25 Aug 2019, 23:21 HRS IST
  • सिंधू विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
    सिंधू विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
    सिंधू विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
    सिंधू विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
    मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि भागवत भवन में उमड़े श्रद्धालु
    मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि भागवत भवन में उमड़े श्रद्धालु
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 14:27 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 अगस्त (भाषा) बुधवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी महत्त्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैं:-



दि8 न्यायालय अयोध्या

नयी दिल्ली : राजनीतिक रूप से संवदेनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई कर रहे उच्चतम न्यायालय में छठे दिन बुधवार को राम लला विराजमान के वकील ने कहा कि हिंदुओं का विश्वास है कि अयोध्या भगवान राम का जन्म स्थान है और न्यायालय को इसके तर्कसंगत होने की जांच के लिये इसके आगे नहीं जाना चाहिए।



दि10 कश्मीर राज्यपाल राहुल गांधी

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर जाने की अपनी मांग बुधवार को फिर दोहरायी और राज्यपाल सत्य पाल मलिक से पूछा कि वह कब आ सकते हैं।



दि13 दिल्ली अदालत विवाह

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय में बुधवार को एक याचिका दायर की गई, जिसमें महिलाओं और पुरुषों की शादी की कानूनी उम्र बराबर करने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि किसी महिला की शादी के लिए न्यूनम उम्र 18 साल रखना ‘‘स्पष्ट भेदभाव’’ है।



दि14 दिल्ली अदालत हेलीकॉप्टर

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय से कहा है कि वह, कारोबारी रतुल पुरी को पिछले सप्ताह अग्रिम जमानत देने से इंकार किए जाने के बाद, अगस्ता वेस्टलैंट हेलीकॉप्टर प्रकरण से जुड़े धन शोधन मामले में हुई प्रगति पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे।



प्रादे30 कश्मीर लीड स्थिति

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जम्मू में लगाए गए प्रतिबंधों को पूरी तरह हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर में कुछ स्थानों पर कुछ वक्त तक पाबंदियां लागू रहेंगी।



प्रादे2 चंद्रयान-2 कक्षा

बेंगलुरू : भारत का दूसरा चंद्रमा मिशन ‘चंद्रयान-2’ बुधवार को पृथ्वी की कक्षा छोड़ कर चंद्रमा की ओर बढ़ रहा है।



खेल4 खेल भारत पंत

पोर्ट ऑफ स्पेन : ऋषभ पंत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सीखने के दौर से गुजर रहे हैं और उन्होंने कहा कि वह प्रत्येक दिन स्वयं में क्रिकेटर और इंसान के रूप में सुधार करना चाहते हैं।



खेल6 खेल हाकी भारत

तोक्यो : ओलंपिक टेस्ट प्रतियोगिता से पहले आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला हाकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और पुरूष टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि उनकी टीम ऊंची रैंकिंग वाली प्रतिद्वंद्वी से भयभीत नहीं होती और दुनिया की किसी भी टीम को हराने की कूव्वत रखती है।



अर्थ1 रुपया खुला

मुंबई : कच्चा तेल की कम होती कीमतों तथा घरेलू शेयर बाजारों की सकारात्मक शुरुआत के कारण बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया छह महीने के निचले स्तर से उबर गया और 55 पैसे की तेजी में रहा।



अर्थ3 संयुक्तराष्ट्र भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत ने संयुक्त राष्ट्र के निवासी समन्वय प्रणाली के लिये विशेष उद्देश्य न्यास कोष में 10 लाख डॉलर का योगदान दिया है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।