15 Dec 2019, 02:40 HRS IST
  • असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • भाजपा के साथ ही रहेगी सुभासपा : मौर्य

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 19:18 HRS IST

बलिया (उप्र), 15 अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्य में भाजपा के सहयोगी दल सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के लोकसभा चुनाव अपने बलबूते लड़ने की घोषणा के बीच सोमवार को दावा किया कि सुभासपा लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ ही रहेगी।

मौर्य ने जिले के बांसडीह में भाजपा के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए एक सवाल पर कहा कि काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर भाजपा के साथ थे और लोकसभा चुनाव में भी भाजपा के साथ ही रहेंगे।

मालूम हो कि पिछड़ों के लिये आरक्षण में आरक्षण की मांग कर रहे सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कई बार के अल्टीमेटम के बाद आखिरकार भाजपा से अपनी राहें अलग करते हुए अपने बलबूते पर लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया।

मौर्य ने रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ निहायत आपत्तिजनक बयान देने के आरोपी सपा नेता आजम खां के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आजम खान के आपत्तिजनक बयान के मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है, जिस पर कार्रवाई हो रही है, लेकिन उनका चुनाव आयोग से आग्रह है कि वह नारी के अपमान के इस मामले में अभद्र बयान देने वाले खां के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इनके चुनाव लड़ने पर रोक लगानी चाहिए।

इसके पूर्व, सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मौर्य ने कांग्रेस , सपा और बसपा पर जमकर हमला किया। उन्होंने दावा किया कि केन्द्र में कांग्रेस ने 55 साल में विकास का जो काम नहीं किया, उससे अधिक विकास के कार्य तो भाजपा सरकार ने पांच साल में करके दिखाये हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा ने केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश में मिलीभगत कर सरकार चलायी और विकास के धन को लूटा। देश में भ्रष्टाचार को बढ़ाने व लूट पाट के लिये वे एक बार फिर हाथ मिला चुके हैं।

मौर्य ने सपा—बसपा पर आरोप लगाते हुये सवाल किया कि जो उम्मीदवार धन देकर टिकट लायेगा, क्या वह आपका विकास कर सकता है? सपा मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जो अपने पिता और चाचा का सम्मान नहीं करता है, वह अपनी बुआ का कितना सम्मान करेगा?

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।