26 Aug 2019, 00:27 HRS IST
  • सिंधू विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
    सिंधू विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
    सिंधू विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
    सिंधू विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
    मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि भागवत भवन में उमड़े श्रद्धालु
    मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि भागवत भवन में उमड़े श्रद्धालु
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • 1800 बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:23 HRS IST

नयी दिल्ली, 13 अगस्त (भाषा) मंगलवार को शाम छह बजे तक भाषा की सभी फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि35 कश्मीर राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के राज्य की यात्रा पर आने संबंधी आमंत्रण को मंगलवार को स्वीकार कर लिया लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें विमान की जरूरत नहीं है।

दि44 रक्षा रावत

नयी दिल्ली, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को कहा कि सशस्त्र बल जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास किसी भी सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिये तैयार हैं। उन्होंने क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा अतिरिक्त बल तैनात किए जाने की खबरों को तवज्जो नहीं दी।

दि60 न्यायालय लीड कर्नाटक विधायक

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा के अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस तथा जद(एस) के बागी विधायकों से कहा कि वह अपनी याचिका शीघ्र सुनवाई के लिये सूचीबद्ध करने के संबंध में रजिस्ट्रार को ज्ञापन दें।

दि54 न्यायालय दूसरी लीड कश्मीर

नयी दिल्ली, जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को रद्द करने के बाद राज्य में लगाये गये सभी प्रतिबंधों को तत्काल हटाने का केन्द्र और राज्य सरकार को निर्देश देने से मंगलवार को इंकार करते उच्चतम न्यायालय ने कहा कि वहां की स्थिति ‘बहुत ही संवेदनशील’ है।

प्रादे21 राज्यसभा मनमोहन नामांकन

जयपुर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राजस्थान से राज्यसभा के उपचुनाव के लिए मंगलवार को यहां नामांकन पत्र दाखिल किया।

प्रादे66 केरल राहुल बारिश

कोझीकोड (केरल), कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के बाढ़ प्रभावित लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपदा के समय उनके द्वारा दिखाई गई बहादुरी और शालीनता अभिभूत करने वाली है।

प्रादे68 कश्मीर सचिव दूसरीलीड ढील

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए विभिन्न जिलों में चल रहे पूर्वाभ्यास के पूरा होने के बाद पाबंदियों में आगे और ढील दिये जाने की उम्मीद है।

प्रादे79 उप्र-प्रियंका लीड 370

सोनभद्र (उप्र), जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 निरस्त किये जाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि यह जिस ढंग से किया गया, वह पूरी तरह असंवैधानिक एवं लोकतंत्र के सिद्धांतों के विपरीत है ।

वि19 ऑस्ट्रेलिया चाकू दूसरी लीड हमला



मेलबर्न, सिडनी के ‘सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट’ (सीबीडी) में भीड़ वाली सड़क पर मंगलवार को एक नकाबपोश व्यक्ति चाकू लहराते हुए ‘‘अल्लाहू अकबर’’ बोलता हुआ दौड़ पड़ा और इससे पहले कि उसे काबू किया जाता, उसने एक महिला की कथित तौर पर हत्या कर दी और एक अन्य महिला को घायल कर दिया।

वि26 पाकिस्तान कुरैशी लीड कश्मीर



इस्लामाबाद, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने देशवासियों को ‘मुगालते’ में नहीं रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिये जाने संबंधी भारत के फैसले के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) और मुस्लिम जगत का समर्थन हासिल करना पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा।

खेल6 खेल भारत संभावना

पोर्ट आफ स्पेन, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लगातार चार मैचों में विफल रहने के बाद बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होंगे जबकि भारत बुधवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में एक और श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगा।

खेल9 खेल राष्ट्रमंडल निशानेबाजी सीजीएफ

लंदन, भारत की बहिष्कार की धमकी के बावजूद राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) की प्रमुख डेम लुईस मार्टिन ने कहा कि निशानेबाजी 2022 बर्मिंघम खेलों का हिस्सा नहीं होगी।

अर्थ27 शेयर बंद

मुंबई, वैश्विक शेयर बाजारों में बिकवाली के जोर के बीच एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में भारी गिरावट के चलते मंगलवार को सेंसेक्स 624 अंक गिरकर बंद हुआ।

अर्थ30 पासवान होटल नयी दिल्ली, खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने मंगलवार को कहा कि केले और और अंडों जैसे खाद्य पदार्थों के लिए पांच सितारा होटल द्वारा अत्यधिक दाम वसूला जाना, 'अनुचित व्यापार व्यवहार' है और सरकार उनसे स्पष्टीकरण मांगेगी।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।