21 Sep 2019, 05:52 HRS IST
  • पाकिस्तान ने मोदी के लिए वायु क्षेत्र खोलने का भारत का अनुरोध ठुकराया
    पाकिस्तान ने मोदी के लिए वायु क्षेत्र खोलने का भारत का अनुरोध ठुकराया
    प्रख्यात अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन
    प्रख्यात अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन
    लैंडर ‘विक्रम’ का जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटा, प्रधानमंत्री ने कहा- जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं
    लैंडर ‘विक्रम’ का जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटा, प्रधानमंत्री ने कहा- जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं
    ‘विक्रम’ की सॉफ्ट लैंडिंग की सभी तैयारियां पूरी
    ‘विक्रम’ की सॉफ्ट लैंडिंग की सभी तैयारियां पूरी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 20:58 HRS IST

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा) बृहस्पतिवार को रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-



दि81 अदालत ईडी तीसरी लीड चिदंबरम

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को दिल्ली की एक अदालत से कहा कि आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी की जरूरत है और उचित समय पर ऐसा किया जाएगा।

दि93 जाधव पाक

नयी दिल्ली, पाकिस्तान की ओर से कुलभूषण जाधव से भारतीय राजनयिक अधिकारियों को दोबारा मिलने देने की इजाज़त नहीं देने की घोषणा के कुछ घंटों बाद भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह इस मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) के फैसले को पूरी तरह से लागू करने की कोशिश करता रहेगा।

दि92 सीबीआई लीड रिश्वत गिरफ्तार

नयी दिल्ली, सीबीआई ने एक मामले को प्रभावित करने के लिए एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी को दो करोड़ रूपए की रिश्वत देने की पेशकश के आरोप में गृह मंत्रालय के एक अधिकारी सहित दो लोगों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया।

प्रादे80 ताहिलरमाणी लीड वकील

मुंबई, मद्रास उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश वी के ताहिलरमाणी को मेघालय उच्च न्यायालय स्थानांतरित किए जाने के फैसले के विरोध में महाराष्ट्र के लातूर जिले में करीब 2,000 वकील शुक्रवार को अदालती कार्यवाही का बहिष्कार करेंगे।

प्रादे96 फोगाट इस्तीफा

भिवानी, अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट का हरियाणा पुलिस से इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। भाजपा में शामिल हो चुकी बबीता के सक्रिय राजनीति में आने की अटकलें हैं। बबीता को राज्य विधानसभा चुनाव में बाढ़डा या दादरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने की संभावनाएं जतायी जा रही है।

वि35 कोविंद स्विट्जरलैंड

बर्न, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत और स्विट्जरलैंड के बीच बर्न से लेकर बेंगलुरु और अनुसंधान प्रयोगशालाओं से लेकर विनिर्माण इकाइयों तक विज्ञान और प्रौद्योगिकी समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग की विपुल संभावनाएं हैं।

वि28 पाक जाधव

इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को भारत को कुलभूषण जाधव तक दूसरी बार राजनयिक पहुंच मुहैया कराने से इनकार कर दिया।

अर्थ65 बैंक यूनियन धरना

मुंबई, नौ बैंक कर्मचारियों यूनियनों के मंच यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने सरकार के दस सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाने के फैसले के खिलाफ 20 सितंबर को संसद के बाहर धरना देने की घोषणा की है।

अर्थ64 रुपया बंद नयी दिल्ली, चीन और अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर तनाव कम होने के संकेतों के बीच अंतरबैंक विदेशी विनिमय बाजार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर बृहस्पतिवार को 52 पैसे की छलांग के साथ 71.14 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुई।

अर्थ41 लीड शेयर

मुंबई, औद्योगिक वृद्धि और मुद्रास्फीति जैसे वृहद आर्थिक आंकड़े जारी होने से पहले निवेशकों की मुनाफावसूली से बृहस्पतिवार को सेंसेक्स 166.54 अंक गिरकर बंद हुआ।

खेल28 खेल मुक्केबाजी राष्ट्रीय

रोहतक, तीसरी जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गुरूवार को हरियाणा का दबदबा रहा जिसके आठ मुक्केबाज फाइनल में पहुंच गए ।

खेल23 खेल डीडीसीए कोटला

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा) दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को दिवंगत राजनेता और खेल प्रशासक अरूण जेटली की याद में फिरोजशाह कोटला का नमा अरूण जेटली स्टेडियम रखा।

खेल24 खेल मुक्केबाजी भारत

एकातेरिनबर्ग, राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक (63 किलो) ने एकतरफा मुकाबले में किर्गीस्तान के यूलू अर्गेन कादिरबेक को हराकर विश्व पुरूष मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया ।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।