28 Jan 2020, 22:46 HRS IST
  • एनआरसी व एनपीआर- कांग्रेस व भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
    एनआरसी व एनपीआर- कांग्रेस व भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
    'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं- राहुल फोटो पीटीआई
    'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं- राहुल फोटो पीटीआई
    दिल्ली के किराड़ी में आग लगने से नौ लोगों की मौत
    दिल्ली के किराड़ी में आग लगने से नौ लोगों की मौत
    बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन
    बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • छात्र नेता की गोली मारकर हत्या

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 23:6 HRS IST

बस्ती (उप्र), नौ अक्तूबर (भाषा) जिले के एपीएन डिग्री कॉलेज के एक पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं भाजपा नेता आदित्य नारायण तिवारी उर्फ कबीर तिवारी की बुधवार दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

पुलिस ने बताया कि घटना जिले के कोतवाली इलाके के रंजीत कालोनी चौराहे की है जहां भाजपा नेता अपने साथियों के साथ खाली पड़े प्लाट पर खड़े थे। तभी बाइक सवार दो युवक कबीर के पास पहुंचे और कुछ बात करते हुए एक के बाद एक दो गोलियां मारी।

पुलिस के अनुसार फायरिंग की आवाज सुन लोगों ने आरोपियों को घेर लिया जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। घटना के बाद कबीर को आनन फानन में जिला अस्पताल लाया गया जिसे डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया। कबीर की रास्ते मे मौत हो गई।

घटना से आक्रोशित छात्रों ने एम्बुलेंस को कोतवाली गेट पर रोक कर जाम लगा दिया।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों और मृतक के बीच निजी दुश्मनी थी जिसके चलते घटना सामने आई है। पुलिस ने आरोपियों से हथियार बरामद कर लिया है।

बस्ती के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) आशुतोष कुमार ने बताया, ‘‘ पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कबीर तिवारी को दो व्यक्तियों ने गोली मारी और उपचार के उपरांत उसकी मृत्यु हो गई। सीसीटीवी फुटेज को देखने के बाद पुलिस ने उन अभियुक्तों को गिरफ़्तार कर लिया है। उनके पास से असलहे भी बरामद किए गए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया ये मामला व्यक्तिगत लेनदेन का है क्योंकि कबीर छात्र नेता के रूप में सक्रिय था।’’

आईजी ने बताया, ‘‘मृतक पर भी कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के मामले दर्ज हैं। हम मामलों को देख रहे हैं।’’ इस बीच छात्रों की उग्र भीड़ ने रोडवेज में जाकर 15 बसों में तोड़फोड़ की। उक्त जानकारी रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एआरएम आरपी सिंह ने दी। रोडवेज पुलिस चौकी के पास पुलिस की बाइक जला दी गई। पुलिस की जीप में भी तोड़ फोड़ की गई।

बस्ती मंडल के आयुक्त अनिल सागर ने कहा कि जिन शरारती तत्वों ने रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ और आगजनी एवं मारपीट करके दहशत फैलाने की कोशिश की, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।