रादे82 केरल संपूर्णलीड बारिश

तिरुवनंतपुरम, केरल के आधे से ज्यादा हिस्से में भीषण बाढ़ के कारण बांध, जलाशय और नदियां लबालब भरी हुई हैं। कई जगहों पर राजमार्ग ध्वस्त हो गए हैं। अनेक घर पानी में बह गए हैं। पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण करीब 54,000 लोग बेघर हो गए हैं और कम से कम 29 लोगों की मौत हुई है।



प्रादे69 दलाई नेहरू माफी

बेंगलुरू, तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने आज अपने इस बयान के लिए माफी मांगी कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ‘‘आत्मकेंद्रित’’ थे।



संसद39 लीड सत्र स्थगित लोसरास

नयी दिल्ली, संसद का 18 जुलाई से शुरू हुआ मानसून सत्र आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। इस दौरान लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के बावजूद काफी कामकाज हुआ और कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित किया गया। किंतु सरकार तीन तलाक से संबंधित विधेयक को विभिन्न दलों के बीच सहमति नहीं होने के कारण राज्यसभा में चर्चा के लिए नहीं रख पाई।



दिल्ली33 कांग्रेस राफेल जेपीसी





नयी दिल्ली, राफेल विमान सौदे में कथित अनियमितता की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग कर रही कांग्रेस ने आज कहा कि अगर सरकार उसकी यह मांग नहीं मानती तो यह साबित हो जाएगा कि इस मामले में ‘पूरी दाल ही काली है।’



वि27 पाक इमरान भारत

इस्लामाबाद, भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने आज इमरान खान से मुलाकात की जो 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख को चुनाव में जीत मिलने पर बधाई दी।



वि21 मलेशिया नजीब

कुआलालंपुर, मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजक के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मुकदमा अगले साल फरवरी में शुरू होगा।



अर्थ66 परिणाम लीड एसबीआई

नयी दिल्ली, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में वेतन वृद्धि के लिए उच्च प्रावधानों तथा खजाने को हुए नुकसान के कारण 4,876 करोड़ रुपये का भारी-भरकम घाटा हुआ है।



अर्थ67 जेट एयरवेज चौबे

नयी दिल्ली, नागर विमानन मंत्रालय ने आज कहा कि वह जेट एयरवेज से जुड़े घटनाक्रमों पर नजर रख रहा है।



खेल18 खेल बिंद्रा साक्षात्कार

नयी दिल्ली, भारत के एकमात्र ओलंपिक चैम्पियन अभिनव बिंद्रा एक दशक से ‘अकेले’ इस क्लब में शामिल हैं और उन्होंने उम्मीद जतायी कि तोक्यो 2020 ओलंपिक में इसमें कुछ और खिलाड़ियों का इजाफा होगा।



खेल21 खेल एशियाड रवानगी

नयी दिल्ली, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों से अगले हफ्ते इंडोनेशिया में शुरू होने वाले एशियाई खेलों के दौरान मैदान के अंदर और बाहर जिम्मेदार होने की बात कही।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।