22 Sep 2019, 04:49 HRS IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हफ्ते भर की अमेरिका यात्रा पर रवाना
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हफ्ते भर की अमेरिका यात्रा पर रवाना
    प्रख्यात अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन
    प्रख्यात अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन
    लैंडर ‘विक्रम’ का जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटा, प्रधानमंत्री ने कहा- जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं
    लैंडर ‘विक्रम’ का जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटा, प्रधानमंत्री ने कहा- जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं
    ‘विक्रम’ की सॉफ्ट लैंडिंग की सभी तैयारियां पूरी
    ‘विक्रम’ की सॉफ्ट लैंडिंग की सभी तैयारियां पूरी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:16 HRS IST

नयी दिल्ली, 13 जून (भाषा) बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-





दि25 - रक्षा विमान लीड मौत

नयी दिल्ली, वायुसेना ने बृहस्पतिवार को कहा कि अरूणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हुए एएन-32 विमान में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

दि30 - इसरो अंतरिक्ष स्टेशन नयी दिल्ली, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख के सिवन ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत खुद का अंतरिक्ष स्टेशन लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

प्रादे67 - दूसरी लीड चक्रवात

अहमदाबाद/नयी दिल्ली, मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को कहा कि चक्रवात ‘वायु’ ने अपना रास्ता बदल लिया है और अब इसके गुजरात तट पर दस्तक देने की आशंका नहीं है। हालांकि, राज्य सरकार ने कहा कि स्थिति अब भी ‘‘गंभीर’’ है।

प्रादे68 - प.बंगाल ममता लीड चिकित्सक

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के आंदोलनरत कनिष्ठ चिकित्सकों से बृहस्पतिवार को अपराह्न दो बजे तक काम पर लौटने को कहा और इस निर्देश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी।



वि7 - अमेरिका पाकिस्तान आतंकवाद वॉशिंगटन, एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद आतंकवादी समूहों के खिलाफ कुछ ‘‘महत्वपूर्ण’’ कदम उठाए हैं लेकिन वह अब भी पलटी मार सकता है।

वि18 - मोदी एससीओ लीड आगमन

बिश्केक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के लिए बृहस्पतिवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे।

वि26 - अमेरिका पोम्पिओ लीड मोदी वॉशिंगटन, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने चुनावी नारा ‘‘मोदी है तो मुमकिन है’’ का जिक्र करते हुए भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को अगले मुकाम पर ले जाने का भरोसा जताया है। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा है कि हिंद-प्रशांत क्षेत्र को ‘मुक्त और खुला’ सुनिश्चित करने सहित आगे बढ़ने के लिए दोनों प्रमुख लोकतांत्रिक देशों के पास ‘‘अद्वितीय अवसर’’ है।



अर्थ29 - शेयर बंद मुंबई, वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों के प्रमुख सूचकांक करीब करीब पिछले दिन के स्तर पर बने रहे लेकिन चुनौतियों से गुजर रहे येस बैंक के शेयर में करीब 13 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी।

अर्थ30 - एफएसएसएआई स्कूल नयी दिल्ली, भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) पवन अग्रवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि स्कूली बच्चों के बीच सुरक्षित और पौष्टिक भोजन को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे। इसके तहत संस्था ने स्कूल के परिसर में और उसके आसपास के इलाकों में अस्वास्थ्यकर भोजन के विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव किया है।



खेल3 - खेल भारत श्रृंखला

सेंट जोन्स (एंटीगा), भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 अगस्त से यहां दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से करेगा । हालांकि उसका यह दौरा तीन अगस्त से फ्लोरिडा में होने वाले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से शुरू हो जाएगा।

खेल7 - खेल हाकी एफआईएच भारत

भुवनेश्वर, एशियाई चैंपियन जापान जैसी टीम एफआईएच सीरीज फाइनल्स हाकी टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां भारत को कड़ी चुनौती देगी लेकिन मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल मुकाबले में घरेलू परिस्थितियों के कारण जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी।

खेल9 - खेल कप पिचाई

वाशिंगटन, गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा और वह चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करके विजेता बने।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।