26 May 2020, 14:18 HRS IST
  • लॉकडाउन के बीच दिल्ली से अपने घर लौटते प्रवासी श्रमिक
    लॉकडाउन के बीच दिल्ली से अपने घर लौटते प्रवासी श्रमिक
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात्रि नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:27 HRS IST

नयी दिल्ली, 20 सितंबर (भाषा) भाषा की सभी फाइलों से शुक्रवार को रात्रि नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:





दि76 मोदी अमेरिका नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि ह्यूस्टन कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मौजूदगी एक नया मील का पत्थर होगी।



प्रादे100 संपूर्ण लीड चिन्मयानंद

शाहजहांपुर (उप्र), कानून की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शुक्रवार सुबह स्वामी को उनके आश्रम से गिरफ्तार कर लिया जबकि उनसे रंगदारी की मांग करने के सिलसिले में तीन अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।



अर्थ83 जीएसटी होटल

पणजी, जीएसटी परिषद ने होटल कमरों पर लगने वाले माल एवं सेवा (जीएसटी) कर की दरों में शुक्रवार को कटौती की। होटल कारोबार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है।



खेल 39 खेल कुश्ती दूसरी लीड विश्व बजरंग

नूर सुल्तान (कजाखस्तान), बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को यहां पुरूषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में कांस्य पदक जीतकर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में अपना कुल तीसरा पदक हासिल किया जबकि पहली बार प्रतियोगिता में चुनौती पेश कर रहे रवि दहिया ने भी कांसे का तमगा जीता।



दि74 नायडू भाषा

नयी दिल्ली, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को लोगों से किसी भी भाषा का न तो विरोध करने और न हीं उसे थोपने की अपील की तथा यथासंभव अधिकाधिक भाषाएं सीखने की वकालत की।



दि81 न्यायालय अयोध्या नयी दिल्ली, मुस्लिम पक्ष ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में कहा कि ‘राम लला’ द्वारा 1989 में अपने एक करीबी मित्र के माध्यम से दाखिल मुकदमा और कुछ नहीं बल्कि बाबरी मस्जिद की जगह पर नये मंदिर के निर्माण के लिए ‘राम जन्मभूमि न्यास’ का ‘सामाजिक राजनीतिक माध्यम’ था।



प्रादे85 सारदा लीड कुमार

कोलकाता, कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार, सारदा चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार की सुबह भी सीबीआई के कार्यालय में नहीं पहुंचे जिसके बाद एजेंसी ने विभिन्न स्थानों पर उनकी तलाश की।



प्रादे89 बंगाल विश्वविद्यालय तृकां

कोलकाता, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री पार्थ चटर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार उन लोगों को सजा देगी जिन्होंने यादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार को तोड़-फोड़ की और छात्रों पर हमला किया ।



वि34 टि्वटर फर्जी समाचार अकाउंट

वाशिंगटन, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर ने शुक्रवार को कहा कि उसने दुनियाभर में ऐसे फर्जी समाचार अकाउंटों को बंद कर दिया है जो झूठी सूचनाएं फैला रहे थे।

वि30 इजराइल निर्वाचन लीड परिणाम

यरूशलम, इजराइल में इस हफ्ते हुए आम चुनाव के परिणामों के बाद गतिरोध शुरू हो गया है क्योंकि देश में सत्तारूढ़ प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी देश में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है किंतु प्रधानमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें लंबा संघर्ष करना होगा।



अर्थ80 नीति वृद्धि नयी दिल्ली, नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने शुक्रवार को कहा कि सरकार निजी क्षेत्र को बढ़ावा देने और सालाना 8 प्रतिशत वृद्धि दर हासिल करने के लिये प्रतिबद्ध है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।