25 Jan 2020, 16:4 HRS IST
  • एनआरसी व एनपीआर- कांग्रेस व भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
    एनआरसी व एनपीआर- कांग्रेस व भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
    'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं- राहुल फोटो पीटीआई
    'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं- राहुल फोटो पीटीआई
    दिल्ली के किराड़ी में आग लगने से नौ लोगों की मौत
    दिल्ली के किराड़ी में आग लगने से नौ लोगों की मौत
    बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन
    बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे की महत्वपूर्ण खबरें

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:28 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) मंगलवार शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी खबरें इस प्रकार हैं :





दि46 न्यायालय लीड निर्भया निर्भया मामला: न्यायालय ने मौत की सजा का सामना कर रहे दो मुजरिमों की सुधारात्मक याचिकायें खारिज कीं

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाये चार मुजरिमों में से दो की सुधारात्मक खारिज कर दी।



दि49 न्यायालय लीड सीएए केरल केरल सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून को दी न्यायालय में चुनौती

नयी दिल्ली, केरल सरकार ने मंगलवार को संशोधित नागरिकता कानून को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी। इस याचिका में केरल सरकार ने न्यायालय से अनुरोध किया है कि इस कानून को संविधान में प्रदत्त समता, स्वतंत्रता और पंथनिरपेक्षता के सिद्धांतों का उल्लंघन करने वाला करार दिया जाये।



प्रादे24 कश्मीर लीड हिमस्खलन कश्मीर में दो हिमस्खलनों में तीन सैनिकों समेत आठ लोगों की मौत

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में सेना के तीन जवानों और पांच नागरिकों की मौत हो गई। पुलिस और रक्षा सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।



दि40 दिल्ली अदालत आजाद सीएए प्रदर्शन पर अदालत ने कहा:संसद में जो कहा जाना चाहिए था, नहीं कहा गया, इसलिए लोग सड़कों पर हैं

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ कोई सबूत नहीं दिखा पाने को लेकर मंगलवार को दिल्ली पुलिस की खिंचाई की और कहा कि लोग सड़कों पर इसलिए हैं क्योंकि जो चीजें संसद के अंदर कही जानी चाहिए थी, वे नहीं कही गयीं।



दि68 सरकार पुलिस सड़क पुलिस ने कालिंदी कुंज-शाहीन बाग सड़क को खाली कराने की प्रकिया शुरू की

नयी दिल्ली, पुलिस ने दिल्ली में कालिंदी कुंज-शाहीन बाग सड़क को खाली कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दरअसल, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एक महीने से इसे अवरूद्ध कर रखा है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।





दि60 अदालत लीड जेएनयू जेएनयू हमला: अदालत ने व्हाट्सऐप, गूगल को पुलिस द्वारा मांगी गई जानकारी मुहैया कराने का निर्देश दिया

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्हाट्सऐप और गूगल को जेएनयू हमले के संबंध में पुलिस द्वारा मांगी गई जानकारी उनकी अपनी आंतरिक नीतियों के मुताबिक संरक्षित रखने और उपलब्ध करवाने का मंगलवार को निर्देश दिया।



दि59 एनएचआरसी लीड जामिया घायल छात्रों के बयान दर्ज करने के लिए एनएचआरसी टीम ने जामिया का दौरा किया

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) की एक टीम ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर में पिछले महीने पुलिस कार्रवाई के दौरान घायल हुए छात्रों के बयान दर्ज करने के लिए मंगलवार को वहां का दौरा किया।



प्रादे67 बंगाल दिलीप घोष शिकायत तृणमूल कांग्रेस ने दिलीप घोष के खिलाफ पुलिस में दो शिकायतें दर्ज कराई

कोलकाता, पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के खिलाफ उनके बयान, सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को ‘कुत्तों की तरह गोली मारी गई’, को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने दो पुलिस शिकायतें दर्ज कराई हैं।



वि17 पाक हिमपात लीड मौत पाकिस्तान में भारी बर्फबारी, बारिश से करीब 75 लोगों की मौत

इस्लामाबाद, पाकिस्तान में भारी बर्फबारी और मूसलाधार बारिश के कारण हुए हिमस्खलन तथा भूस्खलन की घटनाओं में महिलाओं और बच्चों समेत करीब 75 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक घायल हो गए। मंगलवार को खबरों में यह जानकारी दी गई।



अर्थ10 थोक मुद्रास्फीति थोक मुद्रास्फीति दिसंबर में बढ़कर 2.59 प्रतिशत पर



नयी दिल्ली, थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति दिसंबर, 2019 में बढ़कर 2.59 प्रतिशत पर पहुंच गई। मुख्य रूप से प्याज और आलू के दाम बढ़ने से थोक मुद्रास्फीति बढ़ी है।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।