21 Oct 2020, 11:2 HRS IST
  • न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • कोविड-19: देश में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या लगातार पांचवें दिन नए मरीजों से ज्यादा रही

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 15:7 HRS IST

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में लगातार पांचवें दिन कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले से ज्यादा संख्या संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की रही।

स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब 45,87,613 हो गई है। देश में स्वस्थ होने की दर 81.25 फीसदी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 83,347 नए मामले आए हैं जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 89,746 है।

मंत्रालय ने बताया कि केंद्रित रणनीतियों, समन्वित और सजग कदमों की वजह से देश में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है।

मंत्रालय ने बताया, ' भारत में संक्रमण के नए मामलों की अपेक्षा स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या लगातार पांचवें दिन ज्यादा रही। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने वाले लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। यह वैश्विक स्वस्थ होने की दर का 19.5 फीसदी है।'

देश में 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में नए मामलों से ज्यादा स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या है। देश में 75 फीसदी संक्रमण मुक्त हुए लोग 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं। इनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, दिल्ली, केरल, पश्चिम बंगाल और हरियाणा शामिल हैं।

मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 20,000 से ज्यादा नए मरीज स्वस्थ हुए हैं और आंध्र प्रदेश में 10,000 से ज्यादा मरीज एक दिन में स्वस्थ हुए हैं। बुधवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 के मामले 56,46,010 तक पहुंच गये और मृतकों की संख्या बढ़कर 90,020 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 1,085 लोगों की मौत हुई है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।