16 Jan 2021, 12:16 HRS IST
  • नाइक की हालत में काफी सुधार
    नाइक की हालत में काफी सुधार
    टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे करने वाले 11वें भारतीय बने पुजारा
    टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे करने वाले 11वें भारतीय बने पुजारा
    पीजीए चैंपियनशिप ने डोनाल्ड ट्रंप से नाता तोड़ा
    पीजीए चैंपियनशिप ने डोनाल्ड ट्रंप से नाता तोड़ा
    कोविड-19 के दौरान किसानों के जमावड़े पर न्यायालय चिंतित
    कोविड-19 के दौरान किसानों के जमावड़े पर न्यायालय चिंतित
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम विदेश
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • बाइडन ने साकी को व्हाइट हाउस प्रेस सचिव पद के लिए किया नामित, संचार टीम में सभी महिलाएं

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 10:24 HRS IST

(ललित के. झा)

वाशिंगटन, 30 नवम्बर (भाषा) अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने विदेश मंत्रालय की पूर्व प्रवक्ता जेन साकी को व्हाइट हाउस प्रेस सचिव पद के लिए नामित किया है। बाइडन के प्रशासन की संचार टीम में सभी महिलाएं होंगी।

बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के अभियान दल की उप प्रबंधक एवं संचार निदेशक केट बेडिंगफील्ड को व्हाइट हाउस संचार निदेशक, कैरीन जीन-पियरे को प्रधान उप प्रेस सचिव और सिमोन सैंडर्स को उपराष्ट्रपति की वरिष्ठ सलाहकार एवं प्रमुख प्रवक्ता के तौर पर नामित किया गया है।

वहीं एलिजाबेथ अलेक्जेंडर को प्रथम महिला की संचार निदेशक, पिली टोबार को व्हाइट हाउस की उप संचार निदेशक और एशले एटिने को उप राष्ट्रपति की संचार निदेशक के तौर पर नामित किया गया है।

अभियान दल ने बताया कि ये अनुभवी और प्रतिभाशाली महिलाएं दर्शाती हैं कि नवनिर्वाचित बाइडन अमेरिका को प्रतिबिंबित करने और कामकाजी परिवारों के लिए पहले ही दिन से काम करने वाले प्रशासन को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इतिहास में पहली बार, संचार दल में सभी महिलाएं होंगी।

बाइडन ने कहा कि अमेरिकी लोगों से सीधे और सच्चाई से संवाद करना एक राष्ट्रपति के सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है और इस टीम को अमेरिकी लोगों को व्हाइट हाउस से जोड़ने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मुझे आज यह घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि मेरे पहले व्हाइट हाउस वरिष्ठ संचार दल में सभी महिलाएं हैं। ये योग्य, अनुभवी संप्रेषक काम में विविधता लाने और इस देश को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

हैरिस ने कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस, आर्थिक संकट, जलवायु संकट और नस्लवाद के रूप में कई चुनौतियों का सामना कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘इन चुनौतियों से निपटने के लिए, हमें स्पष्ट, सच्चाई से और पूरी पारिदर्शिता के साथ अमेरिकी लोगों के साथ संवाद स्थापित करने की जरूरत है और अनुभवी, प्रतिभाशाली एवं तमाम बाधाओं को समाप्त करने वाला यह दल हमें यह करने में मदद करेगा।’’

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।
  • इस खण्ड में