31 Mar 2020, 12:51 HRS IST
  • प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली
    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:43 HRS IST

नयी दिल्ली, 25 फरवरी (भाषा) मंगलवार को शाम छह बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि92 लीड भारत अमेरिका भारत-अमेरिका ने 3 अरब डालर के रक्षा सौदे को अंतिम रूप दिया, तीन सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये

नयी दिल्ली- भारत और अमेरिका ने मंगलवार को 3 अरब डालर के रक्षा सौदे को अंतिम रूप दिया और तीन समझौता पत्रों पर हस्ताक्षर किये जिसमें से एक समझौता ऊर्जा क्षेत्र से संबंधित है । इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोर देकर कहा कि दोनों देशों ने अपने संबंधों को समग्र वैश्विक सामरिक गठजोड़ के स्तर पर ले जाने का निर्णय लिया है।

दि139 भारत अमेरिका लीड मोदी भारत और अमेरिका ‘वृहद कारोबारी समझौते’ पर वार्ता शुरू करेंगे : मोदी नयी दिल्ली- भारत..अमेरिका संबंधों को 21वीं सदी के ‘सबसे अहम गठजोड़’ में से एक करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि द्विपक्षीय रक्षा एवं सुरक्षा सहयोग में वृद्धि दोनों देशों के संबंधों का एक महत्वपूर्ण आयाम है।

दि148 भारत अमेरिका लीड श्रृंगला मोदी..ट्रंप की वार्ता में सीएए का मुद्दा नहीं उठा, धार्मिक सौहार्द पर चर्चा हुई : विदेश सचिव नयी दिल्ली: विदेश सचिव हर्ष वर्द्धन श्रृंगला ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच वार्ता के दौरान नये नागरिकता कानून का मुद्दा नहीं आया। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने धार्मिक सौहार्द के बारे में सकारात्मक रूप में बातचीत की।

दि133 दिल्ली तीसरी लीड हिंसा मृतक उत्तरपूर्व दिल्ली हिंसा: मृतकों की संख्या नौ हुई

नयी दिल्ली- उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) समर्थक और विरोधी समूहों के बीच हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर मंगलवार को नौ हो गई। जीटीबी अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि125 एमएचए शाह तीसरी लीड दिल्ली दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किए जा रहे एक हजार सशस्त्र पुलिसकर्मी

नयी दिल्ली- दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में लगभग एक हजार पुलिसकर्मियों की सशस्त्र बटालियन तैनात की जा रही है और अंतरराज्यीय सीमाओं पर करीब से नजर रखी जा रही है।

दि27 ईसी रास लीड चुनाव राज्यसभा की 55 सीटों पर 26 मार्च को होगा चुनाव

नयी दिल्ली: राज्यसभा की अप्रैल में रिक्त हो रही 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने मंगलवार को यह घोषणा की।

प्रादे57 बिहार एनपीआर नीतीश एनपीआर 2010 के मुताबिक सूचनाएं प्राप्त करने के लिए केंद्र को पत्र लिखा है : नीतीश पटना- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र को पत्र लिखा है कि एनपीआर के तहत राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर 2010 में अंकित कॉलम से संबंधित सूचनाएं ही प्राप्त की जाए जिससे आम जनता को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो।

प्रादे12 कोरेगांव भीमा पवार कोरेगांव भीमा जांच पैनल शरद पवार को करेगा तलब पुणे- कोरेगांव भीमा जांच आयोग ने 2018 को हुई हिंसा के मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार को तलब करने का निर्णय किया है।

वि8 ट्रंप मोदी सांसद मोदी-ट्रंप की मुलाकात अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और वैश्चिक अर्थव्यवस्था के लिए अहम : सांसद

वाशिंगटन- अमेरिका के सांसदों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा हित एवं वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए अहम बताया है।

वि11 संरा भारत सुधार इक्कीसवीं सदी की चुनौतियों से निपटने के लिए यूएनएससी में सुधार बेहद आवश्यक: भारत

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र जैसी बहुपक्षीय संस्थाओं को अपनी विश्वसनीयता कायम रखने के लिए आमूलचूल परिवर्तन करने की जरूरत है और 21वीं सदी की चुनौतियों का सामना करने तथा अवसरों का लाभ उठाने के लिए सुरक्षा परिषद में सुधारों पर ठोस प्रगति आवश्यक है।

वि2 कोरोना वायरस चीन मृतक चीन में कोरोना वायरस से 71 और लोगों की मौत, मृतक संख्या 2,663 हुई

बीजिंग- चीन में घातक कोरोना वायरस से 71 और लोगों की मौत के बाद इससे मरने वालों की संख्या 2,663 हो गई।

खेल22 खेल टी20 दूसरी लीड बांग्ला बांग्लादेश में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए कोहली, पंत, शमी एशिया एकादश टीम में

नयी दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली को मंगलवार को एशिया एकादश टीम में शामिल किया गया जो अगले महीने ढाका में बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजिबुर रहमान की जन्मशती समारोह के तौर पर होने वाली दो टी20 मैचों की श्रृंखला में फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली विश्व एकादश के खिलाफ खेलेगी।

अर्थ44 ट्रंप सीईओ नियमन हम नियमनों में कमी लाएंगे: ट्रंप नयी दिल्ली- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को अपने देश में कारोबार पर कायदे कानूनों के अंकुश और कम करने का वादा किया। ट्रम सरकार अमेरिकी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये और अधिक वैश्विक निवेश आकर्षित करना चाहती है।

अर्थ58 लीड शेयर कोरोना वायरस से घबराए निवेशक, सेंसेक्स 82 अंक और टूटा, निफ्टी 11,800 अंक से नीचे

मुंबई- शेयर बाजारों में मंगलवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट का सिलसिला जारी रहा। बेहद उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 82 अंक टूट गया। चीन के बाहर भी कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जिससे निवेशक घबराए हुए हैं। इससे बाजार में उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।