26 Feb 2020, 10:26 HRS IST
  • आशंकाओं के बावजूद 1.3 अरब भारतीयों ने महत्वपूर्ण न्यायिक निर्णयों का खुले दिल से स्वागत किया -  मोदी
    आशंकाओं के बावजूद 1.3 अरब भारतीयों ने महत्वपूर्ण न्यायिक निर्णयों का खुले दिल से स्वागत किया - मोदी
    एजीआर बकाया भुगतान संबंधी आदेश का अनुपालन नहीं होने पर न्यायालय ने अपनाया कड़ा रुख
    एजीआर बकाया भुगतान संबंधी आदेश का अनुपालन नहीं होने पर न्यायालय ने अपनाया कड़ा रुख
    एनआरसी व एनपीआर- कांग्रेस व भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
    एनआरसी व एनपीआर- कांग्रेस व भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
    'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं- राहुल फोटो पीटीआई
    'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं- राहुल फोटो पीटीआई
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:24 HRS IST

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) भाषा की सभी फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं।



अर्थ54 आईएमएफ अर्थव्यवस्था

वाशिंगटन, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भारत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर का अनुमान 2019 के लिए मंगलवार को घटाकर 6.1 प्रतिशत कर दिया है। यह उसके अप्रैल के अनुमानों से 1.2 प्रतिशत कम है। तब उसने 2019 में देश की वृद्धि दर 7.3 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया था।



दि92 संपूर्णलीड चिदंबरम

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से कल तिहाड़ में आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले के सिलसिले में पूछताछ की इजाजत दे दी जिसके बाद उक्त मामले में सीबीआई की तथा न्यायिक हिरासत में 55 दिन बिताने के बाद उनके ईडी द्वारा गिरफ्तार किये जाने की संभावना है।

प्रादे132 हरियाणा चुनाव लीड शी दंगल

चरखी दादरी (हरियाणा), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक रैली में कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बताया कि उन्होंने दंगल फिल्म देखी है। फिल्म ‘दंगल’ पहलवान बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट पर आधारित है।

प्रादे122 उप्र लीड होमगार्ड लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार 25 हजार होमगार्डों को हटा रही है। सरकार की दलील है कि वह उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्देशित नए भत्तों का भुगतान करने की स्थिति में नहीं है ।

दि89 कांग्रेस छापेमारी नयी दिल्ली, कांग्रेस ने अपने अकाउंट विभाग के कुछ पदाधिकारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी के मामले को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया और कहा कि चुनाव के दौरान उसके खिलाफ एजेंसियों के दुरुपयोग पर रोक लगनी चाहिए।

प्रादे118 उप्र-योगी लीड जनसभा

प्रतापगढ़/चित्रकूट/कानपुर (उप्र), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने पर सबसे अधिक पीड़ा पाकिस्तान और कांग्रेस को हो रही है।



दि75 अदालत लीड मलविंदर

नयी दिल्ली, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने मंगलवार को यहां एक अदालत में कहा कि फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रोमोटर मलविंदर सिंह और उनके भाई शिविंदर ने खुलासा किया कि कर्ज लेने वाली कंपनियों से विभिन्न व्यक्तियों को 1,000 करोड़ रुपये का कर्ज दिया गया जिसका कथित तौर पर गबन कर लिया गया।



वि28 ट्रम्प तुर्की लीड प्रतिबंध

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तरपूर्वी सीरिया में तुर्की की सैन्य कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा है कि यदि तुर्की तबाही की राह पर बढ़ता चला गया तो हम उसकी अर्थव्यवस्था को तेजी से बर्बाद कर देंगे।



प्रादे103 आंध्र लीड दुर्घटना अमरावती, आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में मंगलवार को एक मिनी बस खाई में गिर गयी जिससे कर्नाटक के सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।



खेल20 खेल सीओए टकराव

नयी दिल्ली, पूर्व खिलाड़ियों को जल्द ही एक साथ कई भूमिकाएं निभाने की छूट मिल सकती है क्योंकि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बोर्ड के संविधान के विवादास्पद हितों के टकराव नियम में संशोधन करने की सिफारिश की है।



वि32 अफगान हादसा

काबुल, अफगानिस्तान के उत्तरी बाख प्रांत में मंगलवार दोपहर को एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से चालक दल के सदस्यों समेत कम से कम सात सैन्यकर्मियों की मौत हो गयी।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।