26 May 2020, 16:40 HRS IST
  • लॉकडाउन के बीच दिल्ली से अपने घर लौटते प्रवासी श्रमिक
    लॉकडाउन के बीच दिल्ली से अपने घर लौटते प्रवासी श्रमिक
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:6 HRS IST

नयी दिल्ली, 21 सितंबर (भाषा) भाषा की सभी फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं....



दि24

आयोग चुनाव दूसरी लीड तारीख



नयी दिल्ली, महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिये मतदान एक चरण में 21 अक्टूबर को होगा। शनिवार को दोनों राज्यों में चुनाव कार्यक्रम करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।



दि13

चुनाव कांग्रेस



नयी दिल्ली, महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि इन दोनों राज्यों की जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने की तैयारी में है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस किसानों की परेशानी, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और जनता से जुड़े अन्य मुद्दे उठाएगी।



प्रादे41

बंगाल राज्यपाल लीड कुलपति



कोलकाता, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने यादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति सुरंजन दास से शनिवार को यहां एक निजी अस्पताल में मुलाकात की और कहा कि छात्रों के लिए उचित माहौल बनाने के वास्ते वह विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी के साथ मिलकर काम करेंगे।



वि16

फिनलैंड जयशंकर वार्ता



हेलसिंकी, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व के साथ सीमा पार से होने वाले आतंकवाद पर लंबी चर्चा की। दोनों देशों के शीर्ष नेतृत्व के बीच यह बातचीत जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के भारत के कदम को पाकिस्तान द्वारा अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाए जाने की कोशिशों की पृष्ठभूमि में हुई है।



खेल14

खेल भारत लीड धवन



बेंगलुरू, भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि टीम प्रबंधन युवा खिलाड़ियों को अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी20 के लिये खुद को साबित करने के लिये उचित मौके देगा। कप्तान विराट कोहली ने हाल में स्पष्ट किया कि था कि युवाओं को खुद को साबित करने के लिये ‘चार या पांच’ मौके दिये जायेंगे।



खेल10

खेल कुश्ती विश्व भारत



नूर-सुल्तान (कजाखस्तान), मौजूदा जूनियर विश्व चैम्पियन दीपक पूनिया शनिवार को यहां विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किग्रा सेमीफाइनल में पहुंचकर तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले चौथे भारतीय पहलवान बन गये।



अर्थ7

जीएसटी- वित्त आयोग



पणजी, 15वें वित्त आयोग ने माल एवं सेवाकर (जीएसटी) परिषद को जीएसटी के तहत एक या ज्यादा से ज्यादा दो दरें रखने पर विचार करने का सुझाव दिया है। आयोग ने बढ़ती राजस्व जरूरतों को पूरा करने के लिये कर दर बढ़ाने पर भी जोर दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।



अर्थ5

गन्ना बकाया- भुगतान



मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि राज्य सरकार ने चीनी मिलों को गन्ना किसानों के बकाया का 31 अक्टूबर तक भुगतान करने को कहा है। सरकार ने बकाये का भुगतान नहीं करने वाली मिलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।



वि15

विश्व जलवायु प्रदर्शन



न्यूयॉर्क, जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए कदम उठाने की मांग करते हुए हजारों स्कूली छात्रों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया। किशोरी पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने संयुक्त राष्ट्र युवा जलवायु शिखर सम्मेलन से पहले कहा कि यह तो ‘‘बस शुरूआत है।’’ ग्रेटा थनबर्ग आज इस सम्मेलन में हिस्सा ले रही हैं।



प्रादे47

मोहपाश



इंदौर, मध्यप्रदेश पुलिस के हत्थे चढ़े "हनी ट्रैप" (मोहपाश) गिरोह के जाल में राजनेताओं और आला सरकारी अधिकारियों समेत कई प्रभावशाली लोगों के फंसने का संदेह है। पुलिस ने इस मामले में गिरोह की पांच महिलाओं समेत छह लोगों को इन्दौर और भोपाल से गिरफ्तार किया है।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।