16 Oct 2019, 07:24 HRS IST
  • मामल्लापुरम: भारत और चीन के बीच वार्ता का दृश्य
    मामल्लापुरम: भारत और चीन के बीच वार्ता का दृश्य
    नयी दिल्ली: केंद्रीय सूचना आयोग के 14वें वार्षिक सम्मेलन में बोलते गृह मंत्री अमित शाह
    नयी दिल्ली: केंद्रीय सूचना आयोग के 14वें वार्षिक सम्मेलन में बोलते गृह मंत्री अमित शाह
    मामल्लापुरम:चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के स्वागत में प्रस्तुति देते कलाकार
    मामल्लापुरम:चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के स्वागत में प्रस्तुति देते कलाकार
    मामल्लापुरम में सुबह का सैर करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
    मामल्लापुरम में सुबह का सैर करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:20 HRS IST

नयी दिल्ली, नौ अक्टूबर (भाषा) बुधवार रात नौ बजे तक भाषा की अलग अलग फाइलों से जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं:-



प्रादे103: बिहार राजद्रोह मामला

मुजफ्फरपुर (बिहार), ‘मॉब लिंचिंग’ (भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या) की बढ़ती घटनाओं में हस्तक्षेप करने के लिए साल की शुरूआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने वाली करीब 50 जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ दर्ज राजद्रोह का मामला बंद करने का यहां पुलिस ने बुधवार को आदेश दिया।



प्रादे105: हरियाणा चुनाव शाह

कैथल, नौ अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले सभी घुसपैठियों को देश से बाहर कर दिया जाएगा। शाह ने यहाँ एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी), अनुच्छेद 370 और राफेल खरीद के मुद्दों का जिक्र किया।



दि56 शेहला लीड राजनीति

नयी दिल्ली, मुख्यधारा की राजनीति में प्रवेश करने के छह महीने बाद जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय :जेएनयू: की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद ने कश्मीर में चुनावी राजनीति छोड़ने की बुधवार को घोषणा की और जम्मू कश्मीर में बीडीसी चुनाव कराने के कदम का विरोध किया।



दि59: कश्मीर शी भारत

नयी दिल्ली, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर पर चर्चा करने की खबरों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने बुधवार को कहा कि इस मुद्दे पर नयी दिल्ली के रूख से बीजिंग ‘अच्छी तरह से अवगत’ है और हमारे आंतरिक मामलों पर अन्य देश टिप्पणी नहीं करे।



वि44: चीन शी लीड इमरान

बीजिंग, नौ अक्टूबर (भाषा) चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बुधवार को कहा कि चीन कश्मीर की स्थिति पर ‘‘नजर रखे हुए’’ है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि ‘‘संबंधित पक्ष’’ शांतिपूर्ण वार्ता के जरिए इस मामले को सुलझा सकते हैं। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।



इस्तांबुल वि39: तुर्की सीरिया अभियान

इस्तांबुल, तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने बुधवार को कहा कि उनके देश ने उत्तरी सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।



वि43: बांग्ला अदालत यूनुस

ढाका, बांग्लादेश की एक श्रम अदालत ने कथित श्रम कानून उल्लंघन मामले में पेश न होने पर नोबेल पुरस्कार विजेता एवं ग्रामीण बैंक के संस्थापक मुहम्मद यूनुस के खिलाफ बुधवार को गैर जमानती वारंट जारी किया।



अर्थ66: एयरटेल जियो कॉल शुल्क

नयी दिल्ली, दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने आरोप लगाया है कि रिलायंस जियो द्वारा अपने ग्राहकों से नेटवर्क से प्रतिद्वंद्वी फोन कंपनियों के नेटवर्क पर वॉयस कॉल के लिए छह पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगाने का फैसला इंटरकनेक्ट शुल्क (आईयूसी) को नीचे लाने को दबाव बनाने का प्रयास है।



अर्थ74: आरबीआई इंडिया बुल्स

नयी दिल्ली, रिजर्व बैंक ने बुधवार को लक्ष्मी विलास बैंक का इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में विलय के प्रस्ताव को बुधवार को खारिज कर दिया।



खेल17: खेल फुटबाल महिला सैफ

थिम्पू, भारतीय अंडर-15 महिला टीम ने सैफ फुटबाल चैम्पियनशिप में अपने अभियान का आगाज बुधवार को नेपाल के खिलाफ 4-1 की जीत से किया।



खेल21: खेल एथलेटिक्स निर्मला

मोनाको, भारतीय फर्राटा धाविका निर्मला शेरॉन को ‘एथेलेटिक्स इंटिग्रिटी यूनीट (एआईयू)’ ने डोपिंग मामले में चार साल के लिए प्रतिबंधित करने के साथ उनके दो एशियाई चैम्पियनशिप खिताब वापस ले लिये ।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।