22 Apr 2019, 23:29 HRS IST
  • नामांकन दाखिल करने से पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी, हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के साथ विजय चिह्न दिखाते हुये
    नामांकन दाखिल करने से पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी, हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के साथ विजय चिह्न दिखाते हुये
    बैसाखी उत्सव में स्वर्ण मंदिर के सरोवर डुबकी लगाते श्रद्धालु
    बैसाखी उत्सव में स्वर्ण मंदिर के सरोवर डुबकी लगाते श्रद्धालु
    रंगोली बीहू उत्सव में बीहू नृत्य करते कलाकार
    रंगोली बीहू उत्सव में बीहू नृत्य करते कलाकार
    बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री
    बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • सिनेमाघरों में ‘हामिद’ एक मार्च को होगी रिलीज

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 20:31 HRS IST

मुंबई, 11 फरवरी (भाषा) कश्मीर के एक आठ साल के बच्चे की अपने पिता को तलाश करने वाली फिल्म ‘हामिद’ एक मार्च को रिलीज होने को तैयार है।



इस फिल्म को यूडली फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है और इसका निर्देशन एजाज खान ने किया है। यह फिल्म 20वें मुंबई फिल्म महोत्सव, 2018 में दिखाई जा चुकी है।



खान ने कहा, ‘‘ यह जानकार बहुत अच्छा लगता है कि आपने जो मेहनत की है, वह पूरा देश देखेगा। मैं एक ही साथ उत्साहित भी हूं और घबराहट भी हो रही है। यह एक ऐसी कहानी है जिसे दिखाए जाने की जरूरत है और मुझे ऐसा लगता है कि यह फिल्म पूरी दुनिया के लोगों का दिल छू लेगी क्योंकि यह विभन्न फिल्म महोत्सवों में जा रही है।'



इस फिल्म की कहानी हामिद नाम के एक बच्चे के जरिए कही जा रही है। वह अपने लापता पिता की तलाश में है क्योंकि उसकी मां ने बताया है कि उसके पिता अल्लाह के पास चले गए हैं। हामिद को पता चलता है कि अल्लाह का नंबर 786 है और वह उस तक पहुंचने की कोशिश करता है। अपने पिता के पुराने मोबाइल फोन से वह एक नंबर मिलाता है जो सीआरपीएफ के एक जवान अभय को लगता है। हामिद मानता है कि सीआरपीएफ का यह जवान ही अल्लाह है।



हामिद और अभय दोनों का जीवन राजनीति की वजह से बेहद प्रभावित है और दोनों में ही खोने की पीड़ा है। अनजाने तौर पर ही दोनों एक दूसरे से जुड़ते चले जाते हैं और एक-दूसरे की जिंदगी का अहम हिस्सा हो जाते हैं।



इस फिल्म में कश्मीरी बच्चे का किरदार तल्हा अरशद रेशी ने अदा किया है। इसके अलावा रसिका दुग्गल, विकास कुमार और सुमित कौल हैं।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।