10 Aug 2020, 11:41 HRS IST
  • राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक: मोदी
    राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक: मोदी
    देश में एक दिन में कोविड-19 के 54,735 नए मामले, कुल मामले 17 लाख के पार
    देश में एक दिन में कोविड-19 के 54,735 नए मामले, कुल मामले 17 लाख के पार
    कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है, बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत : मोदी
    कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है, बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत : मोदी
    भारत में कोविड-19 के मामले 13 लाख के पार, मृतकों की संख्या 31,358 हुई
    भारत में कोविड-19 के मामले 13 लाख के पार, मृतकों की संख्या 31,358 हुई
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:13 HRS IST

नयी दिल्ली, 10 जुलाई (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैः-



दि74 चीन-भारत वार्ता भारत, चीन पूर्वी लद्दाख से सैनिकों के पूरी तरह पीछे हटने पर सहमत हुए

नयी दिल्ली, भारत और चीन ने पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद पर शुक्रवार को राजनयिक स्तर की वार्ता की और वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर शांति पूरी तरह बहाल करने के लिए क्षेत्र से सैनिकों के पूरी तरह पीछे हटने पर सहमति जताई।



प्रादे42 उप्र दुबे पांचवीं लीड मौत हिरासत से भागने का प्रयास करने के दौरान मारा गया कुख्यात अपराधी विकास दुबे : अपर पुलिस महानिदेशक

कानपुर/दिल्ली/लखनऊ, कुख्यात अपराधी एवं कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में कथित पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया। पुलिस के अनुसार उज्जैन से कानपुर लाते समय हुए सड़क हादसे में एक पुलिस वाहन के पलटने के बाद दुबे ने भागने का प्रयास किया।



दि72 लोजपा दूसरीलीड बिहार चुनाव राजद के बाद लोजपा ने भी विधानसभा चुनाव को लेकर जताई चिंता, जदयू चुनाव कराये जाने के पक्ष में नयी दिल्ली, कोविड-19 महामारी फैलने के बीच बिहार विधानसभा चुनाव कराये जाने पर विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के चिंता प्रकट करने के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को भाजपा के सहयोगी दल लोजपा ने कहा कि यह चुनाव लोगों की जान को खतरे में डाल सकता है और मतदान प्रतिशत भी बहुत कम रह सकता है।



दि68 भारत अमेरिका राजनाथ राजनाथ और अमेरिकी रक्षा मंत्री ने टेलीफोन पर की बातचीत, लद्दाख विवाद का मुद्दा उठा

नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को अपने अमेरिकी समकक्ष मार्क टी एस्पर के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और इस दौरान पूर्वी लद्दाख में भारत तथा चीन के बीच सीमा विवाद एवं क्षेत्र में समूचे सुरक्षा परिदृश्य पर प्रमुखता से चर्चा हुई।



अर्थ61 वायरस- औद्योगिक उत्पादन लॉकडाउन: सरकार ने मई के औद्योगिक उत्पादन के पूरे आंकड़े जारी नहीं किये

नयी दिल्ली, कोविड-19 संकट की वजह से किए गए लॉकडाउन के चलते सरकार ने लगातार दूसरे महीने मई के औद्योगिक उत्पादन के पूर्ण आंकड़े जारी नहीं किए। इससे पहले सरकार ने अप्रैल के भी पूरे आंकड़े जारी नहीं किए थे।



दि32 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के एक दिन में 26,506 नए मामले, संक्रमित की संख्या 7,93,802 पर पहुंची

नयी दिल्ली, भारत में शुक्रवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 26,506 नए मामले सामने आए जिसके साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 7,93,802 हो गए। कोविड-19 के 475 और मरीजों की मौत के साथ देश में इस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 21,604 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से यह जानकारी प्राप्त हुई।



प्रादे71 मप्र सौर ऊर्जा दूसरी लीड मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के लिये सौर ऊर्जा को अहम बताया भोपाल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के लिये सौर ऊर्जा को अहम बताते हुए कहा कि देश में सौर पैनल, बैटरी तथा इससे संबंधित सभी उपकरणों पर आयात की निर्भरता खत्म करनी होगी तथा इन उपकरणों का देश में उत्पादन बढ़ाना होगा।



अर्थ50 बैंक -एमएसएमई ऋण गांरटी योजना के तहत बैंकों से एमएसएमई इकाइयों को 1.20 लाख करोड़ रुपये का रिण मंजूर

नयी दिल्ली, बैंकों ने सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) के लिए तीन लाख करोड़ रुपये की आपात ऋण सुविधा गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) के तहत अब तक 1,20,099.37 करोड़ रुपये का कर्ज मंजूर किया है। हालांकि, नौ जुलाई तक इसमें से 61,987.90 करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया गया। वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।



वि14 संरा भारत पाकिस्तान जघन्य आतंकवादी हमलों के दोषियों की पाकिस्तान में ‘मेहमाननवाजी’ की जा रही है : भारत

संयुक्त राष्ट्र, भारत ने 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों और 2008 के मुंबई आतंकी हमले समेत कई आतंकवादी हमलों पर दिए ठोस सबूतों पर कार्रवाई न करने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की और कहा कि इन जघन्य अपराधों के दोषी पड़ोसी मुल्क में ‘‘सरकारी मेहमान नवाजी’’ का आनंद उठा रहे हैं जबकि संयुक्त राष्ट्र ने भी इन्हें प्रतिबंधित कर रखा है।



वि29 नेपाल लीड भूस्खलन नेपाल में भूस्खलन में 22 लोगों की मौत

काठमांडू, नेपाल में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के बाद हुए कई भूस्खलनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गयी है। गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।



खेल22 खेल साइ अब ओलंपियन, विश्व चैम्पियनशिप प्रतिभागियों को भी एनआईएस पटियाला कोचिंग कोर्स में सीधे प्रवेश

नयी दिल्ली, भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने शुक्रवार को एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं के अलावा ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप के प्रतिभागियों को पटियाला के राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) में कोचिंग कोर्स के लिये सीधे प्रवेश देने की अनुमति दी।



खेल23 खेल लीड आईएसएल बागान एटीके मोहन बागान हरे और लाल रंग की जर्सी को बरकरार रखेगा

कोलकाता, एटीके मोहन बागान के बोर्ड ने फुटबॉल क्लब की 131 वर्षीय विरासत का पर्याय बनी हरे और लाल रंग की जर्सी को बरकरार रखने का फैसला किया है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।