16 Oct 2018, 02:39 HRS IST
  • हुबली : कर्नाटक में दशहरा समारोह में ‘गोट फाइट’ का आयोजन
    हुबली : कर्नाटक में दशहरा समारोह में ‘गोट फाइट’ का आयोजन
    गुवाहाटी : प्लास्टिक की बोतल से तैयार एक दुर्गा पूजा पंडाल
    गुवाहाटी : प्लास्टिक की बोतल से तैयार एक दुर्गा पूजा पंडाल
    कोलकाता : सियालदाह में पूजा पंडाल में ले जायी जा रही दुर्गा प्रतिमा
    कोलकाता : सियालदाह में पूजा पंडाल में ले जायी जा रही दुर्गा प्रतिमा
    नयी दिल्ली : रेनबो शो के फिनाले में फिल्म अभिनेत्री हुमा कुरैशी
    नयी दिल्ली : रेनबो शो के फिनाले में फिल्म अभिनेत्री हुमा कुरैशी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाह दो दिनों की यात्रा पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 17:23 HRS IST

रायपुर, 11 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। पिछले एक महीने में इस चुनावी राज्य का उनका यह तीसरा दौरा है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संतोष पांडेय ने आज यहां ‘भाषा’ को बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 12 और 13 अक्टूबर को राज्य के पांच संभागों के बूथ कार्यकर्ताओं से अंबिकापुर, बिलासपुर, जगदलपुर और रायपुर में रू-ब-रू होंगे।

पांडेय ने बताया कि रायपुर में दुर्ग संभाग के कार्यकर्ता भी बैठक में शिरकत करेंगे। ‘‘मिशन 65 प्लस’’ का लक्ष्य लेकर चल रही पार्टी ने इस बार मतदान केंद्रों की मजबूती पर ध्यान केंद्रित किया है।

उन्होंने बताया कि शाह राज्य के कुल 23,632 मतदान केंद्रों के कार्यकर्ताओं से सीधे चर्चा करेंगे। 12 अक्टूबर को अंबिकापुर में सरगुजा और बिलासपुर में बिलासपुर संभाग के बूथ कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा।

अगले दिन 13 अक्टूबर को सुबह शाह बस्तर संभाग के कार्यकर्ताओं से जगदलपुर में रू-ब-रू होंगे और इसी दिन दोपहर दो बजे रायपुर में रायपुर व दुर्ग संभाग के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस से अलग होकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ :जे: नाम से नई पार्टी का गठन करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन कर लिया है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और जोगी की पार्टी भी संयुक्त रूप से यहां सभा करेगी। इस महीने की 13 तारीख को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा की प्रमुख मायावती भी राज्य के बिलासपुर शहर में सभा करेंगी। इस दौरान जोगी भी वहां मौजूद रहेंगे।

राज्य में बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने बताया कि मायावती के छत्तीसगढ़ दौरे के बाद उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया जाएगा। राज्य में पार्टी 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ :जे: 55 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी। गठबंधन की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। राज्य में दो चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा सीटों के लिए तथा दूसरे चरण में 20 नवंबर को 72 सीटों के लिए मतदान होगा। वहीं, 11 दिसंबर को मतगणना होगी।

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी पिछले 15 वर्षों से सत्ता में है। वहीं, कांग्रेस मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।