22 Jan 2019, 16:25 HRS IST
  • रणजी ट्राफी के एक मैच में बाॅलिंग करते उमेश यादव
    रणजी ट्राफी के एक मैच में बाॅलिंग करते उमेश यादव
    प्रयाग कुंभ में पूजा अर्चना करता साधु
    प्रयाग कुंभ में पूजा अर्चना करता साधु
    धुंध के आगोश में लिपटी राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली
    धुंध के आगोश में लिपटी राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली
    गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास करते जवान
    गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास करते जवान
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:15 HRS IST

नयी दिल्ली, 12 जनवरी (भाषा) शनिवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-



दि39 - लीड शाह नयी दिल्ली, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें हाल में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव में प्रतिकूल परिणामों से मनोबल गिराने की जरूरत नहीं है क्योंकि विरोधी जीते जरूर हैं लेकिन भाजपा हारी नहीं है।



दि51 - अदालत एनआईए हिरासत

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों की कथित साजिश रचने करने वाले आईएसआईएस प्रेरित एक समूह के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये एक व्यक्ति को शनिवार को छह दिन के लिए एनआईए हिरासत में भेज दिया।



दि53- सामाजिक न्याय आरक्षण नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर तबके को सरकारी नौकरियों एवं शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण देने संबंधी विशेष प्रावधान को मंजूरी दे दी है।





प्रादे100 - असम लीड इस्तीफा

गुवाहाटी/नयी दिल्ली, असम समझौते के छठे उपबंध के कार्यान्वयन का आकलन करने के लिए केंद्र द्वारा नामित समिति के अध्यक्ष नियुक्त किए गए एम पी बेजबरुआ ने इसका हिस्सा बनने से इनकार कर दिया है जिससे नौ सदस्यीय समिति को झटका लगा है।

प्रादे102 - बंगाल ममता उप्र लीड गठबंधन

कोलकाता, सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विपक्षी मोर्चा बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के बीच हुए गठबंधन का शनिवार को स्वागत किया।



वि22 - राहुल लीड यूएई

दुबई, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में भारत में असहिष्णुता तथा गुस्सा बढ़ा है और यह सत्ता में बैठे लोगों की मानसिकता के कारण पनपा है।

वि25 - फ्रांस दूसरी लीड विस्फोट पेरिस, मध्य पेरिस में एक इमारत में शक्तिशाली विस्फोट में दो दमकलकर्मियों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। धमाके की वजह से आस-पास की इमारतों भी क्षतिग्रस्त हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अर्थ15 - कृषि नायडू मुंबई, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दीर्घकालिक ढांचागत परिवर्तन के जरिये कृषि क्षेत्र को मजबूत करने का आह्वान किया है। उनका कहना है कि खेती बाड़ी हमारी मूल संस्कृति है और यह अब भी आबादी के लगभग 60 प्रतिशत लोगों की आजीविका का आधार है।

खेल18 - खेल गोल्फ अदिति

अबुधाबी, भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने नये साल के अपने पहले टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया तथा वह शनिवार को यहां फातिमा बिंट मुबारक लेडीज ओपन में संयुक्त आठवें स्थान पर रही।

खेल22 - खेल भारत रोहित

सिडनी, कप्तान विराट कोहली की राय से उलट भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के लिये बल्लेबाजी क्रम में आदर्श स्थान नंबर चार है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।