09 Aug 2020, 20:27 HRS IST
  • राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक: मोदी
    राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक: मोदी
    देश में एक दिन में कोविड-19 के 54,735 नए मामले, कुल मामले 17 लाख के पार
    देश में एक दिन में कोविड-19 के 54,735 नए मामले, कुल मामले 17 लाख के पार
    कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है, बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत : मोदी
    कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है, बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत : मोदी
    भारत में कोविड-19 के मामले 13 लाख के पार, मृतकों की संख्या 31,358 हुई
    भारत में कोविड-19 के मामले 13 लाख के पार, मृतकों की संख्या 31,358 हुई
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:29 HRS IST

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से शनिवार की शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि15 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 6,654 नए मामले सामने आए, 137 मरीजों की मौत के साथ मृतक संख्या 3,720 पर पहुंची

नयी दिल्ली: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 6,654 नए मामले सामने आए जिसके साथ शनिवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,25,101 पर पहुंच गए। इस अवधि में 137 मरीजों की मौत हुई और मृतक संख्या बढ़कर 3,720 हो गई।



दि26 वायरस मोदी श्रीलंका मारिशस प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति, मारिशस के प्रधानमंत्री से कोविड-19 पर चर्चा की

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और मारिशस के प्रधानमंत्री पी. के. जगन्नाथ से बातचीत की और कोविड-19 महामारी और इसके आर्थिक प्रभावों से निपटने में हर संभव समर्थन देने की बात कही।





दि21 रेल बंगाल चक्रवात लीड ममता ममता ने ‘अम्फान’ के मद्देनजर रेलवे से 26 मई तक श्रमिक विशेष ट्रेन राज्य में नहीं भेजने को कहा

नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्रालय से चक्रवात ‘अम्फान’ के मद्देनजर 26 मई तक राज्य में श्रमिक विशेष ट्रेनों को नहीं भेजने को कहा है।



दि29 कांग्रेस प्रियंका उप्र हम मुकदमों से नहीं डरेंगे, सेवा कार्य और तेज करेंगे: प्रियंका नयी दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी को लेकर शनिवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुकदमों से उनकी पार्टी नहीं डरेगी और सेवा कार्य तेज करेगी।



प्रादे39 तमिलनाडु द्रमुक लीड गिरफ्तारी एससी समुदाय के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में द्रमुक सांसद गिरफ्तार, मिली अंतरिम जमानत

चेन्नई: द्रमुक नेता एवं राज्यसभा सदस्य आर एस भारती को कुछ माह पहले अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, बाद में एक अदालत ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।



प्रादे65 बंगाल चक्रवात सहायता ‘अम्फान’ प्रभावित इलाकों में आवश्यक सेवाओं की बहाली के लिये पश्चिम बंगाल ने मांगी सेना की मदद

कोलकाता: पश्चिम बंगाल ने राज्य में ‘अम्फान’ चक्रवात से प्रभावित इलाकों में आवश्यक सेवाओं की बहाली के लिए शनिवार को सेना, रेलवे और बंदरगाह से मदद मांगी है।



खेल16 खेल रीजीजू निकट भविष्य में कोई खेल प्रतियोगिता नहीं, दर्शकों के बिना खेलने का अभ्यस्त होना होगा

नयी दिल्ली: खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भारत निकट भविष्य में किसी भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं करेगा और प्रशंसकों को बिना दर्शकों के स्टेडियम में होने वाली गतिविधियों का लुत्फ उठाने के बारे में सीखना होगा।



प्रादे63 महाराष्ट्र राज्यपाल लीड राउत महाराष्ट्र के राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच पिता एवं पुत्र जैसे संबंध: शिवसेना

मुम्बई: शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने शनिवार को यहां राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से भेंट की। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कोविड-19 संकट से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों का आकलन करने के लिए राज्यपाल द्वारा बुधवार को बुलायी गयी बैठक में नहीं पहुंचे थे।



अर्थ8 निर्यातक प्रभु निर्यातक अच्छे बजारों और विशिष्ट उत्पादो की पहचान करें : प्रभु

नयी दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने निर्यातकों से संकट के इस समय निर्यात के लिए खास बाजारों और उत्पादों की पहचान करने को कहा है।



खेल9 खेल वायरस हॉकी एसओपी हॉकी खिलाड़ी घर जा सकते है लेकिन वापस आने के बाद पृथकवास में रहना होगा

नयी दिल्ली: हॉकी इंडिया की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकारण (साइ) स्थित खिलाड़ी चाहे तो अपने घर जा सकते हैं लेकिन वापसी के बाद उन्हें 14 दिन पृथकवास में रहना होगा।



वि17 पाक दुर्घटना लीड मृतक कराची विमान हादसे में 97 की मौत, दो करिश्माई रूप से बचे : पाकिस्तानी सेना

कराची: पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए विमान हादसे में नौ बच्चों समेत 97 लोगों की मौत हो गई और दो लोग चमत्कारिक ढंग से बच गए। सेना ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को यहां जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।



वि21 लंका भारत राजदूत श्रीलंका के साथ बहुपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है भारत :उच्चायुक्त कोलंबो: श्रीलंका में भारत के नये उच्चायुक्त ने शनिवार को कहा कि भारत अपने पड़ोसी देश के साथ बहुपक्षीय संबंधों, विशेष रूप से ऐतिहासिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक रिश्तों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।