26 Feb 2020, 09:35 HRS IST
  • आशंकाओं के बावजूद 1.3 अरब भारतीयों ने महत्वपूर्ण न्यायिक निर्णयों का खुले दिल से स्वागत किया -  मोदी
    आशंकाओं के बावजूद 1.3 अरब भारतीयों ने महत्वपूर्ण न्यायिक निर्णयों का खुले दिल से स्वागत किया - मोदी
    एजीआर बकाया भुगतान संबंधी आदेश का अनुपालन नहीं होने पर न्यायालय ने अपनाया कड़ा रुख
    एजीआर बकाया भुगतान संबंधी आदेश का अनुपालन नहीं होने पर न्यायालय ने अपनाया कड़ा रुख
    एनआरसी व एनपीआर- कांग्रेस व भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
    एनआरसी व एनपीआर- कांग्रेस व भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
    'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं- राहुल फोटो पीटीआई
    'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं- राहुल फोटो पीटीआई
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:7 HRS IST

नयी दिल्ली, 25 अगस्त (भाषा) रविवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-







दि50 - जेटली संपूर्ण लीड अंतिम संस्कार

नयी दिल्ली, पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का रविवार को रिश्तेदारों, विभिन्न राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं, सैकड़ों प्रशंसकों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ यहां निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।



दि45 - प्रियंका सरकार

नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कथित आर्थिक मंदी को लेकर रविवार को भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे का हल निकालने के नाम पर केवल ‘‘मीडिया प्रबंधन कर रही’’ है।





प्रादे44 - पबंगाल प्रणब मीडिया

कोलकाता, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लोगों को रविवार को आगाह किया कि सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते समय सावधान रहें। उन्होंने तथ्यों की जांच के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि प्रिंट पत्रकारिता का पाठकों के बीच गहरा प्रभाव है।

प्रादे60 - कर्नाटक सिद्धरमैया भाजपा बेंगलुरु, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के मंत्रियों को विभागों में आवंटन में देरी पर शनिवार को निशाना साधा एवं कहा कि वह भाजपा के लिए अवांछित हो गये हैं।



वि33 - भारत बहरीन दूसरीलीड बयान मनामा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान भारत और बहरीन ने पाकिस्तान पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए रविवार को यहां अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आतंकवाद के इस्तेमाल को खारिज करने की अपील की।

वि36 - मोदी जी7 आगमन

बिआरित्ज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार को फ्रांस पहुंचे। यहां वह पर्यावरण, जलवायु और डिजिटल बदलाव जैसे ज्वलंत वैश्विक मुद्दों पर बात करेंगे और विश्व नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।



अर्थ22 - आरबीआई वॉल्तेयर

मुंबई, दुनिया भर में केंद्रीय बैंक अपनी बात को गोलमोल तरीके से पेश करने के लिए जाने जाते रहे हैं। भारतीय रिजर्व बैंक भी बहुत सी बातों को समझाने के लिए डोविश (कपोत), हॉकिश (बांझ) या आउल (धन की देवी का वाहन) जैसे प्रतीकों का प्रयोग करता रहा है।



अर्थ23 - जी-7 ट्रंप चीन

बिआरित्ज (फ्रांस), अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि उन्हें चीन के साथ व्यापार युद्ध पर अफसोस है, लेकिन कुछ घंटों बाद ही अपने ही बयान से पलटते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें केवल इस बात का अफसोस है कि उन्होंने चीन से आयातित वस्तुओं पर शुल्क को और ऊंचा क्यों नहीं रखा।



खेल16 - खेल तीरंदाजी

मैड्रिड, भारतीय तीरंदाज कोमालिका बारी ने रविवार को यहां विश्व युवा तीरंदाजी चैंपियनशिप के रिकर्व कैडेट वर्ग के एक तरफा फाइनल में जापान की उच्च रैंकिंग वाली सोनोदा वाका को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया।

खेल23 - खेल बैडमिंटन लीड सिंधू

बासेल (स्विट्जरलैंड), पीवी सिंधू ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में महिला एकल का स्वर्ण पदक जीतकर रविवार को भारतीय खेलों में नया इतिहास रचा। जापान की अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी नोजोमी ओकुहारा को एकतरफा मुकाबले में हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाली सिंधू यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय बनी।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।