21 Oct 2020, 10:55 HRS IST
  • न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:34 HRS IST

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) शुक्रवार को रात नौ बजे तक भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-



दि95 आयोग संपूर्णलीड बिहार चुनाव बिहार विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर से तीन चरणों में होंगे, मतगणना 10 नवंबर को: चुनाव आयोग

नयी दिल्ली, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में, 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा जबकि सभी चरणों के लिए मतगणना 10 नवंबर को होगी। निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को यह घोषणा की।



प्रादे114 एसपीबी वायरस दूसरी लीड निधन नहीं रहे मशहूर गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम

चेन्नई, अपनी मखमली आवाज से पांच दशक तक लाखों प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले मशहूर गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अगस्त में कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद से उनका यहां इलाज चल रहा था।



दि83 वायरस एम्स हर्षवर्धन देश की स्वास्थ्य सेवा से कोविड मृत्यु दर 'न्यूनतम' और ठीक होने की दर 'अधिकतम' रही : हर्षवर्धन

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि 50 लाख से अधिक लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बीच देश की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली ने नैदानिक ​​और प्रबंधन सुविधाएं प्रदान करने के साथ ही मृत्यु दर 'न्यूनतम' और स्वस्थ होने की दर 'अधिकतम' बनाए रखने में काफी दक्षता दिखाई है।



दि37 मोदी लीड भाजपा संबोधन दशकों तक किसानों से ‘खोखले’ वादे करने वाले अब उन्हीं के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संसद द्वारा पारित कृषि सुधार विधेयकों को लेकर सरकार पर निशाना साधने पर विपक्षी दलों को शुक्रवार को आड़े हाथ लिया और कहा कि जिन्होंने दशकों तक किसानों के नाम पर सिर्फ नारे लगाए और ‘‘खोखले’’ वादे किए वे आज अपने ‘‘राजनीतिक स्वार्थ’’ के लिए उन्हीं के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं।



दि79 कांग्रेस कृषि लीड राहुल राहुल ने किसानों से किया डिजिटल संवाद, बोले: मोदी सरकार पर रत्ती भर भरोसा नहीं नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान संगठनों द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ का समर्थन करते हुए शुक्रवार को विभिन्न राज्यों के कई किसानों के साथ डिजिटल संवाद किया और दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर कृषकों को रत्ती भर भरोसा नहीं है।



दि87 लीड एनएमसी राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग अस्तित्व में आया, भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद की जगह ली

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) शुक्रवार को अस्तित्व में आ गया। इसने भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद (एमसीआई) की जगह ली है। इसे देश के चिकित्सा शिक्षा संस्थानों और चिकित्सा पेशेवरों के नियमन के लिए नीतियां बनाने का अधिकार है।

दि90 दिल्ली वायरस घर पृथक-वास दिल्ली में कोविड-19 से उबरे करीब 2.25 लाख लोगों में से 50 फीसदी घर पर पृथक-वास में ठीक हुए: आंकड़े

नयी दिल्ली, राजधानी दिल्ली में कोविड-19 से अब तक उबरे कुल 2,24,375 लोगों में से 50 प्रतिशत से अधिक लोग घर में पृथक-वास में रहते हुए ठीक हुए हैं। यह जानकारी दिल्ली सरकार के आंकड़ों से मिली है।



प्रादे61 पंजाब हरियाणा लीड किसान प्रदर्शन कृषि विधेयक के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान सड़कों पर उतरे

चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के किसान शुक्रवार को विवादित कृषि विधेयकों को हाल में संसद से पारित करने के खिलाफ सड़कों पर उतरे।

वि9 संरा जलवायु नीतीश नीतीश कुमार ने संयुक्त राष्ट्र में जलवायु परिवर्तन पर राज्य के सतत विकास प्रयासों को साझा किया संयुक्त राष्ट्र, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जलवायु परिवर्तन पर आयोजित एक बैठक में अपने राज्य की नीतियों और पर्यावरण अनुकूल कृषि तथा जल संरक्षण सहित सतत विकास प्रयासों को साझा किया जिनका उद्देश्य वैश्विक तापमान 1.5 सेल्सियस ने नीचे रखने के लक्ष्य को पाने में योगदान देना है।

वि2 आईएमएफ आत्मनिर्भर महत्वपूर्ण पहल है ‘आत्मनिर्भर भारत’ : आईएमएफ

वाशिंगटन, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील को एक अहम पहल करार दिया है।



वि6 अमेरिका वायरस टीका साल के अंत तक कोविड-19 का टीका आने पर बन सकता है इतिहास: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन, व्हाइट हाउस ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 के टीके के साल के अंत तक आने की उम्मीद है और यदि ऐसा होता है, तो यह किसी भी वायरस के टीके को विकसित करने में लगा सबसे कम समय होगा।

खेल22 खेल आईपीएल दूसरी लीड गावस्कर कोहली-अनुष्का पर गावस्कर की टिप्पणी से हुआ विवाद, महान क्रिकेटर ने कहा, गलत ढंग से पेश किया गया

दुबई, 25 सितंबर (भाषा) सुनील गावस्कर शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा पर टिप्पणी करके विवाद में फंस गये लेकिन इस महान बल्लेबाज ने कहा कि इसे गलत ढंग से पेश किया गया जिसे सोशल मीडिया पर महिला विरोधी बताया जा रहा है।



अर्थ47 ईयू भारत -हरित परियोजना यूरोपीय संघ, भारत हरित परियोजनाओं पर अनुसंधान, नव्रपर्वतन के क्षेत्र में बढ़ाएंगे सहयोग

नयी दिल्ली, भारत और यूरोपीय संघ हरित परियोजनाओं के क्षेत्र में शोध और नवप्रवर्तन सहयोग बढ़ाएंगे।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।