31 Mar 2020, 13:31 HRS IST
  • प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडालन की घोषणा की
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    कोरोना वायरस के मद्देनजर नयी दिल्ली में लोग एहतियात बरतते हुये
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस की जांच करते चिकित्साकर्मी
    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली
    पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात दस बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 9:46 HRS IST

नयी दिल्ली, 25 फरवरी (भाषा) मंगलवार रात दस बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि173 ट्रंप लीड संवाददाता सम्मेलन सीएए के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता, यह भारत को देखना है : ट्रंप नयी दिल्ली: संशोधित नागरिकता कानून के मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि इस मुद्दे को भारत को देखना है और वह किसी विवाद में पड़ कर अपनी दो दिवसीय शानदार भारत यात्रा को खराब नहीं करना चाहते । साथ ही उन्होंने जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों की धार्मिक स्वतंत्रता के पैरोकार हैं और चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता हो।

दि92 लीड भारत अमेरिका भारत-अमेरिका ने 3 अरब डालर के रक्षा सौदे को अंतिम रूप दिया, तीन सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये

नयी दिल्ली- भारत और अमेरिका ने मंगलवार को 3 अरब डालर के रक्षा सौदे को अंतिम रूप दिया और तीन समझौता पत्रों पर हस्ताक्षर किये जिसमें से एक समझौता ऊर्जा क्षेत्र से संबंधित है । इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोर देकर कहा कि दोनों देशों ने अपने संबंधों को समग्र वैश्विक सामरिक गठजोड़ के स्तर पर ले जाने का निर्णय लिया है।

दि139 भारत अमेरिका लीड मोदी भारत और अमेरिका ‘वृहद कारोबारी समझौते’ पर वार्ता शुरू करेंगे : मोदी नयी दिल्ली- भारत..अमेरिका संबंधों को 21वीं सदी के ‘सबसे अहम गठजोड़’ में से एक करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि द्विपक्षीय रक्षा एवं सुरक्षा सहयोग में वृद्धि दोनों देशों के संबंधों का एक महत्वपूर्ण आयाम है।

दि183 गृह मंत्रालय दिल्ली लीड बल दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को बताया: बलों की कमी से हिंसा बढ़ी

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्रालय को बताया कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में भड़की हिंसा को तुरन्त नियंत्रित करने के लिये उसके पास पर्याप्त बल नहीं थे। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

दि175 न्यायालय दूसरीलीड दिल्ली हिंसा सीएए पर दिल्ली में हिंसा: प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग वाली याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई

नयी दिल्ली: दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून : सीएए : को लेकर हिंसा संबंधी शिकायतों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने के अनुरोध वाली एक याचिका पर सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय मंगलवार को तैयार हो गया। यह याचिका पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला और अन्य ने दाखिल की है।

दि182 भारत अमेरिका दूसरी लीड श्रृंगला नहीं उठा मोदी..ट्रंप वार्ता में सीएए मुद्दा, धार्मिक सौहार्द पर हुई सकारात्मक चर्चा : विदेश सचिव नयी दिल्ली: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच समग्र वार्ता के दौरान मंगलवार को नये संशोधित नागरिकता कानून का मुद्दा नहीं उठा। हालांकि दोनों नेताओं ने धार्मिक सौहार्द के मुद्दे पर ‘सकारात्मक रूप’ में बातचीत की।

दि194 मेलानिया संपूर्णलीड स्कूल ‘‘हैप्पीनेस’’ क्लास से मेलानिया हुईं प्रभावित, पाठ्यक्रम को बताया प्रेरणादायक

नयी दिल्ली- अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप मंगलवार को दक्षिण दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में ‘हैप्पीनेस क्लास’ में हिस्सा लेने के दौरान एक तरह से खुद ही छात्र बन गईं । उन्होंने छात्रों के साथ योग किया, कहानी सुनी व सुकून पहुंचाने वाली अन्य गतिविधियों का हिस्सा भी बनीं।

दि180 ईसी रास दूसरी लीड चुनाव राज्यसभा की 55 सीटों पर 26 मार्च को होगा चुनाव

नयी दिल्ली: राज्यसभा की अप्रैल में रिक्त हो रही 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को यह घोषणा की।

दि195 ट्रंप रात्रिभोज कोविंद ने ट्रंप के सम्मान में रात्रिभोज दिया नयी दिल्ली- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को उनके सम्मान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दिये गये राजकीय रात्रिभोज में भाग लिया जो उनकी दो दिनी भारत यात्रा का अंतिम समारोह रहा।

प्रादे64 बिहार एनपीआर- एनआरसी सभा बिहार विधानसभा ने एनपीआर-एनआरसी को लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया पटना: बिहार विधानसभा ने एनपीआर 2020 के प्रपत्र में ट्रांसजेंडर का समावेश किए जाने के साथ राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर 2010 में अंकित कॉलम के अनुसार ही एनपीआर कराए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया। राज्य में एनआरसी के विरोध में भी मंगलवार को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया।

वि8 ट्रंप मोदी सांसद मोदी-ट्रंप की मुलाकात अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और वैश्चिक अर्थव्यवस्था के लिए अहम : सांसद

वाशिंगटन- अमेरिका के सांसदों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा हित एवं वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए अहम बताया है।

वि29 पाक यूएनएचआरसी लीड कश्मीर पाकिस्तान ने कश्मीर में संचार प्रतिबंध हटाने और नेताओं को रिहा करने की मांग की जिनेवा- पाकिस्तान ने मंगलवार को यहां संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में कश्मीर मुद्दे को फिर से उठाया और घाटी में संचार प्रतिबंधों को तत्काल हटाने और सभी राजनीतिक नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग की। पाकिस्तान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चुप्पी से भारत के हौंसले बुलंद होंगे।

खेल22 खेल टी20 दूसरी लीड बांग्ला बांग्लादेश में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए कोहली, पंत, शमी एशिया एकादश टीम में

नयी दिल्ली- भारतीय कप्तान विराट कोहली को मंगलवार को एशिया एकादश टीम में शामिल किया गया जो अगले महीने ढाका में बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजिबुर रहमान की जन्मशती समारोह के तौर पर होने वाली दो टी20 मैचों की श्रृंखला में फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली विश्व एकादश के खिलाफ खेलेगी।

अर्थ65 ट्रंप लीड सीईओ नियमन ट्रंप ने भारतीय उद्योग को दिया निवेश का न्यौता, कायदे-कानून को सुगम बनाने का किया वादा नयी दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को भारतीय उद्योग को अपने देश में और अधिक निवेश करने का न्यौता दिया। साथ ही कारोबार से जुड़े कायदे-कानून के अंकुश को और कम करने का वादा किया। ट्रंप सरकार अमेरिकी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये और अधिक वैश्विक निवेश आकर्षित करना चाहती है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।