16 Oct 2019, 08:5 HRS IST
  • मामल्लापुरम: भारत और चीन के बीच वार्ता का दृश्य
    मामल्लापुरम: भारत और चीन के बीच वार्ता का दृश्य
    नयी दिल्ली: केंद्रीय सूचना आयोग के 14वें वार्षिक सम्मेलन में बोलते गृह मंत्री अमित शाह
    नयी दिल्ली: केंद्रीय सूचना आयोग के 14वें वार्षिक सम्मेलन में बोलते गृह मंत्री अमित शाह
    मामल्लापुरम:चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के स्वागत में प्रस्तुति देते कलाकार
    मामल्लापुरम:चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के स्वागत में प्रस्तुति देते कलाकार
    मामल्लापुरम में सुबह का सैर करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
    मामल्लापुरम में सुबह का सैर करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:10 HRS IST

नयी दिल्ली, 11 जुलाई (भाषा) बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-



दि54 - पीएनबी चौकसी कुर्की

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को बताया कि उसने 13,000 करोड़ रुपये के पीएनबी लोन घोटाला और धन शोधन मामले में आरोपी और भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी की भारत और विदेशों में स्थित 24.77 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की है।

दि58 - अल-कायदा

नयी दिल्ली, अल-कायदा की धमकियों के बाद विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत अपनी अखंडता और सम्प्रभुता की रक्षा करने का माद्दा रखता है और कश्मीर पर एमन अल-ज़वाहिरी की धमकियों को गंभीरता से लेने की जरुरत नहीं है।



संसद29 - जेट लोप्र नयी दिल्ली, विमानन कंपनी जेट एयरवेज के बंद होने के बाद से 31 हवाई अड्डों पर उसके लिए तय रहे 209 स्लॉट का अब भी उपयोग नहीं हो रहा है। लोकसभा में नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने यह जानकारी दी ।

संसद34 - कर्नाटक लोस नयी दिल्ली, लोकसभा में कांग्रेस ने कर्नाटक और गोवा में अपने कई विधायकों के पाला बदलने के मामले को लेकर बृहस्पतिवार को भाजपा पर ‘संविधान और लोकतंत्र की हत्या’ करने का आरोप लगाया और सदन से वाकआउट किया।

संसद37 - सिब्बल पत्रकार रास

नयी दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर कथित तौर पर पाबंदी लगाये जाने का मुद्दा बृहस्पतिवार को राज्यसभा में उठाते हुये कहा कि पारदर्शिता का दावा करने वाली सरकार को इस तरह का कदम नहीं उठाना चाहिए।



प्रादे108 - कर्नाटक विधायक अध्यक्ष

बेंगलुरु, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह सत्तारूढ़ गठबंधन के बागी विधायकों के इस्तीफे के ‘स्वैच्छिक और वास्तविक’ होने की जांच करेंगे।

प्रादे110 - कश्मीर लीड अब्दुल्ला

श्रीनगर, नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच एक ‘‘विवाद’’ है, जिसे सैन्य ताकत से नहीं बल्कि बातचीत के जरिये सुलझाये जाने की आवश्यकता है।



वि28 - पाक ट्रेन दूसरी लीड भिड़ंत

लाहौर/इस्लामाबाद, पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही एक एक्सप्रेस ट्रेन ने बृहस्पतिवार को एक मालगाड़ी को टक्कर मार दी, जिससे 16 लोगों की मौत हो गई और 80 से अधिक लोग घायल हो गए।



वि29 - पाक जाधव इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले में 17 जुलाई को आने वाले अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के फैसले का पूर्व अनुमान नहीं लगा सकता है।



अर्थ38 - सरकार नीति शहद नयी दिल्ली, सरकार ग्रामीण और आदिवासी इलाकों में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर शहद उत्पादन को प्रोत्साहन देगी। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही इसके लिए नीति बनाई जाएगी।

अर्थ40 - कपास उत्पादन मुंबई, भारतीय कपास संघ ने 2018-19 सत्र (अक्टूबर-सितंबर) में फसल उत्पादन अनुमान 3 लाख गांठ (एक गांठ 170 किलोग्राम) कम कर 312 लाख गांठ रहने की संभावना जतायी है। मुख्य रूप से दक्षिण में कम बारिश के कारण यह अनुमान कम किया गया है।



खेल29 - खेल कप आस्ट्रेलिया लीड पारी

बर्मिंघम, क्रिस वोक्स और आदिल राशिद की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को यहां आस्ट्रेलिया को 223 रन पर ढेर कर दिया।

खेल34 - खेल विम्बलडन

लंदन, सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने गुरूवार को आसानी से विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना रोमानिया के लिये इतिहास रचने वाली सिमोना हालेप से होगा।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।