22 Jan 2019, 15:32 HRS IST
  • रणजी ट्राफी के एक मैच में बाॅलिंग करते उमेश यादव
    रणजी ट्राफी के एक मैच में बाॅलिंग करते उमेश यादव
    प्रयाग कुंभ में पूजा अर्चना करता साधु
    प्रयाग कुंभ में पूजा अर्चना करता साधु
    धुंध के आगोश में लिपटी राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली
    धुंध के आगोश में लिपटी राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली
    गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास करते जवान
    गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास करते जवान
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add

2019 चुनाव दो विचारधाराओं के बीच ‘युद्ध’, सदियों तक असर डालने वाले इस युद्ध को जीतना जरूरी - शाह
  • Photograph Photograph  (1)
  • भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक आज से शुरू

  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 10:51 HRS IST

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (भाषा) दिल्‍ली के रामलीला मैदान में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार से शुरू हो रही है। इस बैठक में पार्टी ‘मिशन 2019’ का आगाज़ करेगी और देशभर से जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की रणनीति भी सिखायेगी। दो दिन तक चलने वाली परिषद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी संबोधित करेंगे।
सूत्रों का कहना है कि बैठक के दौरान सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को शिक्षा एवं रोजगार में 10 प्रतिशत आरक्षण देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया जाएगा। साथ ही कार्यकर्ताओं को बताया जाएगा कि वे चुनावी मैदान में उतरें और बताएं कि कैसे सरकार ने दलित, ओबीसी, एससी और मुस्लिम सभी वर्गों के लिए काम किया है ।
यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भाजपा को हाल ही में हिन्दी पट्टी के तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में पराजय का सामना करना पड़ा है और कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। विपक्ष राफेल, किसान, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है।
पार्टी महासचिव अनिल जैन के अनुसार, "रामलीला मैदान में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़ी बैठक है जहां से पार्टी अपने विजय अभियान की शुरूआत करेगी।’’ भााजपा के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी राष्ट्रीय परिषद है। इसमें मंडल स्तर के कार्यकर्ता शिरकत कर रहे हैं । कई प्रदेशों के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच चुके हैं । बैठक में हर लोकसभा क्षेत्र के दस प्रमुख नेता हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में सभी सांसदों, विधायकों, परिषद के सदस्यों, जिला अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ हर क्षेत्र के विस्तारकों को भी आमंत्रित किया गया है । भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से हार का सामना करने के बाद होने जा रही यह परिषद अहम है ।
समझा जाता है कि बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किये जायेंगे जिसमें आर्थिक एवं राजनीति प्रस्ताव शामिल हैं।
पार्टी के एक नेता ने बताया कि बैठक में किसानों के विषय का भी खास तौर पर उल्लेख किया जायेगा ।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बैठक में समापन भाषण देंगे जिसमें कार्यकर्ताओं के लिये संदेश भी होगा । आज उद्घाटन भाषण पार्टी अध्यक्ष शाह करेंगे।
बैठक में पार्टी राम मंदिर के मसले पर अपना रुख स्पष्ट कर सकती है। किसानों के मसले पर पार्टी के कामकाज को लेकर चर्चा हो सकती है ।
सूत्रों ने बताया कि इसमें भ्रष्टाचार मुक्त सरकार पर जोर दिया जाएगा। पिछली सरकारों के घोटालों की तुलना करते हुए भाजपा की बेदाग छवि को लेकर जनता के बीच जाने को कहा जाएगा।
प्रधानमंत्री राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मौजूद रहेंगे। ऐसे में रामलीला मैदान के मंच के पिछले हिस्से में अस्थाई प्रधानमंत्री कार्यालय और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिए अस्थायी कार्यालय बनाया गया है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।