14 Apr 2021, 22:15 HRS IST
  • दस राज्यों में रोजाना बढ़ रहे हैं कोविड-19 के नये मामले
    दस राज्यों में रोजाना बढ़ रहे हैं कोविड-19 के नये मामले
    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित
    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित
    मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति : फोर्ब्स
    मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति : फोर्ब्स
    दीदी को तिलक लगाने वालों,भगवा कपड़े पहनने वालों से दिक्कत: मोदी
    दीदी को तिलक लगाने वालों,भगवा कपड़े पहनने वालों से दिक्कत: मोदी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • मुख्य समाचार अपराह्न दो बजे

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 14:12 HRS IST

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल (भाषा) बृहस्पतिवार अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:



दि2 टीका लीड मोदी प्रधानमंत्री मोदी ने ली कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक ली और इस महामारी को परास्त करने के लिए टीकाकरण को एक प्रभावी उपाय बताते हुए उन्होंने सभी पात्र लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की।



दि5 कांग्रेस राहुल मोदी राहुल का प्रधानमंत्री पर कटाक्ष: ‘खर्चा पर भी चर्चा’ होनी चाहिए नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘खर्चा पर भी चर्चा’ होनी चाहिए।



दि12 रक्षा भारत बांग्लादेश सेना प्रमुख सेना प्रमुख जनरल नरवणे पांच दिन की यात्रा पर बांग्लादेश के लिए रवाना हुए

नई दिल्ली, सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे बृहस्पतिवार को बांग्लादेश की पांच दिन की यात्रा पर रवाना हुए। इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई रणनीतिक मुद्दों पर सहयोग एवं समन्वय बढ़ाने को लेकर चर्चा की जाएगी।



दि18 वायरस टीकाकरण कोविड-19: भारत में रोजाना दी जा रहीं टीके की औसतन 34 लाख से अधिक खुराकें, दुनियाभर में सबसे अधिक

नयी दिल्ली, भारत में प्रतिदिन कोविड-19 रोधी टीके की औसतन 34,30,502 खुराकें दी जा रही हैं, जिसके साथ ही देश रोजाना लगाए जाने वाले टीकों की संख्या के मामले में दुनियाभर में पहले स्थान पर पहुंच गया है।



दि17 दिल्ली अदालत लीड चुनाव मास्क चुनाव प्रचार के दौरान मास्क का उपयोग अनिवार्य बनाने के लिये याचिका ; केंद्र, तथा ईसी से जवाब तलब

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने विभिन्न राज्यों में जारी चुनावों के दौरान प्रचार में शामिल प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य बनाने के लिये दायर याचिका पर केंद्र सरकार और चुनाव आयोग से बृहस्पतिवार को जवाब मांगा।



दि14 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के एक दिन में 1,26,789 नए मामले

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,26,789 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,29,28,574 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मामले भी नौ लाख के पार चले गए हैं।



प्रादे25 महाराष्ट्र वायरस स्थिति पवार महाराष्ट्र में कोविड-19 की स्थिति ‘गंभीर’, केंद्र ने मदद का आश्वासन दिया : पवार

मुंबई, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र ने कोविड-19 से निपटने में महाराष्ट्र को मदद का आश्वासन दिया है। महाराष्ट्र में वर्तमान में कोरोना वायरस की स्थिति ‘‘गंभीर’’ बनी हुई है।



प्रादे18 कर्नाटक हड़ताल बस कर्नाटक में आरटीसी कर्मचारियों की हड़ताल, दूसरे दिन भी प्रभावित हुई बस सेवाएं

बेंगलुरु, कर्नाटक में वेतन संबंधी मुद्दों को लेकर सड़क परिवहन निगम (आरटीसी) के चालकों और परिचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को राज्य के अधिकतर हिस्सों में बस सेवा प्रभावित हुई।



अर्थ6 विश्व बैंक भारत वृद्धि अमेरिका, चीन, भारत करेंगे वैश्विक वृद्धि की अगुवाई: विश्व बैंक

वाशिंगटन, विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास ने कहा कि वैश्विक वृद्धि अधिक तेजी से होगी, जिसकी अगुवाई अमेरिका, चीन और भारत करेंगे, हालांकि उन्होंने कोविड-19 के कारण बढ़ती असमानता पर चिंता भी जताई।



वि15 वायरस न्यूजीलैंड भारत लीड प्रतिबंध कोविड-19 : न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले लोगों के प्रवेश पर लगाया अस्थायी प्रतिबंध

मेलबर्न/वेलिंगटन, न्यूजीलैंड ने देश में आने वाले लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने के मामले बढ़ने पर भारत से आने वाले यात्रियों पर 11 अप्रैल से करीब दो हफ्तों के लिए पहली बार अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। इसमें भारत से लौटने वाले उसके नागरिक भी शामिल हैं।



खेल2 खेल ओलंपिक चीन चीन ने अमेरिका को शीतकालीन ओलंपिक का बहिष्कार नहीं करने की चेतावनी दी

बीजिंग, चीन की सरकार ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि वे अगले साल बीजिंग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक का बहिष्कार नहीं करे।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।