23 May 2019, 12:49 HRS IST
  • ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों का 100 फीसदी मिलान करने की मांग वाली याचिका खारिज
    ईवीएम और वीवीपैट के आंकड़ों का 100 फीसदी मिलान करने की मांग वाली याचिका खारिज
    प्रज्ञा ने माफी मांग ली है, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा- मोदी
    प्रज्ञा ने माफी मांग ली है, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा- मोदी
    न्यायालय ने राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध की मांग वाली याचिका खारिज की
    न्यायालय ने राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध की मांग वाली याचिका खारिज की
    पांचवें चरण में 51 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी
    पांचवें चरण में 51 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:16 HRS IST

नयी दिल्ली, 15 मार्च (भाषा) शुक्रवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-



दि30 - न्यायालय श्रीसंत

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत पर बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति द्वारा आजीवन प्रतिबंध लगाने का आदेश शुक्रवार को निरस्त कर दिया। समिति ने 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में कथित भूमिका के लिये श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था।

दि35 - आयोग जीपीएस ईवीएम

नयी दिल्ली, चुनाव आयोग ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान केन्द्रों से इतर अन्यत्र स्थानों पर ईवीएम मशीनें ले जाने की घटनाओं से सबक लेते हुये आगामी लोकसभा चुनाव में वीवीपीएटी युक्त ईवीएम की आवाजाही पर जीपीएस की सतत निगरानी सुनिश्चित कर दी है।

दि54 - फ्रांस लीड मसूद नयी दिल्ली, फ्रांस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर वित्तीय प्रतिबंध लगाने का निर्णय किया है। साथ ही जोर दिया है कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमेशा से भारत के साथ रहा है।



प्रादे35 - ओडिशा राहुल मोदी

बारगढ़ (ओडिशा), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि देश में किसानों की आत्महत्या के मामले प्रतिदिन सामने आ रहे है क्योंकि मोदी सरकार उनकी परेशानियों को दूर करने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है।

प्रादे61 - अपना दल लखनऊ, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के अपनी सहयोगी पार्टी ‘अपना दल (सोनेलाल)’ को उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर समेत दो लोकसभा सीटें देने का फैसला किया है।



वि20 - न्यूजीलैंड मस्जिद चौथीलीड गोलीबारी

क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को गोलीबारी में 40 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए।

वि34 - इथियोपिया हादसा लीड जांच अदीस अबाबा, इथियोपियाई एयरलाइंस ने शुक्रवार को कहा कि बोइंग विमान हादसे के कारण की जांच पेरिस में शुरू हो गई है। पिछले हफ्ते नैरोबी के लिए उड़ान भरने वाला बोइंग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 157 लोग मारे गए थे।



अर्थ16 - कर -संग्रह

नयी दिल्ली, कर संग्रह में धीमे सुधार के कारण राजकोषीय दबाव बढ़ने से सरकार चालू वित्त वर्ष के संशोधित प्रत्यक्ष कर संग्रह के लक्ष्य को पाने के लिये अग्रिम कर भुगतान से उम्मीद लगाये बैठी है।

अर्थ25 - लीड शेयर मुंबई, बंबई शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला शुक्रवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में भी जारी रहा। सेंसेक्स 269 अंक की बढ़त से 38,000 अंक के पार निकल गया। यह इसका छह माह का उच्चस्तर है। सकारात्मक वैश्विक रुख के बीच विदेशी कोषों का प्रवाह बढ़ने और रुपये में मजबूती से बाजार में तेजी रही।



खेल5 - खेल बांग्लादेश लीड हमला

क्राइस्टचर्च, बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा यहां मस्जिद में हुई गोलीबारी के बाद शुक्रवार को रद्द कर दिया गया जिसमें मेहमान टीम के खिलाड़ी बाल बाल बचे।

खेल15 - खेल वार्न साक्षात्कार

नयी दिल्ली, राजस्थान रायल्स के ब्रांड दूत शेन वार्न को सीमित ओवरों के क्रिकेट में रक्षात्मक गेंदबाज पसंद नहीं आते और यही कारण है कि मौजूदा समय में उनके पसंदीदा गेंदबाज भारत के कुलदीप यादव, पाकिस्तान के यासिर शाह और अफगानिस्तान के राशिद खान हैं जो ‘बल्लेबाजों द्वारा हिट किये जाने से भयभीत नहीं होते’।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।