21 Sep 2020, 02:19 HRS IST
  • संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करिए: मोदी
    संक्रमण से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करिए: मोदी
    राष्ट्रपति ने हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किया स्वीकार
    राष्ट्रपति ने हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किया स्वीकार
    रास में की गई कोरोना योद्धाओं को वीरता पुरस्कार देने की मांग
    रास में की गई कोरोना योद्धाओं को वीरता पुरस्कार देने की मांग
    आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी पर नजर रखेगा स्पोर्टराडार
    आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी पर नजर रखेगा स्पोर्टराडार
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:22 HRS IST

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:





संसद28 लॉकडाउन आंकड़े राप्र लॉकडाउन के दौरान लोगों के घायल होने, जान गंवाने को लेकर कोई केंद्रीय आंकड़े नहीं हैं : सरकार

नयी दिल्ली, सरकार ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान लोगों के घायल होने या जान गंवाने को लेकर कोई आंकड़े उसके पास नहीं हैं।







अर्थ23 वायरस गंगवार कोविड​​-19: सरकार ने मजदूरों की भलाई के लिए कई कदम उठाए- गंगवार

नयी दिल्ली, श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान मजदूरों की भलाई के लिए कई कदम उठाए और इस दौरान दो करोड़ से अधिक भवन एवं निर्माण श्रमिकों को 5,000 करोड़ रुपये की राहत दी गई।







संसद8 वायरस चर्चा रास लॉकडाउन से हुए फायदे और नुकसान के बारे में देश को बताये सरकार : विपक्ष

नयी दिल्ली, कोरोना वायरस से देश में उत्पन्न हालात पर सरकार को घेरते हुए बुधवार को राज्यसभा में विपक्ष ने सरकार से लॉकडाउन के कारण हुए फायदे और नुकसान का ब्योरा देश के समक्ष रखने की मांग की।







दि39 न्यायालय सांसद-विधायक केन्द्र ने न्यायालय से कहा, सांसदों-विधायकों के खिलाफ मुकदमों की समयबद्ध तरीके से सुनवाई हो

नयी दिल्ली, केन्द्र ने पूर्व और वर्तमान सांसदों-विधायकों के खिलाफ लंबित आपराधिक मुकदमों के तेजी से निस्तारण पर जोर देते हुये बुधवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि इन मामलों को एक निश्चित समय के भीतर उनके नतीजों तक पहुंचाना जरूरी है।







प्रादे51 भारत चीन सेना पूर्वी लद्दाख में आर-पार की जंग लड़ने के लिये पूरी तरह तैयार भारतीय सेना : उत्तरी कमान

जम्मू, भारतीय सेना ने बुधवार को जोर देते हुए कहा कि वह पूर्वी लद्दाख में सर्दी में भी आर-पार की जंग लड़ने के लिये पूरी तरह तैयार है। साथ ही उसने कहा कि अगर चीन युद्ध छेड़ता है तो उसे अच्छी तरह प्रशिक्षित, बेहतर ढंग से तैयार, पूरी तरह चौकस और मनोवैज्ञानिक रूप से मजबूत भारतीय सैनिकों का सामना करना होगा।









प्रादे53 अदालत लीड बाबरी बाबरी विध्वंस मामले में 30 सितंबर को फैसला सुनाएगी विशेष सीबीआई अदालत लखनऊ, सीबीआई की विशेष अदालत अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाये जाने के मामले में 30 सितंबर को फैसला सुनाएगी।









दि40 वायरस रिकार्ड स्वस्थ भारत में एक दिन में कोविड-19 के 82,961 मरीज स्वस्थ हुए, एक चौथाई केवल महाराष्ट्र से नयी दिल्ली, देश में बुधवार को कोविड-19 के 82,961 मरीज स्वस्थ हुए और यह एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। इनमें से करीब एक चौथाई केवल महाराष्ट्र से हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से यह प्रदर्शित होता है।





दि8 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के 90,123 मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 50 लाख के पार

नयी दिल्लीः भारत में कोविड-19 के 90,123 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 50 लाख के आंकड़े को पार कर गई। देश में केवल 11 दिन के अंदर मामले 40 लाख से बढ़कर 50 लाख के पार चले गए हैं।









अर्थ32 लीड कर संग्रह चालू वित्त वर्ष में 15 सितंबर तक 22.5 प्रतिशत कम रहा कुल कर संग्रह: सूत्र

मुंबई, चालू वित्त वर्ष में 15 सितंबर तक अग्रिम संग्रह समेत केंद्र सरकार का कुल कर संग्रह साल भर पहले की समान अवधि की तुलना में 22.5 प्रतिशत रहकर 2,53,532.3 करोड़ रुपये रहा है। आयकर विभाग के एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी।





वि16 संरा भारत पाक आतंकवाद पाकिस्तान ‘‘आतंकवाद का गढ़’’ हिंदुओ, सिखों और ईसाइयों पर जुल्म कर रहा है: भारत ने संरा में कहा जिनेवा, पाकिस्तान को “आतंकवाद का गढ़” करार देते हुए भारत ने कहा कि किसी को भी इस्लमाबाद से मानवाधिकारों पर बेवजह व्याख्यान सुनने की आवश्यकता नहीं है जो खुद ही हिंदुओं, सिखों और इसाइयों सहित अपने धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों पर लगातार जुल्म कर रहा हैं।







वि13 जापान लीड सुगा प्रधानमंत्री जापान के प्रधानमंत्री चुने गए योशिहिदे सुगा, लिया आबे का स्थान

तोक्यो, जापान की संसद में बुधवार को हुए मतदान में योशिहिदे सुगा को औपचारिक तौर पर नया प्रधानमंत्री चुना गया। उन्होंने शिंजो आबे का स्थान लिया है।







खेल17 खेल आईपीएल फिक्सिंग आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी रोकने के लिये ब्रिटिश कंपनी की मदद लेगा बीसीसीआई

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सट्टेबाजी और अन्य भ्रष्ट गतिविधियों को रोकने ले लिये ब्रिटेन स्थित कंपनी स्पोर्टरडार के साथ करार किया है जो अपनी धोखाधड़ी जांच प्रणाली (एफडीएस) के जरिये सेवाएं देगी।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।