10 Dec 2019, 13:42 HRS IST
  • असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    असामान्य रूप से मौन हैं प्रधानमंत्री, सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई खबर नहीं: चिदंबरम
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    तमिलनाडु में भारी बारिश से दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    झारखंड विस चुनाव: प्रथम चरण में सुबह 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते हुये भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:23 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 नवंबर (भाषा) बृहस्पतिवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-



अर्थ61 मोदी ब्रिक्स आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान: मोदी ब्रासीलिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में आतंकवाद का मुद्दा उठाया और कहा कि इस समस्या के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।



दि71 न्यायालय राफेल लीड राहुल राफेल प्रकरण: न्यायालय की राहुल गांधी को सावधानी बरतने की नसीहत, ‘चौकीदार’ टिप्पणी पर मामला बंद

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राफेल सौदे के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी गलत तरीके से शीर्ष अदालत के हवाले से कहने पर फटकार लगाई और उन्हें भविष्य में अधिक सावधानी बरतने की नसीहत दी।



दि76 न्यायालय तीसरी लीड सबरीमला सबरीमला मंदिर में सभी आयु की महिलाओं के प्रवेश के फैसले पर पुनर्विचार याचिका वृहद पीठ को सौंपी गई

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बहुमत के निर्णय से सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के 2018 के फैसले पर पुनर्विचार की याचिका के साथ ही मुस्लिम और पारसी महिलाओं के साथ कथित रूप से भेदभाव करने वाले अन्य विवादास्पद मुद्दों को फैसले के लिये बृहस्पतिवार को सात सदस्यीय संविधान पीठ को सौंप दिया।





दि100 न्यायालय अनुच्छेद 370 अनुच्छेद 370 पर दायर याचिकाओं पर अंतिरम आदेश जारी करने से अदालत का इनकार

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने के केंद्र के फैसले की संवैधानिक वैधता को चुनौती देते हुए दायर की गयी याचिकाओं पर बृहस्पतिवार को कोई अंतरिम आदेश जारी करने से इनकार कर दिया।



दि98 कांग्रेस बैठक मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस महासचिवों-प्रभारियों की बैठक में बनेगी रणनीति नयी दिल्ली, कांग्रेस के महासचिवों, प्रभारियों और मुख्य संगठनों के प्रमुखों की आगामी शनिवार को यहां बैठक होगी जिसमें आर्थिक मंदी, बेरोजगारी और कृषि संकट को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन से जुड़ी रणनीति पर चर्चा होगी।



प्रादे111 महाराष्ट्र लीड सरकार महाराष्ट्र गतिरोध: कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार मुंबई, महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिये संभावित गठजोड़ को अंतिम रूप देने से पहले कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना के नेताओं ने गुरुवार को न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के लिये यहां बैठक की।

प्रादे96 हरियाणा मंत्रिमंडल लीड विस्तार हरियाणा में खट्टर मंत्रिमंडल का विस्तार, दस विधायकों ने मंत्रिपद की शपथ ली

चंडीगढ़, हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के दो हफ्ते से अधिक समय बाद मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया ।



वि28 चीन भारत सीमावार्ता मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत

ब्रासीलिया/बीजिंग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के इतर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात के बाद भारत और चीन सीमा मुद्दे को लेकर एक और बैठक करने पर सहमत हुए हैं।

खेल42 खेल बैडमिंटन लीड भारत श्रीकांत हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में, सिंधू, प्रणय हौर कश्यप हारे

हांगकांग, विश्व चैंपियन पी वी सिंधू 400,000 डालर इनामी हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गयी लेकिन किदांबी श्रीकांत गुरुवार को यहां सात महीने बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे।

खेल39 खेल मुक्केबाजी भारत युवा भारत ने एशियाई युवा मुक्केबाजी में 12 पदक पक्के किये

उलानबटोर (मंगोलिया), भारत के चार अन्य खिलाड़ियों ने गुरुवार को यहां एशियाई युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बनायी जिससे इस प्रतियोगिता में भारत के 12 पदक पक्के हो गये

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।