16 Jan 2021, 10:56 HRS IST
  • नाइक की हालत में काफी सुधार
    नाइक की हालत में काफी सुधार
    टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे करने वाले 11वें भारतीय बने पुजारा
    टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे करने वाले 11वें भारतीय बने पुजारा
    पीजीए चैंपियनशिप ने डोनाल्ड ट्रंप से नाता तोड़ा
    पीजीए चैंपियनशिप ने डोनाल्ड ट्रंप से नाता तोड़ा
    कोविड-19 के दौरान किसानों के जमावड़े पर न्यायालय चिंतित
    कोविड-19 के दौरान किसानों के जमावड़े पर न्यायालय चिंतित
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:9 HRS IST

नयी दिल्ली, 13 जनवरी (भाषा) बुधवार को रात नौ बजे तक भाषा से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-



दि73 मंत्रिमंडल लीड तेजस मंत्रिमंडल ने 48,000 करोड़ रुपये की लागत से 83 तेजस विमान खरीदने की मंजूरी प्रदान की नयी दिल्ली, सुरक्षा मामलों पर मंत्रिमंडल की समिति (सीसीएस) ने घरेलू रक्षा खरीद के तहत करीब 48,000 करोड़ रुपये की लागत से 83 तेजस विमान खरीदने को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह जानकारी दी ।



दि70 दिल्ली किसान प्रतियां जलाईं प्रदर्शन कर रहे किसानों ने लोहड़ी पर नए कृषि कानूनों की प्रतियां जलाईं

नयी दिल्ली, दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बुधवार को लोहड़ी के मौके पर प्रदर्शन स्थलों पर नए कृषि कानूनों की प्रतियां जलाईं।



दि64 दूसरीलीड टीका कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए तैयारियों ने जोर पकड़ा, टीके की खेप देशभर में पहुंचाई गई नयी दिल्ली, कोविड-19 के खिलाफ भारत के टीकाकरण अभियान की तैयारियों ने बुधवार को जोर पकड़ लिया। विमानों के जरिये देश भर में विभिन्न हवाईअड्डों पर टीके की खेप पहुंचाई गई, जहां से ये छोटे शहरों को भेजी गईं।



प्रादे92 मप्र लीड शराब चौहान जहरीली शराब कांड: मुख्यमंत्री ने मुरैना के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को हटाने का निर्देश दिया

भोपाल, मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मृत्यु होने की घटना को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने बुधवार को इस घटना के सभी पहलुओं पर जांच के लिये गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश राजौरा की अध्यक्षता में अधिकारियों की चार सदस्यीय समिति का गठन किया है।



दि9 मोदी किसान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से करोड़ों किसानों को लाभ हुआ: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के पांच साल पूरा होने के अवसर पर लाभार्थी किसानों को बधाई दी और कहा कि इससे करोड़ों किसानों को लाभ हुआ है।



दि30 दिल्ली स्कूल दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए 18 जनवरी से स्कूलों को खोलने की अनुमति दीः शिक्षा निदेशालय

नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 18 जनवरी से स्कूलों को खोलने की बुधवार को अनुमति दे दी।

खेल31 खेल बैडमिंटन दूसरी लीड भारत थाईलैंड ओपन : साइना व श्रीकांत दूसरे दौर में, कश्यप पहले दौर के मुकाबले में बीच से ही हटे

बैंकॉक, भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और दुनिया के पूर्व नंबर एक किदाम्बी श्रीकांत ने बुधवार को थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि पारूपल्ली कश्यप पहले दौर का मुकाबला बीच में ही छोड़कर फिटनेस कारणों से बाहर हो गए ।



दि57 ईडी केडी सिंह दूसरी लीड गिरफ्तार धन शोधन मामले में तृणमूल के पूर्व सांसद केडी सिंह गिरफ्तार, ईडी की हिरासत में भेजे गए

नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय ने 1900 करोड़ रुपये के कथित पोंजी स्कीम घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं कारोबारी कंवर दीप सिंह को गिरफ्तार किया है।



प्रादे127 बंगाल लीड तृणमूल सांसद बेटे शुभेंदु के भाजपा में जाने के बाद उनके पिता शिशिर अधिकारी को तृणमूल ने एक और पद से हटाया

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने के करीब एक महीने बाद उनके पिता एवं लोकसभा सदस्य शिशिर अधिकारी को तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व मिदनापुर जिले के अध्यक्ष पद से हटा दिया।

प्रादे46 बिहार सामूहिक बलात्कार मूक बधिर लडकी के साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसकी आंख फोड़ दी मधुबनी, बिहार के मधुबनी जिले के हरलाखी थाना अंतर्गत कौवाहा बरही गांव में एक मूक बधिर लड़की (15) के साथ कथित सामूहिक बलात्कार किए जाने के बाद उसकी आंखें फोड़ दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है ।



