22 Jan 2019, 15:27 HRS IST
  • रणजी ट्राफी के एक मैच में बाॅलिंग करते उमेश यादव
    रणजी ट्राफी के एक मैच में बाॅलिंग करते उमेश यादव
    प्रयाग कुंभ में पूजा अर्चना करता साधु
    प्रयाग कुंभ में पूजा अर्चना करता साधु
    धुंध के आगोश में लिपटी राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली
    धुंध के आगोश में लिपटी राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली
    गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास करते जवान
    गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास करते जवान
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम खेल
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • पाकिस्तान ने की वापसी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका अब भी अच्छी स्थिति में

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:44 HRS IST



जोहानिसबर्ग, 12 जनवरी (एएफपी) डुआने ओलिवर के श्रृंखला में तीसरी बार पांच विकेट लेने के कारनामे से बैकफुट पर पहुंचे पाकिस्तान को उसके गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां वापसी दिलायी।

ओलिवर ने 51 रन देकर पांच विकेट लिये और पाकिस्तान को 185 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। पाकिस्तान ने अपने अंतिम पांच विकेट 16 रन के अंदर गंवाये।



दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह से पहली पारी में 77 रन की बढ़त हासिल की लेकिन दूसरी पारी में उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाये और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 135 रन था। दक्षिण अफ्रीका को इस तरह से अब 212 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है।



हाशिम अमला ने एक छोर संभाले रखा है। वह अभी 90 गेंदों पर 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। क्विंटन डिकाक ने दिन के अंतिम क्षणों में 35 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाकर रन गति तेज की। ये दोनों छठे विकेट के लिये अब तक 42 रन जोड़ चुके हैं।



पाकिस्तान की तरफ से चार गेंदबाजों ने विकेट लिये। इनमें फहीम अशरफ ने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किये। उन्होंने अपने दोनों विकेट अपने पहले ओवर में लिये।



कार्यवाहक कप्तान डीन एल्गर फिर से नहीं चल पाये और केवल पांच रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। एडेन मार्कराम (21) भी चाय के विश्राम के तुरंत बाद पवेलियन लौट गये। अशरफ ने थेनिस डि ब्रूएन (सात) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जुबैर हमजा (शून्य) को दो गेंद के अंदर आउट किया। इसके बाद अमला और टेम्बा बावुमा (23) ने पांचवें विकेट के लिये 48 रन जोड़े।

इससे पहले पाकिस्तानी पारी के दौरान ओलिवर ने दो अवसरों पर महत्वपूर्ण सफलताएं दिलायी। उन्होंने सुबह ड्रिंक्स ब्रेक के बाद दो विकेट लिये। उन्होंने मोहम्मद अब्बास (11) के 88 मिनट चले संघर्ष को खत्म किया और तीन गेंद बाद असद शाफिक को पवेलियन भेजा।



सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (43) ने वर्नोन फिलैंडर की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया जिससे स्कोर पांच विकेट पर 91 रन हो गया। इसके बाद बाबर आजम (49) और कप्तान सरफराज अहमद (50) ने छठे विकेट के लिये 61 गेंदों पर 78 रन की साझेदारी की।

कैगिसो रबादा ने सरफराज को पहली स्लिप में कैच आउट कराया और चार गेंद बाद ओलिवर ने आजम को लांग आन पर कैच देने के लिये मजबूर किया उन्होंने अगली गेंद पर अशरफ को भी पवेलियन भेजा।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।