06 Aug 2020, 18:35 HRS IST
  • राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक: मोदी
    राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक: मोदी
    देश में एक दिन में कोविड-19 के 54,735 नए मामले, कुल मामले 17 लाख के पार
    देश में एक दिन में कोविड-19 के 54,735 नए मामले, कुल मामले 17 लाख के पार
    कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है, बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत : मोदी
    कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है, बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत : मोदी
    भारत में कोविड-19 के मामले 13 लाख के पार, मृतकों की संख्या 31,358 हुई
    भारत में कोविड-19 के मामले 13 लाख के पार, मृतकों की संख्या 31,358 हुई
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक की महत्वपूर्ण खबरें

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:14 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) मंगलवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी खबरें इस प्रकार हैं :





दि91 न्यायालय दूसरी लीड निर्भया निर्भया मामला: दो दोषियों की सुधारात्मक याचिका खारिज, मौत की सजा के अमल पर रोक से न्यायालय का इंकार

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के दो दोषियों की सुधारात्मक याचिकाएं खारिज करते हुये उनकी मौत की सजा के अमल पर रोक लगाने से इंकार कर दिया।

दि78 निर्भया दया याचिका निर्भया मामला: मुकेश कुमार ने राष्ट्रपति के समक्ष दायर की दया याचिका

नयी दिल्ली, निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश कुमार ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के समक्ष दया याचिका दायर की।



दि100 अदालत लीड निर्भया निर्भया मामले के अभियुक्तों में से एक मुकेश ने मृत्यु वारंट के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की



नयी दिल्ली, निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश कुमार ने निचली अदालत द्वारा जारी मृत्यु वारंट को निरस्त कराने के लिए मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की।



दि96 दिल्ली लीड चुनाव आप सूची दिल्ली विधानसभा चुनाव:केजरीवाल नयी दिल्ली, सिसोदिया पटपड़गंज सीट से लड़ेंगे चुनाव नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी ने अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को घोषित कर दी। सूची में 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं।



प्रादे109 कश्मीर दूसरी लीड हिमस्खलन जम्मू कश्मीर में हिमस्खलनों में चार सैनिकों समेत नौ लोगों की मौत



श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन की तीन घटनाओं में सोमवार की रात से चार सैनिकों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस और रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी।



दि99 दिल्ली अदालत लीड आजाद आप ऐसे बर्ताव कर रहे हैं जैसे जामा मस्जिद पाकिस्तान है: अदालत ने दिल्ली पुलिस से कहा

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने जामा मस्जिद पर सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान 20 दिसंबर को लोगों को भड़काने के आरोपी भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ कोई सबूत नहीं दिखा पाने को लेकर मंगलवार को दिल्ली पुलिस की खिंचाई की और कहा कि लोग सड़कों पर इसलिए हैं क्योंकि जो चीजें संसद के अंदर कही जानी चाहिए थी, वे 'नहीं कही गयीं'।



दि92

अदालत सीएए प्रदर्शन दूसरीलीड यातायात शाहीन बाग प्रदर्शन: अदालत ने कहा, पुलिस के पास ऐसे इलाकों में यातायात नियंत्रित करने की शक्ति

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग पर यातायात पाबंदियों पर व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को विचार करने का निर्देश देते हुए कहा कि जहां कहीं भी प्रदर्शन हो रहा है पुलिस के पास यातायात को नियंत्रित करने की शक्तियां हैं।



दि60

अदालत लीड जेएनयू जेएनयू हमला: अदालत ने व्हाट्सऐप, गूगल को पुलिस द्वारा मांगी गई जानकारी मुहैया कराने का निर्देश दिया

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्हाट्सऐप और गूगल को जेएनयू हमले के संबंध में पुलिस द्वारा मांगी गई जानकारी उनकी अपनी आंतरिक नीतियों के मुताबिक संरक्षित रखने और उपलब्ध करवाने का मंगलवार को निर्देश दिया।



दि49 न्यायालय लीड सीएए केरल केरल सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून को दी न्यायालय में चुनौती

नयी दिल्ली, केरल सरकार ने मंगलवार को संशोधित नागरिकता कानून को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी। इस याचिका में केरल सरकार ने न्यायालय से अनुरोध किया है कि इस कानून को संविधान में प्रदत्त समता, स्वतंत्रता और पंथनिरपेक्षता के सिद्धांतों का उल्लंघन करने वाला करार दिया जाये।



अर्थ47 मुद्रास्फीति एसबीआई रिपोर्ट मुद्रास्फीति जनवरी में 8% से ऊपर जा सकती है, आरबीआई के लिए चुनौती: एसबीआई रिपोर्ट

नयी दिल्ली, भारतीय स्टेट बैंक की शोध इकाई की एक रपट के अनुसार सब्जियों के दाम में वृद्धि को देखते हुए जनवरी माह में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति 8 प्रतिशत से ऊपर जा सकती है लेकिन उसके बाद इसके नरम पड़ने की उम्मीद है।

वि17 पाक हिमपात लीड मौत पाकिस्तान में भारी बर्फबारी, बारिश से करीब 75 लोगों की मौत

इस्लामाबाद, पाकिस्तान में भारी बर्फबारी और मूसलाधार बारिश के कारण हुए हिमस्खलन तथा भूस्खलन की घटनाओं में महिलाओं और बच्चों समेत करीब 75 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक घायल हो गए। मंगलवार को खबरों में यह जानकारी दी गई।



खेल37 खेल लीड भारत वार्नर-फिंच ने मैच एकतरफा बनाया, आस्ट्रेलिया की रिकार्ड जीत

मुंबई, विस्फोटक डेविड वार्नर और कप्तान आरोन फिंच के शतकों से आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच एकतरफा बनाकर मंगलवार को यहां 74 गेंद शेष रहते हुए रिकार्ड दस विकेट से जीत दर्ज की।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।