दि33 दिल्ली टीका केजरीवाल अगर केंद्र दिल्ली में मुफ्त कोविड-19 टीका उपलब्ध कराने में विफल रहा तो हम मुहैया कराएंगेः केजरीवाल

नयी दिल्ली, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार लोगों को कोरोना वायरस का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने में नाकाम रहती है तो दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को मुफ्त टीका लगवाएगी।

वि17 अमेरिका दूसरी लीड महाभियोग अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने 25वां संशोधन लागू करने की पेंस से अपील करने संबंधी प्रस्ताव किया पारित

वाशिंगटन, डेमोक्रेटिक नेताओं के नियंत्रण वाली अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने एक प्रस्ताव पारित करके देश के निवर्तमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस से अपील की है, वह निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने के लिए 25वां संशोधन लागू करें।



दि34 बर्ड फ्लू निगम पोल्ट्री बर्ड फ्लूः उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने पोल्ट्री या प्रसंस्कृत 'चिकन' की बिक्री और भंडारण पर रोक लगाई

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में बर्ड फ्लू की स्थिति को देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दुकानों और रेस्तराओं के पोल्ट्री या प्रसंस्कृत 'चिकन' बेचने तथा रखने पर बुधवार को तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी।



दि77 सीबीआई बैंक सीबीआई ने बेंगुलरू की कंपनी के खिलाफ 200 करोड़ रु की बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया

नयी दिल्ली, सीबीआई ने बेंगलुरू की स्टील हाईपरमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटिड और इसके निदेशकों के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है।



दि8 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के 15,968 नए मामले

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 15,968 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,04,95,147 हो गए। इनमें से 1,01,29,111 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 96.51 प्रतिशत हो गई।



वि21 वायरस ब्रिटेन उपचार ब्रिटेन ने इनहेलर से कोविड के उपचार के लिए परीक्षण शुरू किया लंदन, कोविड-19 के मरीजों को गंभीर रूप से बीमार होने से बचाने के लिए ब्रिटेन के अस्पतालों में व्यापक स्तर पर इनहेलर आधारित एक परीक्षण शुरू किया गया है।



प्रादे79 कर्नाटक कैबिनेट लीड नाराजगी कर्नाटक कैबिनेट विस्तार : येदियुरप्पा ने नए नामों की घोषणा की, भाजपा में नाराजगी

बेंगलुरु, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा द्वारा अपने 17 महीने पुराने मंत्रिमंडल में विस्तार के लिए बुधवार को सात नये नामों की घोषणा किए जाने के बाद राज्य भाजपा में नाराजगी की स्थिति पैदा हो गई है।

वि5 अमेरिका अभिव्यक्ति स्वतंत्रता ट्रंप देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पहले कभी इतनी खतरे में नहीं थी : ट्रंप

वाशिंगटन, कैपिटल हिल पर हुए हमले के बाद तमाम सोशल मीडिया मंचों द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बाद अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पहले कभी इतनी खतरे में नहीं थी।

खेल10 खेल वायरस एनबीए एनबीए, यूनियन ने कड़े किये कोरोना प्रोटोकॉल, कई और मैच स्थगित

वाशिंगटन, कई और टीमों में कोरोना संक्रमण के मामले पाये जाने और पांच मैचों के रद्द होने के बाद एनबीए और नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन ने सत्र को सुरक्षित ढंग से संपन्न कराने के लिये अतिरिक्त नियम लागू कर दिये हैं।



खेल7 खेल लियोन नस्लवाद नस्लीय छींटाकशी की शिकायत करके सिराज ने नये मानदंड कायम किये : लियोन

ब्रिसबेन, आस्ट्रेलिया के शीर्ष आफ स्पिनर नाथन लियोन ने बुधवार को कहा कि दर्शकों के खराब बर्ताव की निंदा करके भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नये मानदंड कायम किये हैं । उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट का खेल सभी के लिये है और इसमें किसी तरह के नस्लवाद की जगह नहीं है।



अर्थ36 पेटीएम मनी एफएंडओ पेटीएम मनी एफएंडओ ट्रेडिंग की पेशकश करेगी, 1.5 लाख करोड़ रुपये के दैनिक कारोबार का लक्ष्य

नयी दिल्ली, प्रमुख फिनटेक कंपनी पेटीएम के पूर्णस्वामित्व वाली पेटीएम मनी ने बुधवार को कहा कि वह अपने मंच पर वायदा और विकल्प कारोबार (एफएंडओ) की पेशकश करेगी और उसका लक्ष्य अगले 18-24 महीनों में 1.5 लाख करोड़ रुपये के दैनिक कारोबार के लक्ष्य को हासिल करना है।

अर्थ7 पेट्रोल मूल्य दिल्ली में पेट्रोल 84.45 रुपये प्रति लीटर के उच्च स्तर, मुंबई में 91 रुपये के पार

नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के दाम 84.45 रुपये प्रति लीटर के नए उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने पांच दिन के बाद ईंधन कीमतों में बुधवार को फिर बढ़ोतरी की।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।