16 Jan 2021, 12:13 HRS IST
  • नाइक की हालत में काफी सुधार
    नाइक की हालत में काफी सुधार
    टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे करने वाले 11वें भारतीय बने पुजारा
    टेस्ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे करने वाले 11वें भारतीय बने पुजारा
    पीजीए चैंपियनशिप ने डोनाल्ड ट्रंप से नाता तोड़ा
    पीजीए चैंपियनशिप ने डोनाल्ड ट्रंप से नाता तोड़ा
    कोविड-19 के दौरान किसानों के जमावड़े पर न्यायालय चिंतित
    कोविड-19 के दौरान किसानों के जमावड़े पर न्यायालय चिंतित
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम खेल
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • उत्तर प्रदेश की लगातार तीसरी हार, पंजाब का विजय अभियान जारी

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 17:27 HRS IST

बेंगलुरू, 14 जनवरी (भाषा) बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से उत्तर प्रदेश को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ए में गुरुवार को यहां लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा जबकि पंजाब ने अपना विजय अभियान जारी रखकर नाकआउट में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

जम्मू कश्मीर ने मुज्तबा युसुफ (14 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी और अब्दुल समद (नाबाद 54) के अर्धशतक की मदद से उत्तर प्रदेश को 30 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से करारी शिकस्त दी।

पहले बल्लेबाजी के लिये बुलायी गयी उत्तर प्रदेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 124 रन ही बना पायी। सुरेश रैना खाता भी नहीं खोल सके। कप्तान प्रियम गर्ग ने सर्वाधिक 35 रन बनाये। जम्मू कश्मीर ने 15 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। समद ने शुभम खजूरिया (नाबाद 34) रन के साथ तीसरे विकेट के लिये 89 रन की अटूट साझेदारी की।

उधर पंजाब ने अभिषेक शर्मा (62 गेंदों पर 107) के शतक तथा हरप्रीत बरार के चार विकेट की मदद से रेलवे को 117 रन से पराजित किया।

पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर अभिषेक और प्रभसिमरन सिंह (39 गेंदों पर 63) ने पहले विकेट के लिये 129 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी। अभिषेक ने अपनी पारी में पांच चौके और नौ छक्के जबकि प्रभसिमरन ने दो चौके और छह छक्के लगाये।

पंजाब ने चार विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर रेलवे को 17.1 ओवर में 83 रन पर ढेर कर दिया। हरप्रीत बरार ने 22 रन देकर चार और अर्शदीप सिंह ने 16 रन देकर तीन विकेट लिये।

पंजाब की यह लगातार तीसरी जीत है जिससे उसके 12 अंक हो गये हैं और वह ग्रुप ए में शीर्ष पर है। जम्मू कश्मीर, कर्नाटक और रेलवे के आठ-आठ अंक हैं।

कर्नाटक ने एक अन्य मैच में त्रिपुरा को 10 रन से हराया। देवदत्त पडिक्कल (67 गेंदों पर नाबाद 99, नौ चौके, चार छक्के) को शतक पूरा करने का मौका नहीं मिला लेकिन उनकी पारी से कर्नाटक ने पांच विकेट पर 167 रन बनाये।

इसके जवाब में त्रिपुरा की टीम चार विकेट पर 157 रन तक ही पहुंच पायी। अनुभवी मणिशंकर मुर्रासिंह (नाबाद 61) और रजत डे (नाबाद 44) ने अच्छे प्रयास किये लेकिन वे टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में नाकाम रहे। त्रिपुरा की यह लगातार तीसरी हार है।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।