23 Sep 2021, 23:7 HRS IST
  • जी4 शिखर सम्मेलन
    जी4 शिखर सम्मेलन
    वाराणसी: पितृ पक्ष 2021
    वाराणसी: पितृ पक्ष 2021
    69वां सैन सेबेस्टियन फिल्म समारोह
    69वां सैन सेबेस्टियन फिल्म समारोह
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका पहुंचे
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका पहुंचे
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:14 HRS IST

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) मंगलवार को रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइल से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-



दि70 दिल्ली पासवान दूसरी लीड प्राथमिकी लोजपा सांसद प्रिंस राज पर बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज, पार्टी ने कहा राजनीतिक साजिश

नयी दिल्ली, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है जिसके बाद उन्होंने मंगलवार को अग्रिम जमानत के लिए यहां की अदालत का रुख किया। उन्होंने अग्रिम जमानत याचिका में शिकायतकर्ता पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है।



दि50 न्यायालय आरक्षण पदोन्नति में एससी और एसटी को आरक्षण देने के फैसले पर दोबारा सुनवाई नहीं: न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि वह पदोन्नति में अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) को आरक्षण की अनुमति देने वाले अपने फैसले पर दोबारा सुनवाई नहीं करेगा क्योंकि राज्यों को यह निर्णय करना है कि वे कैसे इसे लागू करेंगे।

अर्थ44 जीएसटी- बैठक जीएसटी परिषद की 17 सितंबर की बैठक में पेट्रोल, डीजल को जीएसटी में लाने पर हो सकता है विचार

नयी दिल्ली, माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की 17 सितंबर को होने वाली बैठक में संभवत: पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के तहत लाने पर विचार हो सकता है। यह एक ऐसा कदम होगा जिसके लिए केंद्र और राज्य सरकारों को राजस्व के मोर्चे पर जबर्दस्त ‘समझौता’ करना होगा।



अर्थ51 लीड थोक मुद्रास्फीति पेट्रोलियम, विनिर्मित उत्पादों के दाम बढ़ने से अगस्त में थोक मुद्रास्फीति 11.39 प्रतिशत पर पहुंची

नयी दिल्ली, पेट्रोलियम, विनिर्मित उत्पादों, खनिज तेलों के महंगा होने से अगस्त में थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति मामूली रूप से बढ़कर 11.39 प्रतिशत पर पहुंच गई। हालांकि, इस दौरान खाद्य पदार्थों की कीमतों में नरमी आयी।



प्रादे141 हिमाचल दूसरी लीड कोविंद शिमला के राष्ट्रपति निवास के कर्मचारी कोरोना से संक्रमित, कोविंद निजी होटल में ठहरेंगे

शिमला, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बृहस्पतिवार से हिमाचल प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह राष्ट्रपति निवास के बदले एक निजी होटल में ठहरेंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे।

प्रादे60 उप्र मोदी लीड भाषण उप्र में 2017 से पहले ‘‘गुंडों व माफियाओं’’ की मनमानी चलती थी, अब वे लोग जेल में हैं : मोदी



अलीगढ़ (उत्तर प्रदश), प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में शासन में ‘‘गुंडों और माफियाओं’’ की मनमानी चलती थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चीजें बदल गई हैं तथा ऐसे तत्व सलाखों के पीछे हैं।



दि81 कांग्रेस राहुल लीड योगी राहुल ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा, मुख्यमंत्री के कार्यालय ने पलटवार किया नयी दिल्ली,कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘अब्बा जान’ वाले बयान की पृष्ठभूमि में मंगलवार को उन पर परोक्ष रूप से निशाना साधा और कहा कि ‘जो नफरत करे, वह योगी कैसे हो सकता है।’

दि60 मोदी क्वाड तीसरी लीड सम्मेलन प्रधानमंत्री मोदी 24 सितंबर को अमेरिका में क्वाड शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले सप्ताह अमेरिका की यात्रा पर जायेंगे जहां वह 24 सितंबर को वाशिंगटन में क्वाड समूह के नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को यह घोषणा की।



वि40 अफगानिस्तान मंत्री हमला तालिबान सरकार आतंकवादियों को अफगानिस्तान से किसी अन्य देश पर हमला नहीं करने देगी: विदेश मंत्री

काबुल, अफगानिस्तान में नई तालिबान सरकार में विदेश मंत्री अमीर खान मुत्तकी ने कहा है कि सरकार आतंकवादियों को अन्य देशों पर हमला करने के लिए उसके क्षेत्र का इस्तेमाल करने से रोकेगी।

प्रादे93 गुजरात पटेल लीड मंत्रालय गुजरात: मंत्री दो दिन में लेंगे शपथ, भाजपा ने कहा

अहमदाबाद, भूपेंद्र पटेल के गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के एक दिन बाद, भाजपा के एक नेता ने कहा कि अगले दो दिनों में और मंत्रियों के शपथ ग्रहण किये जाने की संभावना है।



दि35 जदयू संगठन विस्तार जद(यू) को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत करने की कवायद, उप्र, मणिपुर में अपने बूते चुनाव लड़ने की तैयारी

नयी दिल्ली, जनता दल (यूनाइटेड) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने बिहार के इस सत्तारूढ़ दल को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत करने की कवायद आरंभ कर दी है। इस सिलसिले में पार्टी ने मंगलवार को झारखंड में संगठन को मजबूत करने के लिए जहां कुछ नियुक्तियां कीं, वहीं स्पष्ट किया कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से उसका गठबंधन नहीं हुआ तो आगामी उत्तर प्रदेश और मणिपुर विधानसभा चुनाव में अपने बूते मजबूती से चुनाव लड़ेगी।



वि21 वायरस ब्रिटेन बच्चे टीका ब्रिटेन में 12 से 15 साल के स्कूली बच्चों को कोविड टीके की पहली खुराक दी जाएगी

लंदन, ब्रिटेन की सरकार ने घोषणा की है कि 12 से 15 साल के स्कूली बच्चों को अगले सप्ताह से फाइजर/बायोएनटेक के कोविड-19 टीके की पहली खुराक दी जाएगी। देश के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने बच्चों के लिए टीके को मंजूरी दे दी है।



दि12 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के 25,404 नए मामले

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 25,404 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,32,89,579 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 3,62,207 रह गई है।



खेल7 खेल आईसीसी महिला रैंकिंग एक दिवसीय रैंकिंग में मिताली के साथ शीर्ष पर पहुंची ली

दुबई, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में बड़ी अर्धशतकीय पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय महिला रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।