21 Sep 2019, 06:24 HRS IST
  • पाकिस्तान ने मोदी के लिए वायु क्षेत्र खोलने का भारत का अनुरोध ठुकराया
    पाकिस्तान ने मोदी के लिए वायु क्षेत्र खोलने का भारत का अनुरोध ठुकराया
    प्रख्यात अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन
    प्रख्यात अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन
    लैंडर ‘विक्रम’ का जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटा, प्रधानमंत्री ने कहा- जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं
    लैंडर ‘विक्रम’ का जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटा, प्रधानमंत्री ने कहा- जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं
    ‘विक्रम’ की सॉफ्ट लैंडिंग की सभी तैयारियां पूरी
    ‘विक्रम’ की सॉफ्ट लैंडिंग की सभी तैयारियां पूरी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:40 HRS IST

नयी दिल्ली, 11 सितंबर (भाषा) बुधवार को शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि26 सरकार लीड मिश्रा

नयी दिल्ली, प्रमोद कुमार मिश्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है जबकि पूर्व कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा को नया प्रधान सलाहकार बनाया गया है। यह जानकारी सरकार की ओर से बुधवार को दी गई।

दि23 अदालत पुरी

नयी दिल्ली, दिल्ली की अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला से संबंधित धन शोधन के मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की ईडी की हिरासत बुधवार को पांच दिन के लिये और बढ़ा दी।



प्रादे49 झारखंड भीड़हत्या पुलिस सरायकेला, झारखंड पुलिस ने तबरेज़ अंसारी की ‘मॉब लिंचिंग’ (भीड़ हत्या) मामले में 11 आरोपियों के खिलाफ हत्या के आरोप को गैर इरादतन हत्या में तब्दील करने के अपने फैसले का बुधवार को पुरजोर बचाव किया। पुलिस ने कहा कि यह मामले की जांच और मेडिकल रिपोर्ट पर आधारित है।

प्रादे57 बंगाल नारद सीबीआई

कोलकाता, सीबीआई ने नारद स्टिंग ऑपरेशन की सच्चाई का पता लगाने के लिए बुधवार को कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अपरूपा पोद्दार की आवाजों के नमूने लेकर परीक्षण किया।

वि14 ईरान अमेरिका वार्ता तेहरान, ईरान ने राष्ट्रपति हसन रूहानी और उनके अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के बीच बैठक की संभावना बुधवार को खारिज कर दी।

वि13 भारतपाक गुतारेस

संयुक्त राष्ट्र, भारत और पाकिस्तान के नेतृत्व से संपर्क करने वाले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस कश्मीर को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की आशंका को लेकर काफी चिंतित हैं और दोनों देशों से वार्ता के जरिए मुद्दा सुलझाने की अपील की है।

खेल9 खेल भारत चयन

नयी दिल्ली, भारतीय चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिये गुरूवार को यहां टीम चुनेंगे जिसमें सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का बल्ले से लचर प्रदर्शन रोहित शर्मा के लिये टेस्ट टीम में वापसी का रास्ता बना सकता है।

खेल10 खेल भारत पंत

कोलकाता, वेस्टइंडीज दौरे पर औसत प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बुधवार को कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 और टेस्ट श्रृंखला के जरिये नये सिरे से शुरूआत करना चाहते हैं ।

अर्थ24 गडकरी- वाहन जीएसटी

नयी दिल्ली, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि वाहनों पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) कटौती की मांग के मामले में गेंद वित्त मंत्रालय के पाले में है। गडकरी ने कहा कि जीएसटी में कटौती का फैसला वित्त मंत्रालय के साथ साथ राज्य सरकारों और जीएसटी परिषद को करना है।

अर्थ32 लीड शेयर

मुंबई, बैंक, वाहन कंपनियों के शेयरों की अगुवाई में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 125 अंक चढ़ गया। अन्य एशियाई बाजारों के मजबूत रुख से भी यहां धारणा बेहतर हुई। सेंसेक्स लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में लाभ में रहा है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।