20 Nov 2019, 13:36 HRS IST
  • सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों सिखों के लिये पासपोर्ट जरूरी नहीं - पाक
    करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों सिखों के लिये पासपोर्ट जरूरी नहीं - पाक
    झारखंड में पांच चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को मतगणना
    झारखंड में पांच चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को मतगणना
    आईएसआईएस का सरगना बगदादी अमेरिकी हमले में मारा गया: ट्रंप
    आईएसआईएस का सरगना बगदादी अमेरिकी हमले में मारा गया: ट्रंप
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:24 HRS IST

नयी दिल्ली, 26 जून (भाषा) बुधवार रात नौ बजे तक भाषा की सभी फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि52 पोम्पिओ भाषण

नयी दिल्ली, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने बुधवार को यहां धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार के पक्ष में ‘मजबूती’ से बोलने की अपील करते हुए कहा कि अगर इस अधिकार के साथ समझौता किया जाता है तो इससे दुनिया बदतर हो जाती है



दि46 ईडी स्टर्लिंग लीड जब्ती

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुजरात की फार्मास्यूटिकल कंपनी ‘स्टर्लिंग बायोटेक’ के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी और धन शोधन जांच के तहत बुधवार को नौ हजार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की जिसमें नाइजीरिया में तेल रिग, पोत, एक कारोबारी विमान और लंदन में एक आलीशान फ्लैट शामिल है।



संसद54 अभिभाषण मोदी चुनाव

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा और सभी राज्यों की विधानसभाओं के एक साथ चुनाव कराने के विचार को चुनाव सुधार प्रक्रिया का हिस्सा बताते हुये बुधवार को विपक्षी दलों से ‘एक देश एक चुनाव’ के विचार को चर्चा किये बिना ही खारिज नहीं करने की अपील की।



दिल्ली46 अभिभाषण मोदी कांग्रेस नयी दिल्ली, राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य के बाद कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि मोदी ने लंबा भाषण दिया और व्यंग्य भी किया, लेकिन उन बुनियादी सवालों के जवाब नहीं दिए जो विपक्ष ने उठाए थे।



प्रादे100 मंत्रिमंडल विनिवेश

जयपुर, राजस्थान मंत्रिमण्डल ने बुधवार को पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के फैसले को पलटते हुए छबड़ा एवं कालीसिंध बिजलीघरों का विनिवेश नहीं करने का निर्णय लिया।



प्रादे98 अदालत पटेल

अहमदाबाद, गुजरात उच्च न्यायालय ने बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की यह मांग खारिज कर दी कि 2017 में राज्यसभा के लिए उनके निर्वाचित होने को चुनौती देने वाली याचिका में प्रतिवादियों के तौर पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी के नाम हटाए जाएं।



वि38 अमेरिका ट्रंप ईरान

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका ईरान के साथ युद्ध नहीं करेगा, अगर वह जंग में गया तो जबर्दस्त ताकत का इस्तेमाल करेगा।



वि37 रूस अमेरिका जासूस

मॉस्को, अमेरिका ने रूस में जासूसी के आरोप में दिसंबर से ही जेल में बंद पूर्व अमेरिकी मैरीन पॉल व्हेलान की गिरफ्तारी को लेकर बुधवार को उसके (रूस के) सामने औपचारिक विरोध दर्ज कराया।



खेल26 खेल कप पाक लीड पारी

बर्मिंघम, जेम्स नीशाम और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने शतकीय साझेदारी करके न्यूजीलैंड को शाहीन शाह अफरीदी के शुरुआती झटकों से उंबारकर पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में बुधवार को यहां छह विकेट पर 237 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।



खेल23 खेल एएफसी चेन्नइयिन

काठमांडू, चेन्नइइियन एफसी ने अंतिम क्षणों में गोल करके अपने आखिरी ग्रुप मैच में बुधवार को यहां नेपाल के मार्शियांगदी क्लब को 3-2 से हराया लेकिन इसके बावजूद वह एएफसी कप के नाकआउट में जगह बनाने में नाकाम रहा।



अर्थ48 आरबीआई डेटा मुंबई, रिजर्व बैंक ने बुधवार को कहा कि देश के भुगतान से संबंधित सभी आंकड़े केवल भारत में ही रखना होगा और भुगतान की प्रक्रिया में विदेशों में सृजित होने वाले भारतीयों के भुगतान से संबंधित डेटा को भी 24 घंटे के भीतर भारत वापस लाना होगा।



अर्थ64 आरबीआई सिक्का मुंबई, रिजर्व बैंक ने बुधवार को विभिन्न आकार-प्रकार और डिजाइन के सिक्कों को स्वीकार करने लेकर लोगों के बीच संदेह को दूर किया। उसने कहा कि चलन में विभिन्न राशि के जो भी सिक्के हैं, वे पूरी तरह से वैध मुद्रा हैं और लोगों को बिना किसी झिझक के उसे स्वीकार करना चाहिए।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।