02 Mar 2021, 19:8 HRS IST
  • प्रियंका गांधी ने दो दिवसीय असम दौरे की शुरुआत की
    प्रियंका गांधी ने दो दिवसीय असम दौरे की शुरुआत की
    ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने ‘कोवैक्सीन’ टीके की पहली खुराक ली
    ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने ‘कोवैक्सीन’ टीके की पहली खुराक ली
    तोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति का अध्यक्ष पद संभालेंगी हाशिमोतो
    तोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति का अध्यक्ष पद संभालेंगी हाशिमोतो
    इंग्लैंड पर जीत के साथ भारत डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा
    इंग्लैंड पर जीत के साथ भारत डब्ल्यूटीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • शाम साढ़े छह बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 18:59 HRS IST

नयी दिल्ली, 23 फरवरी (भाषा) पीटीआई-भाषा से मंगलवार को शाम साढ़े छह बजे तक जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-



दि51 दिल्ली अदालत टूलकिट लीड दिशा टूलकिट मामला में दिशा रवि को जमानत मिली : अदालत ने कहा साक्ष्य अल्प एवं अधूरे नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित "टूलकिट" कथित रूप से साझा करने के मामले में गिरफ्तार जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को मंगलवार को यह कहकर जमानत दे दी कि पुलिस द्वारा पेश किए गए साक्ष्य ‘‘अल्प एवं अधूरे’’ हैं।



दि27 मोदी लीड स्वास्थ्य बजट कोविड-19 के दौरान भारत का स्वास्थ्य क्षेत्र अग्निपरीक्षा में सफल रहा : मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पिछले साल कोविड-19 महामारी के दौरान भारत के स्वास्थ्य क्षेत्र की प्रतिष्ठा बढ़ी है और अग्निपरीक्षा में सफलता के साथ दुनिया में इसको लेकर विश्वास कई गुणा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्य सेवा को किफायती बनाने और इसकी सुलभता को अगले स्तर पर ले जाने की आवश्यकता है।



दि44 अदालत किसान सिद्धू लाल किला घटना : अदालत ने दीप सिद्धू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला हिंसा मामले में कार्यकर्ता-अभिनेता दीप सिद्धू को मंगलवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।



प्रादे9 कश्मीर किसान लीड नेता गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने जम्मू से एक किसान नेता सहित दो लोगों को किया गिरफ्तार

जम्मू/नयी दिल्ली, गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने जम्मू से एक प्रमुख किसान नेता सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।



प्रादे95 गुजरात निगम लीड मतगणना गुजरात नगर निगम चुनाव : भाजपा छहों शहरों में भारी जीत की ओर बढ़ रही अहमदाबाद, गुजरात में छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव की मतगणना में भाजपा कुल 576 सीटों में से 300 पर अब तक जीत दर्ज कर चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।



दि22 वायरस उपचाररत मामले मौत कोविड-19 : भारत में उपचाराधीन मरीज 1.5 लाख से कम, 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों में कोई मौत नहीं नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मामलों की संख्या मंगलवार को 1.5 लाख से कम रही जो संक्रमण के कुल मामलों की संख्या का 1.34 प्रतिशत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से यह भी बताया गया कि 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बीते 24 घंटों के दौरान महामारी से किसी मरीज की मौत की खबर नहीं है।



प्रादे61 मोदी लीड आईआईटी प्रधानमंत्री ने जलवायु परिवर्तन पर किया आगाह, आपदा सहने वाले बुनियादी ढांचे को समय की मांग बताया खड़गपुर (पश्चिम बंगाल), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलवायु परिवर्तन के खतरों और हाल ही में उत्तराखंड में हुई घटना जैसी प्राकृतिक आपदाओं के प्रति मंगलवार को आगाह करते हुए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) को आपदा के प्रभावों का सामना कर सकने वाले सक्षम आधारभूत ढांचा विकसित करने को कहा।

वि30 संरा जयशंकर आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा : जयशंकर

जिनेवा, आतंकवाद को मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि मानवाधिकार के मामलों से निपटने वाली संस्थाओं को अहसास होना चाहिए कि आतंकवाद को कभी उचित नहीं ठहराया जा सकता ना ही इसके प्रायोजकों की तुलना पीड़ितों से की जा सकती है।



वि22 वायरस अमेरिका लीड मृतक कोरोना वायरस: अमेरिका में मृतक संख्या पांच लाख के पार

वाशिंगटन, अमेरिका में कोविड-19 के कारण मारे गए लोगों की संख्या सोमवार को पांच लाख से पार हो गई और यह संख्या द्वितीय विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और कोरियाई युद्ध के दौरान मारे गए लोगों की कुल संख्या के बराबर है।



खेल28 खेल भारत दूसरी लीड कोहली स्पिनरों की भूमिका होगी लेकिन तेज गेंदबाजों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता: कोहली

अहमदाबाद, मोटेरा में पूरी तरह से स्पिन की अनुकूल पिच की उम्मीद की जा रही है लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे दिन-रात्रि टेस्ट में तेज गेंदबाजों की भी स्पिनरों के जितनी ही भूमिका होगी।



खेल9 खेल भारत संभावना मोटेरा की नयी पिच पर गुलाबी गेंद से दबदबा बनाने की कोशिश करेंगे भारत और इंग्लैंड

अहमदाबाद, पिछले मैच में बड़ी जीत के बावजूद भारत को मोटेरा की नयी नवेली पिच पर बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को संकट में डालने के लिये गुलाबी गेंद से जुड़े सवालों का उचित समाधान निकालना होगा।



अर्थ26 लीड शेयर बंद उतार- चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स में मामूली वृद्धि, पांच दिन की गिरावट पर लगा ब्रेक

मुंबई, शेयर बाजारों में मंगलवार का दिन हल्की मजबूती का रहा। पांच दिन की भारी गिरावट के बाद बाजार में मामूली बढ़त दर्ज की गई। इस दौरान वैश्विक बाजारों के मिले जुले संकेतों के बीच निवेशकों ने ऊर्जा, बैंकिंग और ढांचागत क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में निवेश किया।



अर्थ10 पेट्रोल कीमत पेट्रोल दिल्ली में 91 रुपये के पास, मुंबई में 97 रुपये के पार

नयी दिल्ली, दो दिनों की स्थिरता के बाद मंगलवार को पुन: ईंधनों की खुदरा कीमतों में वृद्धि की गयी। इससे राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 91 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गयी और डीजल 81 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।