26 Sep 2020, 07:37 HRS IST
  • संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करिए: मोदी
    संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करिए: मोदी
    राष्ट्रपति ने हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किया स्वीकार
    राष्ट्रपति ने हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किया स्वीकार
    रास में की गई कोरोना योद्धाओं को वीरता पुरस्कार देने की मांग
    रास में की गई कोरोना योद्धाओं को वीरता पुरस्कार देने की मांग
    आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी पर नजर रखेगा स्पोर्टराडार
    आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी पर नजर रखेगा स्पोर्टराडार
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • मुख्य समाचार रात 21:00 बजे

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:20 HRS IST

नयी दिल्ली, 26 मार्च (भाषा) बृहस्पतिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से रात 21:00 बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :





अर्थ24: सीतारमण - लीड पैकेज कोरोना वायरस: गरीबों के लिये 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा, तीन महीने मुफ्त राशन नयी दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिये बृहस्पतिवार को खासतौर से गरीबों, बुजुर्गों, स्वयं सहायता समूहों और निम्न आग वर्ग को राहत देते हुये 1.70 लाख करोड़ रुपये की ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ की घोषणा की।





दि82: वायरस दूसरीलीड मामले कोरोना वायरस संक्रमण से भारत में अभी तक 16 लोगों की मौत, 694 लोग संक्रमित : स्वास्थ्य मंत्रालय

नयी दिल्ली, 26 मार्च (भाषा) स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार तक देश में 16 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 694 हो गयी है। मंत्रालय ने बताया कि आज देश में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 90 नए मामले आए हैं।



दि80: वायरस पैकेज मोदी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज कठिन समय में गरीबों को मदद देने के दृढ़ संकल्प का परिचायक : मोदी नयी दिल्ली, 26 मार्च (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिये 1.7 लाख करोड़ रूपये के राहत पैकेज को कठिन समय में गरीबों एवं कमजोर वर्ग के लोगों को हरसंभव मदद करने के सरकार के दृढ़ संकल्प का परिचायक बताया ।





दि21:वायरस सोनिया लीड मोदी पत्र सोनिया ने लॉकडाउन का समर्थन किया, प्रधानमंत्री से की 'न्याय' योजना लागू करने की मांग नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 21 दिनों के बंद का समर्थन तथा कोरोना वायरस के संकट से निपटने में सरकार के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए बृहस्पतिवार को केंद्र से आग्रह किया कि 'न्यूनतम आय गारंटी योजना' (न्याय) लागू करके आजीविका के संकट का सामना कर रहे मजदूरों एवं गरीबों के खातों में आर्थिक मदद भेजी जाए और वेतनभोगी वर्ग, किसानों एवं छोटे कारोबारियों को राहत देने के लिए कदम उठाए जाएं।



दि71:डीजीसीए वायरस अंतरराष्टूीय उड़ान डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक 14 अप्रैल तक बढ़ाई नयी दिल्ली, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने गुरूवार को घोषणा की कि सभी अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक यात्री उड़ानें 14 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी।





दि77:वायरस केजरीवाल लीड बैजल दिल्ली में आवश्यक सामग्री बेचने वाली दुकानें चौबीसों घंटे खुली रहेंगी: बैजल

नयी दिल्ली, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को चौबीसों घंटे खुली रहने की अनुमति देगी ताकि 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि में इन दुकानों पर लोगों की भीड़ एकत्र नहीं हो।



दि74:वायरस पैकेज लीड कांग्रेस कांग्रेस ने आर्थिक पैकेज का स्वागत किया, लेकिन नाकाफी बताया नयी दिल्ली, कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कोरोना संकट से प्रभावित गरीबों के लिए घोषित 1.7 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का स्वागत करने के साथ ही इसे नाकाफी करार दिया और कहा कि सरकार को किसानों, दिहाड़ी मजदूरों और वेतनभोगी वर्ग को ज्यादा राहत देना चाहिए।





प्रादे83: कोरोना मुकदमा लॉक डाउन के बीच मस्जिद में जमात के साथ नमाज पढ़ाने वाले मौलवी समेत कई पर मुकदमा बहराइच (उप्र) : कोरोना को लेकर तमाम हिदायतों एवं लॉकडाउन के बावजूद बहराइच जिले में रिसिया क्षेत्र की एक मस्जिद में पूरी जमात के साथ नमाज अदा करने के आरोप में एक मौलवी सहित 15-20 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।



वि38: वायरस विश्व कोरोना वायरस: दुनियाभर में मृतकों की संख्या 21 हजार से अधिक हुई

मैड्रिड : कोरोना वायरस से निपटने के लिए बृहस्पतिवार को विश्व के नेता वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बात कर रहे हैं। इस वायरस के कारण दुनियाभर में तीन अरब लोगों को घरों में बंद होना पड़ा है और इससे 21 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।







वि33:वायरस यूरोप ली़ड मृतक संख्या यूरोप में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 2,50,000 से अधिक पहुंची

पेरिस :यूरोप में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दो लाख 50 हजार के पार पहुंच गई है। एएफपी की गणना के अनुसार इनमें आधे से अधिक मामले इटली और स्पेन के हैं।



वि6:वायरस अमेरिका मृतक

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 65,000 के पार, 1000 से अधिक लोगों की मौत

वाशिंगटन: अमेरिका में घातक कोरोना वायरस के मामले 65,000 के पार होने और 1,000 से अधिक लोगों की मौत होने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस वैश्विक महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क समेत कई राज्यों के लिए जन स्वास्थ्य पर आपदा संबंधी बड़ी घोषणाओं को मंजूरी दी है।



खेल31: खेल वायरस तीरंदाजी विश्व तीरंदाजी ने सभी प्रतियोगिताओं को जून के आखिर तक स्थगित किया

नयी दिल्ली,विश्व तीरंदाजी ने कोविड-19 महामारी के चलते तोक्यो ओलंपिक के अगले साल तक स्थगित होने के कारण गुरुवार को अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का निलंबन जून के आखिर तक बढ़ा दिया।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।